MP में मानव तस्करी: रीवा की नाबालिग को दमोह में बेचा, चाची ने 70 हजार में किया था सौदा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1350017

MP में मानव तस्करी: रीवा की नाबालिग को दमोह में बेचा, चाची ने 70 हजार में किया था सौदा

मध्य प्रदेश के रीवा जिले में एक महिला ने एक नाबालिग लड़की को 70 हजार रुपए में दमोह के एक युवक को बेच दिया था. नाबालिग पिछले चार साल से युवक के पास थी, वहीं अब जाकर इस मामले का खुलासा हुआ है. 

MP में मानव तस्करी: रीवा की नाबालिग को दमोह में बेचा, चाची ने 70 हजार में किया था सौदा

अजय मिश्रा/रीवा। मध्य प्रदेश के रीवा से मानव तस्करी का मामला सामने आया है. जहां एक महिला ने अपनी ही नाबालिग भतीजी को 70 हजार रुपए में दमोह जिले में बेच दिया था. पुलिस ने ऑपरेशन मुस्कान के तहत लड़की को खोजा है. नाबालिग लड़की के मिलने के बाद आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि दो अन्य लोगों की तलाश जारी है. पुलिस ने बताया कि यह पूरा मामला 4 साल पुराना है. 

चाची ने चार साल पहले भतीजी को बेच दिया था 
दरअसल, मामला 4 साल पहले का है. रीवा जिले के मऊगंज थाना क्षेत्र की रहने वाली एक नाबालिक किशोरी को उसके ही गांव की चाची ने बहला-फुसलाकर पहले घर से बुलाया और फिर नाबालिग को मऊगंज बाजार में ले गई. जहां चाची ने भतीजी को नशीला पदार्थ खिलाकर उसे दमोह के रहने वाले युवक को उसे 70 हजार रुपए में बेच दिया. क्योंकि महिला ने दमोह के रहने वाले जिस विक्रम अहिरवार से किशोरी के लिए सौदा किया गया था.

इस तरह हुआ पूरे मामले का खुलासा 
बताया जा रहा है कि किशोरी पिछले चार साल से युवक के घर में कैद थी, लेकिन 4 साल बाद किसी तरह किशोरी उसके चंगुल से छुटकारा पाकर अपने घर पहुंची. इसके बाद उसने घटना का खुलासा किया. पीड़िता की शिकायत के बाद पुलिस ने गांव की रहने वाली उस चाची को गिरफ्तार कर लिया. जिसने किशोरी को बेच दिया था.

गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज हुई थी 
पुलिस के अनुसार मऊगंज थाना क्षेत्र से चार साल पहले लापता हुई किशोरी की गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में आकर उसके परिजनों ने दर्ज कराई थी. इसके बाद उसकी तलाश में पुलिस की टीम ने राजस्थान तक का सफर तय किया था. लेकिन चार सालों तक किसी भी प्रकार से किशोरी के बारे में जानकारी नहीं मिली और अचानक एक दिन जब किशोरी आरोपियों के चंगुल से छूटकर अपने घर पहुंची तो चौंका देने वाला खुलासा हुआ. पुलिस का कहना है कि अपने बयान में किशोरी ने बताया कि किस प्रकार गांव की रहने वाली चाची सीता साकेत ने बहला-फुसलाकर पहले तो उसे अपने घर से बुलाया तथा बाद में दमोह के रहने वाले युवक को 70 हजार रुपए में बेच दिया.

रीवा एसपी नवनीत भसीन ने बताया पुलिस ने जब नाबालिग को न्यायालय के सामने उसका कथन करवाया, तब मामले का खुलासा हुआ है. पुलिस अधीक्षक ने क्या कहा कि मामले की जांच अभी जारी है. बाकी फरार अपराधियों की तलाश की जा रही है, साथ ही इस घटनाक्रम से संबंधित अगर कोई और जानकारी सामने आती है उस पर भी पुलिस के द्वारा दंडात्मक कार्रवाई की करेगी.

Trending news