अब कैलाश विजयवर्गीय ने की ज्योतिरादित्य सिंधिया की तारीफ, कहा-इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1424929

अब कैलाश विजयवर्गीय ने की ज्योतिरादित्य सिंधिया की तारीफ, कहा-इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता

Kailash Vijayvargiya Jyotiraditya Scindia: ग्वालियर पहुंचे बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ( Jyotiraditya Scindia) की तारीफ की, इससे पहले मध्य प्रदेश की पूर्व सीएम उमा भारती (uma bharti) ने भी सिंधिया की तारीफ करते हुए हीरा बताया था. 

अब कैलाश विजयवर्गीय ने की ज्योतिरादित्य सिंधिया की तारीफ, कहा-इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता

Kailash Vijayvargiya Jyotiraditya Scindia: ग्वालियर। मध्य प्रदेश की सियासत में इन दिनों केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ( Jyotiraditya Scindia) चर्चा में बने हुए हैं. पहले पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती (uma bharti) ने सिंधिया की तारीफ की थी, जबकि अब ग्वालियर पहुंचे बीजेपी के कद्दावर नेता और राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने ज्योतिरादित्य सिंधिया की तारीफ की है. इसके अलावा विजयवर्गीय ने गुजरात और हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव को लेकर भी बड़ा बयान दिया. जबकि उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भी निशाना साधा. 

इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता 
दरअसल, पिछले दिनों उमा भारती ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की तारीफ की थी, जब इस मुद्दे पर कैलाश विजयवर्गीय से सवाल किया तो उन्होंने भी सिंधिया की तारीफ करते हुए कहा कि ''मुझे नहीं पता कि उमा जी ने सिंधिया जी की तारीफ किस संदर्भ में की है, लेकिन सिंधिया जी अच्छे नेता हैं, इससे इनकार नहीं किया जा सकता.'' विजयवर्गीय के इस बायन के बाद अटकलों का दौर एक बार फिर शुरू हो गया क्योंकि कुछ दिनों पहले जब सिंधिया इंदौर पहुंचे तो उन्होंने कैलाश विजवयर्गीय से मुलाकात कर उनकी जमकर तारीफ की थी. 

सिंधिया ने भी की थी विजयवर्गीय की तारीफ 
सिंधिया ने विजयवर्गीय की तारीफ करते हुए उनके नेतृत्व में काम करने की बात भी कही थी, बता दें कि अपने इंदौर दौरे के दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने पुत्र महाआर्यमन सिंधिया के साथ कैलाश विजयवर्गीय के घर पहुंचे थे, जहां दोनों नेताओं ने देर तक बातचीत की थी. इसके बाद सिंधिया पत्रकारों से चर्चा करते हुए विजयवर्गीय की तारीफ की थी. 

उमा भारती ने सिंधिया को बताया था हीरा 
इससे पहले उमा भारती ने भी ज्योतिरादित्य सिंधिया की तारीफ करते हुए उन्हें हीरा बताया था, टीकमगढ़ में उमा भारती ने कहा कि ''कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा था कि अबकी बार मध्य प्रदेश में कांग्रेस की नैया 20 सीटों से ज्यादा नहीं होने वाली है, क्योंकि उनका पास एक हीरा था. जिसकी वजह से वह 2018 में सरकार बना पाए थे और हम हार गये थे. यह सच्चाई है कि उनसे हम हार गये थे, लेकिन आज वो हीरा ज्योतिरादित्य सिंधिया हमारे पास है. इसलिये अब वहां कोई नहीं बचा, सूपड़ा साफ है और उनकी अगर विधानसभा में 20 सीटें भी आती हैं तो ये बड़ी बात होगी.'' 

विजयवर्गीय ने राहुल गांधी पर साधा निशाना 
इस दौरान कैलाश विजयवर्गीय ने राहुल गांधी पर भी निशाना साधा, उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा मनोरंजन के लिए ठीक है, पूरी यात्रा में राहुल गांधी मनोरंजन करते हुए आ रहे हैं. लेकिन वह देश के लिए कितने ठीक हैं, यह जनता ने दो चुनावों में बता दिया है. जबकि आने वाली दो विधानसभा चुनावों में जनता और बता देगी. विजयवर्गीय ने गुजरात और हिमाचल में जीत का दावा करते हुए कांग्रेस को आड़े हाथों लिया उन्होंने कहा कि कांग्रेस की हालत गुजरात और हिमाचल में ठीक नहीं है, पार्टी यहां संकट में है, मुझे दुख होता है कि कांग्रेस एक राष्ट्रीय पार्टी है लेकिन अपना अस्तित्व खो रही है. कांग्रेस पार्टी को राहुल गांधी की यात्रा से कुछ होना नहीं है. 

वहीं मध्य प्रदेश विधानसभा को लेकर कांग्रेस की तैयारियों पर विजयवर्गीय ने कहा कि 2018 के विधानसभा चुनाव में भी हम हारे नहीं थे, हमें बहुत ज्यादा मिला था, सरकार हमारी ही थी लेकिन शिवराज जी ने जल्दबाजी कर दी और जल्दबाजी में इस्तीफा दे दिया.

ये भी देखें: इस उम्र में भी दिग्विजय सिंह की फिटनेस कमाल, दौड़कर की तेज गेंदबाजी 

Trending news