MP Election 2023: मध्य प्रदेश में हुई इस नई पार्टी की एंट्री, BSP, SP और AAP के बाद ऐसे बिगाड़ेगी खेल
Advertisement

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में हुई इस नई पार्टी की एंट्री, BSP, SP और AAP के बाद ऐसे बिगाड़ेगी खेल

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (MP Vidhansabha Chunav 2023) में अब अरविंद केजरीवाल की आप (AAP), मायावती की बसपा (BSP), अखिलेश यादव की सपा (SP) के बाद एक नई पार्टी की एंट्री हो गई है. ये पार्टी है जनहित पार्टी जो संघ के कुछ प्रचारकों से जुड़ी है. आइये समझते हैं इससे प्रदेश के सियासी समीकरण बिगड़ सकते हैं.

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में हुई इस नई पार्टी की एंट्री, BSP, SP और AAP के बाद ऐसे बिगाड़ेगी खेल

MP Vidhansabha Chunav 2023: जब-जब किसी राज्य में चुनाव (MP Assembly Election 2023) आते हैं. कई नेताओं के साथ कई पार्टियां भी पैदी हो जाती है. इसके साथ ही अन्य क्षेत्रीय पार्टियों को भी अपना विस्तार करने का एक मौका होता है. ऐसे में मध्य प्रदेश चुनाव (MP Election) में एक नई पार्टी की एंट्री हो गई है. अरविंद केजरीवाल की आप (AAP), मायावती की बसपा (BSP), अखिलेश यादव की सपा (SP) के बाद अब संघ के प्रचारकों से जुड़ी जनहित पार्टी राज्य में हुंकार भरने जा रही है. माना जा रहा है इससे सियासी समीकरण बदल सकते हैं.

ग्वालियर में सम्मेलन
जनहित पार्टी का ग्वालियर में आज कार्यकर्ता सम्मेलन होने जा रहा है. दावा किया जा रहा है इसमें बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल होने जा रहे हैं. चूंकी पार्टी संघ के पूर्व प्रचारकों से जुड़ी है ऐसे में संघ से जुड़े कई संगठनों के कार्यकर्ता भी इसमें पहुंच सकते हैं. खैर सभा के बाद भी ये क्लियर होगा की इस पार्टी का प्रदेश के चुनाव में असर क्या होगा.

सांड और बैल में क्या अंतर होता है?

कुछ दिन की पार्टी
जनहित पार्टी का गठन 10 सितंबर को भोपाल में हुआ था. इसके गठन अभय जैन सहित आरएसएस के तीन प्रचारकों ने मिलकर किया है. मालूम हो की अभय जैन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रचारक के रूप में इंदौर में लंबे समय तक काम कर चुके हैं. ऐसे में इनकी पार्टी बीजेपी के वोट कोट सकती है. खैर ये कितनी सीटों और कहां से चुनाव लड़ेंगे इस बारे में फिलहाल ऐलान नहीं किया गया.

क्या है सियासी समीकरण?
नहित पार्टी (Janhit Party) के संयोजक अभय जैन ने पार्टी बनाने के बाद मीडिया से बात की थी. उस दौरान उन्होंने अपने सियासी समीकरण बताए थे. बकौल, अभय मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार से प्रदेश के लोग खुश नहीं हैं. उन्होंने जीत का दावा करते हुए कहा था कि हमें कट्टर हिंदू वोट मिलेंगे जो बीजेपी के काम से खुश नहीं हैं. हम चाहते हैं की बीजेपी नाखुश वोट कांग्रेस के खाते में जाने के स्थान पर हमारे पास आएं.

Saap Ka Video: ऐसी मैचिंग तो लड़कियां भी नहीं करतीं, पता ही नहीं चलेगा कब आया सांप

Trending news