खरगोन में एक हिंदू बनीं ओवैसी की पार्टी AIMIM की पार्षद, इसी वार्ड में हुए थे दंगे
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1266787

खरगोन में एक हिंदू बनीं ओवैसी की पार्टी AIMIM की पार्षद, इसी वार्ड में हुए थे दंगे

खरगोन नगर निकाय चुनाव में एआईएमआईएम ने खरगोन में शानदार एंट्री की है. यहां पार्षद चुनाव में अरुणा उपाध्याय, शबनम अदीब पठान और शकील खान को जीत मिली.

असदुद्दीन ओवैसी/अरुणा उपाध्याय

खरगोन/राकेश जायसवाल: एमपी निकाय चुनाव के परिणाम इस बार कई मायनों में खास रहे हैं. मध्य प्रदेश में पहली बार हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम की एंट्री भी हुई और पार्टी ने पहली बार में ही सफलता भी हासिल की. दंगा प्रभावित खरगोन शहर में भी एआईएमआईएम ने तीन सीटें जीती हैं. जिनमें एआईएमआईएम की तरफ से हिंदू महिला प्रत्याशी अरुणा उपाध्याय भी पार्षद बनी हैं. सबसे खास बात यह है कि वह उस वार्ड से पार्षद बनी हैं जहां दंगे हुए थे. ऐसे में उनका चुनाव जीतना पूरे प्रदेश में चर्चा का विषय बना हुआ है. बता दें कि मिली जानकारी के मुताबिक राज्य में संभवत: ये पहला मामला है. वहीं एआईएमआईएम के दो अन्य प्रत्याशियों को भी जीत मिली है. जहां नगर निकाय चुनाव में एआईएमआईएम ने एक ही निकाय से सर्वाधिक 3 उम्मीदवारों को जीत मिली है. पहले चरण में पार्टी के दो उम्मीदवार जबलपुर और एक-एक खंडवा और बुरहानपुर से जीता है. 

रतलाम में बीजेपी का महापौर, जिले के 1 नगर निगम, 1 नगर पालिका और 4 परिषदों का ऐसा रहा रिजल्‍ट

ऐसा रहा रिजल्‍ट
खरगोन नगरपालिका चुनाव के 33 वार्डों के नतीजे आज घोषित हो गए. इसमें बीजेपी को 19 सीटें मिली थीं. वहीं, कांग्रेस 4 सीटों पर सिमट कर रह गई. 7 निर्दलीय जीते. बता दें कि असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम को चौंकाने वाली जीत मिली है. उनके तीन उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है. 

आगर मालवा में नूपुर शर्मा का समर्थन करने वाले युवक पर हमला, गंभीर चोटों के बाद उज्जैन रेफर

ये रहे प्रत्‍याशी
ओवैसी की पार्टी से हिंदू महिला प्रत्‍याशी अरुणा उपाध्याय को वार्ड 2 से 31 मतों से, वार्ड 27 से शबनम अदीब पठान को 775 मतों से और वार्ड 15 से शकील खान को 615 मतों से जीत मिली है. बता दें कि खरगोन के इतिहास में पहली बार असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी के 3 उम्मीदवार जीते हैं. हालांकि नगरीय निकाय चुनाव में जीत तो हुई है, लेकिन खरगोन समेत पूरे निमाड़ की राजनीति में एआईएमआईएम को भारी सफलता मिली है. इससे निमाड़ की पूरी राजनीति के समीकरण बदल जाएंगे.

बता दें कि मध्य प्रदेश निकाय चुनाव में एआईएमआईएम ने पहली बार मैदान में कदम रखा है और पार्टी ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. खरगोन के अलावा जबलपुर, बुरहानपुर और खंडवा में भी एआईएमआईएम के पार्षद प्रत्याशी जीते हैं.

Trending news