MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश की 230 सीट पर 3500 दावेदार! कमलनाथ ने बताया कैसा होगा कांग्रेस टिकट फॉर्मूला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1753431

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश की 230 सीट पर 3500 दावेदार! कमलनाथ ने बताया कैसा होगा कांग्रेस टिकट फॉर्मूला

MP Congress Ticket Formula For Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में टिकट बांटने को लेकर हो रहे सर्वे को लेकर कांग्रेस काफी आगे नजर आ रही है. इसे लेकर कई बयान भी आ रहे हैं. दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) द्वारा कमलनाथ (Kamalnath) को सर्वेसर्वा बताने के बाद अब चुनाव (Vidhan Sabha Chunav) टिकट फॉर्मूले को लेकर कमलनाथ का भी बयान सामने आया है.

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश की 230 सीट पर 3500 दावेदार! कमलनाथ ने बताया कैसा होगा कांग्रेस टिकट फॉर्मूला

MP Vidhan Sabha Chunav 2023: भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के लिए टिकट बांटने को लेकर कांग्रेस तेजी से काम कर रही है. इसे लेकर रोजाना कुछ न कुछ अपडेट भी आ रहे हैं. पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह  (Digvijay Singh) ने टिकट के मामले में कमलनाथ (Kamalnath) को सर्वेसर्वा बताया. अब इस विषय को लेकर कमलनाथ का बयान भी सामने आया है. उन्होंने बताया के 230 सीटों के लिए करीब 3500 आवेदन आए हैं, जिसके लिए टिकट का फॉर्मूला (Congress Ticket Formula) तय हो गया है.

कौन होगा कांग्रेस का प्रत्याशी
कमलनाथ ने कहा कि मैं और एआईसीसी दोनों सर्वे करा रहे हैं. बहुत सारी चीजें कॉमन होती हैं, कुछ विपरीत भी होती हैं. सर्वे हम स्थानीय लोगों की राय को महत्व देंगे. टिकट में मेरा तेरा नहीं चलेगा. सर्वे और स्थानीय लोगों की राय के आधार पर टिकिट तय करेंगे. सभी पैरामीटर पर तौलने के बाद जो नाम ऊपर आएगा. वही कांग्रेस का प्रत्याशी होगा.

ये भी पढ़ें: चुनाव से पहले इस बात पर दिग्विजय बोले- हमारे बस का काम नहीं, कमलनाथ सर्वेसर्वा

230 सीट पर 2300 दावेदार
मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने बताया कि प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों के लिए 3500 से अधिक आवेदन आए हैं. सभी जीत का दावा कर रहे है. इनकी स्कूटनी की जाएगा. प्रदेश में PCC और AICC के कराए जा रहे सर्वे और स्थानीय लोगों की राय के आधार पर आवेदनों पर विचार होगा.

पार्टी में एंट्री के लिए रखी शर्त
कमलनाथ ने कहा कि कई लोग भाजपा से कांग्रेस में आना चाहते हैं. हालांकि, भाजपा से आने वाले नेताओं को कांग्रेस के लोकल यूनिट से इजाजत लेनी होगी. तभी उन्हें प्रदेश का नेतृत्व सदस्यता देगा. अप पार्ट में किसी तरह की हेलीकॉप्टर लेंडिंग नहीं होगी.

ये भी पढ़ें: विदेश दौरे के बाद भोपाल में होगा पीएम मोदी का रोडशो, ये 3 चीजें होगी बड़ी खास

दिग्विजय ने बताया था सर्वेसर्वा
बता दें भोपाल में कांग्रेस के आंदोलन को संबोधित करते हुए दिग्विजय सिंह ने टिकट के मामले में कमलनाथ को सर्वेसर्वा बताया था. उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा 'उम्मीदवार इतने खड़े हो गए हैं कि मुसीबत हो रही है, किस किसको समझाए, किस किसको नहीं समझाए. हमने तो कह दिया हमारे कमलनाथ जी सर्वेसर्वा हैं.'

Shadi Party Ka Video: शादी में आ गए ऐसे लोग तो भूंखे मर जाएंगे मेहमान! भूलकर न दें इनविटेशन

दिग्विजय ने कहा 'कमलनाथ का जो सर्वे है, वो पत्थर की लकीर है भैया. उसी के हिसाब से टिकट मिलेगा. किसी और के पास जाने की जरूरत नहीं है. हमारे बस का काम नहीं है. सर्वे से ही सारा काम होगा. इसलिए एकजुट हो जाओ, लड़ों, डरो मत और भाजपा की सरकार मिटाओ.'

Mahila Ka Video: आव देखा न ताव पेड़ की डाल पकड़कर झूल गई झूला, फिर....; देखें महिला का वीडियो

Trending news