MPCG News Live: MP से खुश होकर गए शशि थरूर, जल्लाद बाप ने तंत्र के चक्कर में दे दी बेटी की बलि
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1394057

MPCG News Live: MP से खुश होकर गए शशि थरूर, जल्लाद बाप ने तंत्र के चक्कर में दे दी बेटी की बलि

MPCG Live News 14 October 2022: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की हर बड़ी खबर की जानकारी आपको हमारे लाइव ब्लॉक में सबसे पहले मिलेगी. आज की सभी बड़ी खबरों के के लिए देखिए Zee mpcg.

MPCG News Live: MP से खुश होकर गए शशि थरूर, जल्लाद बाप ने तंत्र के चक्कर में दे दी बेटी की बलि
LIVE Blog

MPCG Live News 14 October 2022: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. क्योंकि आज के वक्त में सभी को हर खबर जल्द चाहिए होती है, आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. आपके राज्य और जिले से जुड़ी हर राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों के लिए देखते रहें ज़ी एमपीसीजी (Zee mpcg.com)

14 October 2022
22:13 PM

भांजे ने की मामा की हत्या
एक सप्ताह पहले हुई एक हत्या के मामले में सूरजपुर पुलिस ने सफलता हासिल करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आरोपी मृतक का भांजा है.

21:45 PM

आबकारी विभाग की लापरवाही
कोरिया जिले में आबकारी विभाग द्वाराा शराब दुकान खोलने को लेकर लापरवाही सामने आई है. यहां आबकारी विभाग ने नियम कायदों को ताक पर रख कर शराब दुकान खोल दी है. बता दें कि कलेक्टर कार्यालय से 2 किलोमीटर दूरी स्थित तलवापारा में मार्गदर्शन कॉलेज  10 मीटर की दूरी पर शराब दुकान संचालित हो रहा है.

 

21:39 PM

समय पर एंबुलेंस न मिलने से गई जान
सागर जिले में समय से एंबुलेंस नहीं मिलने से घंटों तक तड़पने के बाद एक घायल वृद्ध की जान चली गई. अगर समय मिलेत एंबुलेस मिली होती तो वृद्ध की जान बच सकती थी.

 

20:14 PM

आगर मालवा: निजी तोल कांटे पर फसल तुलाई और पुलिया का अधूरा निर्माण बना रहवासियों के लिए आफत.

19:32 PM

आगर मालवा: हैदराबाद से विधायक टी राजा की रिहाई के लिए हवन.विधायक टी राजा के समर्थकों ने प्रसिद्ध मां बगलामुखी मन्दिर में हवन अनुष्ठान किया.इंदौर उज्जैन शाजापुर देवास से मन्दिर पहुंचे विधायक समर्थकों ने हवन किया है.

18:36 PM

रतलाम में नशे के कारोबार पर कार्रवाई
रतलाम जिले में नशीले पदार्थों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हुई है. यहां प्रशासन द्वारा मादक पदार्थ गतिविधियों में लिप्त ढाबों को ताबड़तोड़ तोड़ने की कार्रवाई शुक्रवार सुबह शुरू हुई थी. इसके तहत दोपहर तक 10 अवैध ढाबों को तोड़ा गया था. लेकिन शाम होते होते ऐसे मादक पदार्थ अवेध शराब सहित अन्य अवेध गतिविधियों में लिप्त 29 ढाबों को तोड़ा गया है. अब तक कि एक साथ अवैध गतिविधियों में लिप्त ठिकानों पर सबसे बड़ी कार्रवाई रतलाम की बताई जा रही है.

18:34 PM

नशे में डांस कर रहे युवा
नर्मदापुर- जिले में नशा मुक्ति अभियान को लेकर प्रशासन द्वारा लगातार हुक्का बार समेत अवैध शराब, जुआ, सट्टा चलाने वालों पर कार्रवाई की जा रही है. बाबजूद इसके मप्र के एकमात्र हिल स्टेशन पचमढ़ी के एक होटल का एक वीडियो सामने आया है. जिसमे युवक-युवती हुक्का बार में धुआं उड़ाते और फूहड़ गानों पर नशे में डांस करते नजर आ रहे हैं. जिसे होटल मालिक ने खुद अपने इंस्टाग्राम पेज पर वायरल किया.

18:33 PM

कलेक्टर ने किया सड़कों का निरीक्षण
सरगुजा जिले में खस्ताहाल सड़कों को लेकर सरगुजा कलेक्टर ने अंबिकापुर शहरों का किया निरीक्षण. दरअसल अंबिकापुर शहर सहित अन्य ग्रामीण इलाकों के खस्ताहाल सड़कों को लेकर कलेक्टर कुंदन कुमार ने नाराजगी जताते हुए खुद ही सड़कों का मुआयना करने शहर के मुख्य मार्गो का निरीक्षण किया. बीते दिनों मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने खस्ताहाल सड़कों को लेकर जल्द सुधार करने के निर्देश दिए थे.

 

17:58 PM

पीएम मोदी के भेंट किया मोमेंटो
महाकाल लोक के लोकार्पण के दौरान मंच पर प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री को जो बाबा महाकाल का मोमेंटो भेंट किया था, वह मोमेंटो उज्जैन की एक निजी यूनिवर्सिटी के छात्रों ने एक हफ्ते की कड़ी मेहनत के चलते तैयार किया था. खास बात ये कि इस मोमेंटो को मुखिया शिवराज सिंह चौहान के आग्रह पर ही छात्रों ने तैयार किया था. 

17:57 PM

Chhatarpur Latest News:चंदला तहसील में लोकायुक्त का छापा, 3500 रुपये की रिश्वत लेते लिपिक गिरफ्तार

 

17:57 PM

Chhatarpur Latest News:चंदला तहसील में लोकायुक्त का छापा, 3500 रुपये की रिश्वत लेते लिपिक गिरफ्तार

 

17:25 PM

जिले में ब्लॉक स्तरीय सर्व आदिवासी समाज ने आरक्षण में हुई कटौती और अपनी विभिन्न मांगो को लेकर शुक्रवार को जिले के सभी ब्लॉक मुख्यालयों में धरना प्रदर्शन कर रैली निकाली.

17:24 PM

Balrampur Latest News: चार दिन से राशन के लिए भटक रहे हैं ग्रामीण.पिडीएस का सर्वर हुआ डाउन.

17:00 PM

Gwalior Latest News:ग्वालियर की जीवाजी विश्वविद्यालय में आज जमकर हंगामा हुआ है.

 

16:37 PM

सीएम बघेल बोले-पैसा कहां से आएगा क्योंकि उस पैसे से विधायक को खरीदते है. अभी से फ़ोन करने लगे हैं. इसका मतलब हार भाजपा ने स्वीकार कर ली है. छत्तीसगढ़ में 2 घंटे में 21 लाख किसानों के कर्ज़ माफ कर दिया. किसानों को 2640 मिल रहा है.

 

16:20 PM

धार: मुख्य आरोपी का पूरा अवैध साम्राज्य ध्वस्त हो गया.

 

16:00 PM

Gwalior Latest News:प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने कहा कि अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी. अनुशासनहीनता करने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी, चाहे पदाधिकारी कितना भी बड़ा क्यों न हो.

 

15:24 PM

Raltam Latest News:मंत्री बिसाहूलाल सिंह पहुंचे रतलाम. बिसाहूलाल सिंह ने कहा कि रतलाम योजनाओं में अग्रणी.सेजवता और सरवन के मुख्यमन्त्री जनसेवा शिविर में  शामिल हुए.

 

15:01 PM

Bhopal News: पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को पत्र लिख प्रदेश के लाखों किसान भाइयों और मजदूरों एवं व्यापारियों के हित में कपास की खरीदी पर प्रदेश में लगने वाले मंडी शुल्क में कमी करने का निर्णय लेने की मांग की. 

14:24 PM

राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के चुनाव में निष्पक्षता को लेकर थरूर ने सवाल उठाए हैं. अशोक गहलोत के खड़गे के समर्थन में प्रचार करने पर उन्होंने कहा 'ये तो चुनाव अधिकारी को देखना चाहिये कि कांग्रेस का हर डेलीगेट्स अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनकर वोट डाले'

11:32 AM

पीथमपुर में जारी बुलडोजर की कार्रवाई
पीथमपुर में जारी है बुलडोजर की कार्रवाई. 17500 स्केयर फिट अतिक्रमण हटाया गया. तीन पोकलेन, पांच जेसीबी से जारी है कार्रवाई. लगभग 2 करोड़ रुपए से अधिक की कीमत की जमीन से निर्माण मिलाकर 10 करोड़ से ज्यादा का अतिक्रमण हटाया जा चुका है. मौके पर एसडीएम रोशनी पाटीदार और प्रशासनिक अमला मौजूद है. नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि संजय वैष्णव सहित लगभग 5 थानों से पुलिस बल भी तैनात है.

10:31 AM

Guna Crime News: गुना जिले के बीनागंज क्षेत्र में दिनदहाड़े एक नाबालिग लड़की की अपहरण करने की कोशिश की गई. स्थानीय लोगों ने देखा तो एक महिला और एक पुरुष को बंदी बना लिया और पुलिस को सूचना दी. स्थानीय एसडीओपी ने जांच के बाद कार्रवाई करने की बात कही है. मामला चाचौड़ा थाना क्षेत्र का है

 

09:52 AM

भोपाल में कई जगहों पर नहीं रहेगी बिजली 

राजधानी भोपाल के कई इलाकों में आज बिजली नहीं रहेगी, सुबह नौ बजे से दोपहर 3 बजे तक सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक गुल रहेगी बिजली मंदाकिनी, इंद्रपुरी, बंगरसिया, रचना नगर सहित 25 से ज्यादा इलाकों में नहीं रहेगी बिजली, मेंटेनेंस के काम के कारण बाधित होंगी सुविधाएं. 

09:47 AM

आध्यात्म को बढ़ावा देने MP पर्यटन की नई पहल

मध्य प्रदेश में आध्यात्म को बढ़ावा देने के लिए एक नई पहल की शुरुआत हुई है, अब आध्यात्म पर्यटन के तहत नर्मदा परिक्रमा कराई जाएगी, जिसकी आज से शुरुआत हो रही है, मध्यप्रदेश पर्यटन विभाग आज जबलपुर से करेगा यात्रा की शुरुआत, यात्रियों को मिलेगी 14 दिन और 15 रात के टूर पैकेज की सुविधा मां नर्मदा नदी की परिक्रमा सर्वसुविधायुक्त वाहनों से होगी. 

09:07 AM

MP में नशे के खिलाफ कार्रवाई जारी 

मध्य प्रदेश में नशामुक्ति अभियान जारी होने के बाद लगातार कार्रवाई जारी है. सीएम शिवराज के निर्देशों के बाद से लगातार पुलिस कर रही है करवाई, प्रदेश के सभी हुक्कालाउंज बंद हो गए हैं, दो दिनों में हुईं 7662 कार्रवाईयां अवैध शराब के 5764 प्रकरण दर्ज सीएम शिवराज खुद कर रहे हैं अभियान की मॉनिटरिंग, आने वाले दिनों में भी जारी रहेगी कार्रवाई. 

09:05 AM

भोपाल हवाई यात्रियों के लिए अच्छी खबर

भोपाल हवाई यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर है, अब भोपाल से उदयपुर की फ्लाइट हफ्ते में 3 और रायपुर की फ्लाइट 4 दिन चलेगी, 1 नवम्बर से भोपाल-उदयपुर फ्लाइट होगी शुरू, सप्ताह के 3 दिन भोपाल से उदयपुर के लिए फ्लाइट शाम 5:20 पर उड़ान भरेगी, उदयपुर से भोपाल का समय होगा शाम 7 बजकर 20 मिनट. वहीं सप्ताह के बाकी 4 दिन इसी समय भोपाल से रायपुर के लिए फ्लाइट होगी भोपाल से शाम 5:20 बजे रायपुर के लिए होगी रवाना, रायपुर से फ्लाइट भोपाल के लिए शाम 7:20 पर निकलेगी.

08:41 AM

12 दिन से बाघ वन विभाग की पकड़ से दूर

भोपाल मैनिट परिसर में घूम रहा बाघ 12 दिन से वन विभाग की पकड़ से दूर बना हुआ है, अब तक वन विभाग वैट एंड वाच की ही स्थिति में 11 दिन बाद भी बाघ को निकालने के लिए वन विभाग के पास कोई रणनीति नहीं है. हालांकि छात्रों की क्लासेस लगातार हो रही हैं, जबकि प्रभावित यूजी के छात्रों को छुट्टियां दी गई हैं, वहीं पीजी के छात्र भी लगातार आने को तैयार नहीं है, अलग-अलग ट्रैप केमरे में कैद हो रहा है बाघ. पगमार्क और शिकार के माध्यम से वन विभाग की सर्चिंग जारी. 

08:03 AM

रायपुर में आज से शुरू होगी एग्री कार्निवाल

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आज से एग्री कार्निवाल की शुरुआत होगी, जिसका आयोजन 19 अक्टूबर तक किया जाएगा, विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत और कृषि मंत्री रविंद्र चौबे करेंगे कार्यक्रम का शुभारंभ. पहले दिन क्रेता-विक्रेता सम्मेलन का होगा आयोजन. छत्तीसगढ़ से कृषि और उद्यानिकी खाद्य पदार्थों के निर्यात को बढ़ावा देने दी जाएगी जानकारी. कार्निवाल में देश-विदेश के किसान, उद्यमी और निर्यातक रहेंगे मौजूद.

07:59 AM

वीडी शर्मा का ग्वालियर दौरा 

16 अक्टूबर को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ग्वालियर के दौरे पर पहुंच रहे हैं, ऐसे में उनके दौरे की तैयारियां तेज हो गई हैं, आज बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ग्वालियर जिले के दौरे पर रहेंगे, जहां वे अमित शाह के दौरे की तैयारियों की जायजा लेंगे, वीडी शर्मा आज ग्वालियर, दतिया और छतरपुर के दौरे पर रहेंगे, वीडी शर्मा ग्वालियर में गृह मंत्री अमित शाह के दौरे की तैयारियों को लेकर बैठक लेंगे, दोपहर 3.30 बजे दतिया में मां पीतांबरा पीठ में करेंगे दर्शन और पूजा. वीडी शर्मा रात में 8 बजे खजुराहो में महाराजा छत्रसाल की मूर्ति का अनावरण करेंगे.

07:56 AM

रात 11 बजे तक खुला रहेगा महाकाल लोक 

उज्जैन में महाकाल लोक का लोकार्पण होने के बाद इसे भक्तों के लिए खोल दिया गया है, अब एक और अच्छी खबर आई है, महाकाल लोक, सुबह 6 बजे से श्री महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग की शयन आरती तक मतलब रात 11 बजे तक श्रद्धालुओं के लिए खुला रहेगा. श्री महाकाल लोक में प्रवेश रात में 10 बजे तक दिया जाएगा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खुद इस बात की जानकारी दी है. 

07:55 AM

हिमाचल प्रदेश के दौरे पर सीएम बघेल 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज से हिमाचल प्रदेश के दौरे पर रहेंगे, सीएम बघेल चंडीगढ़ से सुबह साढ़े 10 बजे हिमाचल प्रदेश के लिए होंगे रवाना, हिमाचल प्रदेश के सोलन में कांग्रेस की परिवर्तन प्रतिज्ञा रैली में होंगे शामिल. दोपहर 12 बजे सोलन में आमसभा को संबोधित करेंगे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल. कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी भी रैली में रहेंगी मौजूद, हिमाचल दौरे के बाद देर शाम कर्नाटक के बेल्लारी रवाना होंगे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल.

07:35 AM

आज भोपाल आएंगे शशि थरूर

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ रहे कांग्रेस सांसद शशि थरूर आज भोपाल के दौरे पर आएंगे, थरूर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और प्रदेश कांग्रेस प्रतिनिधियों से चर्चा करेंगे, आज सुबह 10 बजे भोपाल पहुंचेंगे शशि थरूर सुबह 10.30 बजे से पीसीसी में वरिष्ठ नेताओं से करेंगे चर्चा, सुबह 11 बजकर 30 मिनट  से पीसीसी डेलीगेट्स से करेंगे मुलाकात, दोपहर 12.30 बजे पत्रकार वार्ता को करेंगे संबोधित थरूर. दोपहर 2 बजे भोपाल से दिल्ली रवाना हो जायेंगे. 

07:33 AM

अमित शाह के दौरे की तैयारियां तेज 

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 16 अक्टूबर को मध्य प्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं, ऐसे में शाह के दौरे को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीएम हाउस में शाह के दौरे की तैयारियों को लेकर बैठक की, इस दौरान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी बैठक में मौजूद रहे, दोनों नेताओं ने गृह मंत्री अमित शाह के दौरे की तैयारियों की समीक्षा की, बैठक में संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा और चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सांरग भी मौजूद रहे. बैठक में BJP विधायक और प्रदेश पदाधिकारी भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े. 

Trending news