Ind vs wi 1st odi: टीम इंडिया ने जीता पहला वनडे, ईशान किशन और कुलदीप यादव रहे जीत के हीरो
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1799196

Ind vs wi 1st odi: टीम इंडिया ने जीता पहला वनडे, ईशान किशन और कुलदीप यादव रहे जीत के हीरो

India vs West Indies 1st ODI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला भारत ने 5 विकेट से जीत लिया है. भारत की इस जीत के हीरो कुलदीप यादव और ईशान किशन रहे.

Ind vs wi 1st odi: टीम इंडिया ने जीता पहला वनडे, ईशान किशन और कुलदीप यादव रहे जीत के हीरो

India vs West Indies 1st ODI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला भारत ने 5 विकेट से जीत लिया है. 114 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 22.5 ओवर में मैच जीत लिया. बता दें कि भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. वहीं विंडीज का होम ग्राउंड पर भारत के खिलाफ ये सबसे छोटा स्कोर रहा.

भारत पारी ऐसी रही 
छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और भारतीय पारी को पहला झटका शुभमन गिल के तौर पर लगा. गिल महज 7 रन बनाकर आउट हुए. वहीं सूर्यकुमार यादव 19 और हार्दिक पांड्या 5 रन बनाकर सस्ते में आउट हो गए. वहीं ईशान किशन ने सबसे ज्यादा 52 रन बनाएं. जिसके बाद शार्दुल ठाकुर महज 1 रन बनाकर आउट हुए. फिर कप्तान रोहित शर्मा (12) और जडेजा ने (16) ने टीम इंडिया को जीत दिलाई. बता दें कि विराट कोहली आज बल्लेबाजी करने नहीं उतरे.

भारत ने किया पहले गेंदबाजी का फैसला
बारबाडोस के केनिंगटन ओवल मैदान पर खेले जा रहे वनडे मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला लिया. जिसमें वेस्टइंडीज महज 23 ओवर में 114 रनों पर ढ़ेर हो गई. कप्तान शाई होप ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए. बाकी बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं कर पाए. वेस्टइंडीड के 8 बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाएं. 

इंदौर में यौन उत्पीड़न के आरोपों पर बृजभूषण सिंह बोले, 'सुरमा कभी विचलित नहीं होते'...

कुलदीप यादव जीत के हीरो
भारतीय टीम की ओर से कुलदीप यादव ने महज 6 रन देकर 4 विकेट झटके, जबकि रवींद्र जडेजा ने 3 विकेट चटकाए. हार्दिक पंड्या, मुकेश कुमार और शार्दूल ठाकुर को 1-1 विकेट मिला.

मुकेश कुमार का डेब्यू 
वहीं टेस्ट मैच में डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज मुकेश कुमार का वनडे में भी आज डेब्यू रहा. वहीं विकेटकीपर के तौर पर आज संजू सैमसन की जगह ईशान किशन को जगह मिली. जिसने मौके का फायदा उठाकर रन बनाए और इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाई.

Trending news