अगर आपके शरीर पर है इस जगह तिल, तो जरूर जानिए इसका मतलब...
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1585438

अगर आपके शरीर पर है इस जगह तिल, तो जरूर जानिए इसका मतलब...

 til ke fayde: हर इंसान के शरीर पर कहीं न कहीं तिल मौजूद होता है. ये तिल शरीर के भाग्य और भविष्य के बारे में संकेत देते हैं. इन तिलों का शरीर पर होने का अपना एक महत्व होता है. आइए जानते हैं इन तिलों के बारे  में

अगर आपके शरीर पर है इस जगह तिल, तो जरूर जानिए इसका मतलब...

Moles on body part: हम सभी के शरीर पर किसी न किसी प्रकार के तिल (Mole) होते हैं. इन तिलों को ज्योतिषशास्त्र में बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है. इन तिलों से किसी भी व्यक्ति की भविष्यवाणी की जा सकती है कि वह व्यक्ति कैसा है और उसका व्यवहार कैसा है. ये सब चीजें इन तिलों से जान सकते है. इन तिलों के आकार, रंग,रूप अलग हो सकते है. ये तिल किसी के लिए अच्छे काम के संकेत देते हैं तो किसी के लिए बुरे काम के संकेत देते हैं. इसलिए ये तिल शुभ और अशुभ दोनों होते हैं. आइए जानते हैं तिलों बारे में 

माथे पर तिल (mole on forehead)
माथे पर तिल होना आत्मविश्वास का पर्याय होता है. इन तिल वाले व्यक्तियों को प्रसिद्धि और सफलता प्राप्त होती हैं. 

गाल पर तिल (Mole on cheek)
अगर किसी के गाल पर तिल होता है तो वो इंसान बहुत प्रभावशाली होता है. ऐसे लोग ज्यादा बातचीत करना पसंद करते हैं. साथ ही ये अपने कुटिल स्वभाव के कारण असफलता का सामना भी करते हैं. 

कान पर तिल (mole on ear)
किसी भी व्यक्ति के कान पर तिल होना भाग्यशाली का प्रतीक होता है. ये लोग अपनी बुद्धिमानी से निर्णय लेकर किसी भी कठिन अवस्था से गुजर जाते हैं तथा इन लोगों को सभी तरह की सुख सुविधाओं का लाभ मिलता है. 

भौंह पर तिल (mole on brow)
यदि किसी व्यक्ति की भौंह पर तिल होता है तो उसके अंदर लीडरशिप क्वालिटी होती है. वो अपने जीवन में आर्थिक तौर पर संपन्न रहता है. दायी ओर भोंह के तिल को वैवाहिक जीवन से जोड़कर देखा जाता है. ये लोग वैवाहिक जीवन में काफी खुश रहते हैं. वहीं बायीं भौंह पर तिल होना खराब होता है. 

होठों पर तिल (mole on lips)
किसी भी व्यक्ति के होठों पर तिल होना आकर्षक होता है. इसे सुंदरता का परिचायक समझा जाता है. 

पैर पर तिल (mole on leg)
किसी भी व्यक्ति के पैर पर तिल होना ऊंचाई का संकेत देता है. इन तिलों वाले व्यक्ति शिक्षा में सफलता अर्जित करते हैं. 

आंख के किनारे पर तिल (mole on eye)
किसी भी व्यक्ति के आंख के किनारे पर तिल होना सौभाग्यशाली समझा जाता है. इन तिलों वाले व्यक्ति जीवन में काफी धन इकट्टा करते हैं.

Trending news