LIVE: बिलासपुर हाईकोर्ट को मिले दो नए जज, यहां पढ़ें मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की लेटेस्ट न्यूज
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1278620

LIVE: बिलासपुर हाईकोर्ट को मिले दो नए जज, यहां पढ़ें मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की लेटेस्ट न्यूज

LIVE: 29 जुलाई 2022 को मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की पल-पल की खबर पाने के लिए हमारा लाइव ब्लॉग पढ़ें.

Live blog of Zee MPCG
LIVE Blog

LIVE:  आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की खबर से अपडेट रहे, यह बताने के लिए हम लाइव ब्लॉग चलाते हैं. जिसमें आपको दिन भर की जितनी भी लेटेस्ट न्यूज़ है. वह सबसे पहले आपको मिलेगी. इसलिए लेटेस्ट न्यूज़ को जानने के लिए पढ़ते रहिये Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग.  

29 July 2022
23:05 PM

छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट को मिले दो और जज, जस्टिस राकेश मोहन पांडेय और राधाकिशन अग्रवाल बने छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के नए जज, छत्तीसगढ़ में अब जजों की संख्या हुई 14, कोर्ट में कुल 22 जजों के पद हैं स्वीकृत

22:51 PM

कोंडागांव में  पानी में डूब कर 4 छात्रों की मौत पर प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने भी जताई संवेदना, बस्तर प्राधिकरण के अध्यक्ष लखेश्वर बघेल ने कल कोंडागांव में होने वाली बस्तर प्राधिकरण की महत्वपूर्ण बैठक को किया स्थगित, आत्मानंद स्कूल के 9 बच्चे शुक्रवार को पिकनिक मनाने पहुंचे थे बफना डैम, गहराई में उतरने से हो गई थी चार बच्चों की मौत

22:35 PM

सीहोर के शाहगंज थाना अंतर्गत आने वाले दिगंबर वाटरफॉल में डूबा भोपाल का युवक, रेस्क्यू अभियान चलाकर की जा रही है युवक खोज, बागसेवनिया निवासी 27 वर्षीय गोबिंद ताले पिकनिक मनाने के लिए दिगंबर वाटरफॉल आया था.

22:20 PM

सीहोर में स्कूल जा रही बच्चे के साथ नशे में धुत व्यक्ति द्वारा छेड़खानी एवं मारपीट करने का मामला सामने आया है. छात्रा 5th क्लास में पढ़ती है. बताया जा रहा है वो सुहब स्कूल के लिए निकले थी. तभी नशे में धुत एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा उसके साथ छेड़खानी और मारपीट की. मामले की शिकायत मिलते ही पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

22:07 PM

खंडवा में मंगलवार को कोटाघाट गांव में तीन आदिवासी बहनों के द्वारा पेड़ से लटक कर आत्महत्या करने के मामले का पुलिस ने आज खुलासा कर दिया. पुलिस ने बताया कि तीनों ही बहने आपसी पारिवारिक विवाद के चलते अवसाद में थीं. तीनों ही बहनों की अपनी भाभी से नहीं पटती थी.

21:10 PM

सागर गोपालगंज थाना क्षेत्र के राजघाट डैम में नहाने गए किशोर की डूबने से मौत हो गई. घटना शुक्रवार  की बताई जा रही है सूचना के बाद एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू कर घटनास्थल से कुछ ही दूर पर किशोर के शव को बरामद कर लिया है फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है 

20:57 PM

छत्तीसगढ़ में योजना के शुरू होते ही पहले दिन 2306 लीटर गोमूत्र की खरीदी की गई. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बीते 28 जुलाई को हरेली तिहार के अवसर पर प्रदेश में गोमूत्र खरीदी योजना की शुरुआत की थी. आने वाले समय में इस योजना से लोगों को काफी पायदा होने की उम्मीद है.

20:40 PM

छत्तीसगढ़ के किडनी पीड़ित गांव सूपेबेड़ा में आज फिर एक किडनी पीड़ित महिला की मौत हो गई है. इस मौत से गांव में मातम पसर गया. किडनी पीड़ित महिला ललिता सोनवानी लबे समय से किडनी की बिमारी से पीड़ित थी. बता दें छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले का सूपेबेड़ा किड़नी के बिमारी के लिए पूरे देश में बदनाम है.

20:18 PM

वोटर कार्ड में अब कई बदलाव होने जा रहे हैं. इसकी जानकारी छत्तीसगढ़ के राज्य निर्वाचन पदाधिकारी पी दयानंद ने दी. मतदाता फोटो पहचान पत्र यानि एपिक कार्ड को नये सुरक्षा मानकों के साथ जारी किया जाएगा. इसका वितरण इसी 1 अगस्त से स्पीड पोस्ट के माध्यम से मतदाताओं के पते पर भेज कर किया जाएगा. आधारकार्ड से एपिक कार्ड को लिंक किया जाएगा. और बार कोड वाला हाईटेक रंगीन एपिक कार्ड मिलेगा.

19:35 PM

जबलपुर रेलवे स्टेशन में बुजुर्ग के साथ मारपीट करने वाले अरक्षक को रीवा पुलिस अधीक्षक ने निलंबित कर दिया है. सोशल मीडिया में आज एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा था, जिसमें एक पुलिसकर्मी बुजुर्ग के साथ जमकर मारपीट करता हुआ दिखाई दे रहा था. जांच में सामने आया कि पुलिसकर्मी रीवा का है.

19:19 PM

तेलंगाना के सीएम से मिले अखिलेश
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के बीच करीब दो घंटे तक चली बैठक शुक्रवार को उनके आवास पर संपन्न हुई. इस बैठक में समाजवादी पार्टी के महासचिव राम गोपाल यादव भी मौजूद थे. नेताओं ने राष्ट्रीय महत्व के मुद्दों पर चर्चा की.

18:43 PM

चलती ट्रेन से सेल्फी लेना पड़ा भारी
दमोह: देश भर में सेल्फी के चक्कर में अब तक कई लोग जान गवां चुके हैं लेकिन उसके बाद भी लोग इस खतरनाक कदम उठाने से बाज नही आ रहे हैं. एक ऐसा ही मामला दमोह से सामने आया है. जहां उत्तरप्रदेश का युवक चलती ट्रेन में सेल्फी लेते हुए हादसे का शिकार हो गया और गंभीर हालत में ज़िंदगी की जंग लड़ रहा है. 

17:59 PM

इंदौर में युवक पर जानलेवा हमला
इंदौर के चंदन नगर थाना क्षेत्र में एक युवक के गले पर धारदार हथियार से हमला कर दिया. जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया. पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू की है. मामला चंदन नगर थाना क्षेत्र के ब्यासनगर का है. यहां का रहने वाला संजय अपने घर से सामान लेने के लिए जा रहा था. उसी दौरान उसके दोस्त का किसी से विवाद हो रहा था. जिसमें संजय बीच-बचाव करने गया था. उसे दौरान आरोपियों द्वारा संजय के गले पर धारदार हथियार से हमला कर दिया.

17:56 PM

नकली पुलिस को असली पुलिस ने भेजा जेल
बलरामपुर जिले के ग्राम चीनिया में फर्जी टीआई बन कर पैसा मांगने वाले आरोपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी के द्वारा ग्राम चीनिया में टीआई बन कर ग्रामीणों को डरा धमका कर पैसे की मांग की जा रही थी. जिस पर ग्रामीणों ने इस बात की सूचना विजयनगर पुलिस को दी सूचना पाते ही पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी को मौके पर से ही गिरफ्तार कर थाने ले आई. जब पुलिस ने आरोपी से पूछताछ करना शुरू किया. उसने पैसे मांगने की बात स्वीकार कर लिया. विजयनगर पुलिस चौकी प्रभारी धीरेंद्र बंजारे ने बताया कि आरोपी के खिलाफ पूर्व में भी पुलिस बनकर पैसे मांगने की शिकायत थाने में दर्ज है. आरोपी के खिलाफ मामला पंजीबद्ध करते हुए जेल भेज दिया गया है.

 

17:55 PM

प्रोफेशनल कांग्रेस का पांचवा राष्ट्रीय सम्मेलन रायपुर में आयोजित होने जा रहा है. इस कार्यक्रम में रीजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन, सांसद शशि थरूर मुख्य वक्ता होंगे. पहली बार रघूराम किसी राजनीतिक पार्टी के कार्यक्रम में शामिल होंगे. कांग्रेस के संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने बताया कि इसमें छत्तीसगढ़ के विकास के मॉडल पर भी चर्चा होगी.

17:53 PM

जैन मंदिर में हुई चोरी
छतरपुर में जैन मंदिर मे चोरी हो गई. चोरी का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. सीसीटीवी में एक युवक मंदिर से आभूषण और दानपेटी से कैश चोरी करते दिखाई दे रहा है. जैन समाज में चोरी की घटना को लेकर आक्रोश है. दोपहर में घटना के विरोध मे पुलिस को दिया ज्ञापन दिया. 1 लाख रुपये की चोरी की बात सामने आ रही है.

17:51 PM

राजनादगांव में बढ़ी चोरियों की घटना
राजनादगांव में चोरों के हौसले बुलंद है चोरियों की वारदाते लगातार बढ़ती जा रही है. पुलिस की गश्त पर भी सवाल खड़े हो रहे है. बुधवार गुरुवार की रात राजनादगांव शहर के कामठी लाइन स्थित एक सराफा कारोबारी की दुकान का ताला तोड़ कर चोरों ने करीब 4 लाख रुपयों के चांदी के जेवरातों को पार कर दिया. अरविंद ज्वेलर्स के संचालक शांति लाल सुराणा सुबह जब दुकान खोलने पहुंचे तो उन्हें दुकान का ताला टूटा मिला. चोरों ने रात में दुकान में रखे चांदी के जेवरात चुरा लिए थे. उन्होंने तत्काल इसकी जानकारी संबधित कोतवाली थाना को दी.

17:49 PM

पन्ना टाइगर रिजर्व में अनारकली ने दिया मादा को जन्म
बापू को जन्म देने के बाद अब अनारकली ने मादा बच्चे को दिया जन्म दिया है. पन्ना टाइगर रिजर्व की अनारकली हथनी ने चौथी बार बच्चे को जन्म दिया है. बच्चे का वजन 90 किलो बताया जा रहा हैं. मां और बच्चे दोनो स्वस्थ्य है.

 

16:59 PM

आकाशीय बिजली गिरने से 5 की मौत
महासमुंद में आकाशीय बिजली गिरने से 5 लोगो की मौत हो गई. जिसमें 6 लोग घायल भी हो गए है. बता दें कि मृतक खेत में काम करने गए थे. उसी दौरान आकाशीय बिजली गिरी, जिसकी चपेट में आने से 5 लोगों की मौत हुई है. घायलों को सरायपाली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार किया जा रहा है. महासमुंद जिले के सिंघोडा थाना क्षेत्र के घाटकछार की घटना.

15:53 PM

चिकित्सा मंत्री का दिग्विजय सिंह पर आरोप
चिकित्सा शिकायत मंत्री विश्वास सारंग का दिग्विजय सिंह पर बड़ा आरोप लगाया है. मंत्री विश्वास सारंग ने कहा- दिग्विजय सिंह ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी है. विश्वास सारंग ने कहा दिग्विजय सिंह ने उनके राजनीतिक कैरियर को भी खत्म करने की धमकी दी. 

15:52 PM

राईस मिल में 3 करोड़ की हेराफेरी
एफसीआई में चावल जमा ना करने वाले राइस मिल पर जिले की संयुक्त टीम ने बड़ी कार्यवाही करते हुए 3 करोड़ से ज्यादा रुपए के धान और चावल की हेराफेरी पाई है. कलेक्टर सूरजपुर के निर्देश के बाद खाद्य विभाग, राजस्व विभाग, श्रम विभाग और विद्युत विभाग की संयुक्त टीम ने जिले के लक्ष्मीपुर गांव में स्थित श्याम श्री राइस मिल पर छापा मारा. छापे के दौरान कस्टम मिलिंग हेतु उठाओ किए गए धान का अनुमानित चावल जमा नहीं पाया गया. जांच में 15,655 क्विंटल चावल जमा कराना शेष पाया गया. जिसका अनुमानित कीमत 3 करोड़ 28 लाख से भी ज्यादा है. जांच टीम के द्वारा राइस मिलर को 15 सितंबर तक एफसीआई मैं जमा करने का अल्टीमेटम दिया गया है,

 

15:51 PM

सरकारी कर्मचारी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत
ग्वालियर सरकारी कर्मचारी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. मृतक के परिजनों ने आशंका जताई है कि कर्जदारों की मारपीट के चलते मौत हुई है. वहीं पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना शुरू कर दी है. दरअसल माधौगंज थाना अंतर्गत गुढ़ा निवासी वीरेंद्र कुशवाह हज़ीरा स्थित ITI कॉलेज में कार्यरत थे. आज सुबह तबियत बिगड़ने पर परिजन उन्हें अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया. परिजनों ने बताया है कि वीरेंद्र पर 30 से 40 लाख रुपये का कर्जा था. वीरेंद्र घर 15 दिनों तक घर से गायब था. दो दिन पहले वीरेंद्र घर आये तो उनके शरीर पर घाव थे. जिनमें संक्रमण के चलते उनकी संदिग्ध मौत हो गई.

15:48 PM

भिंड भाजपा के खाते में गई सीट
भिंड ज़िला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव सम्पन्न हो चुका है. यह सीट भी अब भाजपा के खाते में जा चुकी है. पूर्व मंडी अध्यक्ष और कोपरेटिव बैंक के पूर्व अध्यक्ष भाजपा नेता केपी सिंह की पुत्र वधू कामना सुनील सिंह भदौरिया भिंड ज़िला पंचायत की निर्विरोध अध्यक्ष चुनी गई हैं. भारतीय जनता पार्टी के दो दिग्गज नेताओं के बीच लम्बी खींचतान के बाद भिंड ज़िला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी आख़िरकार भर चुकी है. ज़िला पंचायत में चुनकर आए सदस्यों ने निर्विरोध भाजपा समर्थित कामना सुनील सिंह भदौरिया को ज़िला पंचायत अध्यक्ष चुना है. उनके सामने दावेदारी के लिए किसी अन्य सदस्य ने पर्चा दाखिल नहीं किया. ज़िला पंचायत अध्यक्ष चुने जाने के बाद उनके परिवार और समर्थकों में ख़ुशी की लहर है, और जश्न का माहौल बना हुआ है.

15:47 PM

ग्वालियर जिला पंचायत पर बीजेपी का कब्जा
ग्वालियर जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर बीजेपी ने कब्जा कर लिया है. ग्वालियर में 13 सदस्यों वाली जिला पंचायत में दुर्गेश कुंवर जाटव निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित हुई है. जिला पंचायत कार्यालय में हुई निर्वाचन प्रक्रिया में एकमात्र दुर्गेश कुंवर जाटव ने अध्यक्ष के लिए नामांकन दाखिल किया था. कलेक्टर ने दुर्गेश कुंवर को निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित घोषित कर दिया. दुर्गेश कुंवर ने कहा कि वो जिले के विकास के लिए काम करेगी. दुर्गेश कुंवर मंत्री भारत सिंह कुशवाहा की समर्थक हैं. जिला पंचायत में कलेक्टर ने मंत्री भारत सिंह कुशवाहा की मौजूदगी में दुर्गेश कुंवर को जीत का प्रमाण पत्र दिया. 

15:28 PM

जीवाजी यूनिवर्सिटी अब खोलेगा पेट्रोल पंप
ग्वालियर: जीवाजी विश्वविद्यालय शिक्षा देने के साथ अब अपनी आमदनी बढ़ाने के लिए पेट्रोल पंप शुरू करने जा रहा है. जिसके लिए तेल कंपनियों से प्रस्ताव मंगाया जा रहा है. प्रस्ताव आने के बाद इसे जीवाजी विश्वविद्यालय की कार्यपरिषद में रखा जाएगा और उसके बाद स्वीकृति ली जाएगी. अगर ऐसा हुआ तो डीजल पेट्रोल बेचने वाली मध्य प्रदेश में जीवाजी यूनिवर्सिटी पहली यूनिवर्सिटी होगी. 

15:21 PM

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा
मंदसौर: मध्यप्रदेश के मंदसौर में जिला पंचायत उपाध्यक्ष चुनाव की वोटिंग के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया. कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया की प्रोक्सी वोटिंग के बहाने बीजेपी के 2 सदस्यों को वोटिंग के द्वारा अंदर प्रवेश दिया गया. एडीएम आर पी वर्मा ने मौके पर पहुंचकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को समझाया.

14:35 PM

सिवनी में जिला पंचायत अध्यक्ष का फार्म निरस्त होने पर कांग्रेस समर्थकों ने जमकर हंगामा किया. कांग्रेस प्रत्याशी बृजेश बघेल का फार्म रिजेक्ट हो गया था. जिसके बाद भाजपा समर्थित मालती डेहरिया निर्विरोध जिला पंचायत अध्यक्ष चुन ली गईं. बताया जा रहा है कि कांग्रेस प्रत्याशी ने जाति प्रमाण पत्र प्रस्तुत नहीं किया था, जबकि यह सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है. ऐसे में फार्म निरस्त होने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की. मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है. 

13:41 PM

बस्तर का विश्व प्रसिद्ध दशहरा पर्व आज से शुरू हो गया है. अब यह पर्व 75 दिन तक चलेगा. इस दशहरा पर्व में लाखों लोग शामिल होते हैं. बस्तर की आराध्य देवी मां दंतेश्वरी के प्रति सम्मान में यह पर्व मनाया जाता है. खास बात ये है कि यह पर्व बीते 600 सालों से मनाया जा रहा है. हरेली अमावस्या के दिन जंगल से काटकर लाई गईं लकड़ियों की पूजा से दशहरा पर्व की शुरुआत होती है. 

13:41 PM

भिंड के गोरमी थाने में पदस्थ आरक्षक ने अपने सरकारी क्वार्टर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है. आत्महत्या करने वाले आरक्षक की पहचान विजय यादव के रूप में हुई है, जो उत्तर प्रदेश का निवासी था. आरक्षक बीते 6 साल से भिंड के गोरमी थाने में ही पदस्थ था और थाना परिसर में बने आवासीय क्वार्टर में परिवार के साथ रहता था. शुक्रवार सुबह उसकी पत्नी बच्चे को स्कूल छोड़ने गई, इसी दौरान आरक्षक ने क्वार्टर में फांसी लगा ली. 

 

13:27 PM

सिवनी में कांग्रेसियों ने किया जमकर हंगामा
सिवनी जिला पंचायत चुनाव को लेकर जिला पंचायत सभा कक्ष में कांग्रेस के प्रत्याशी बृजेश (लल्लू) बघेल का फार्म रिजेक्ट करने पर कांग्रेस ने हंगामा किया. बता दें कि कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा जाति प्रमाण पत्र नहीं प्रस्तुत किया गया था. कांग्रेस समर्थकों द्वारा जमकर हंगामा किया गया. मौके पर भारी पुलिस बल मौजूद है. 

13:11 PM

सूरजपुर में राइस मिल पर छापा
सूरजपुर के एफसीआई में चावल जमा करने में लापरवाही बरतने वाले राइस मिल में छापा पड़ा है. बता दें कि खाद्य, राजस्व, श्रम और विद्युत विभाग के संयुक्त टीम द्वारा कार्यवाही करते हुए लगभग तीन करोड़ रुपए कीमत के 11 हजार 798 क्विंटल धान और 768 क्विंटल चावल जब्त किया गया है. सूरजपुर जिले के लक्ष्मीपुर गांव स्थित श्याम श्री राइस मिल में कस्टम मिलिंग के लिए धान का उठाव कर आनुपातिक चावल एफसीआई में जमा नहीं किया गया था.

13:05 PM

भिंड में आरक्षक ने लगाई फांसी
भिंड के गोरमी थाना में पदस्थ आरक्षक विजय यादव ने अपने सरकारी आवास में शुक्रवार सुबह फांसी लगा कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली. मिली जानकारी के अनुसार उसकी पत्नी सुबह बच्चों को स्कूल छोड़ने गई थी. इसी दौरान आरक्षक ने फांसी लगाकर जान दे दी.

12:57 PM

शिक्षक धुलवा रहे बच्चों से बाईक
सिवनी जिले में एक सरकारी स्कूल में हैरान कर देने वाली तस्वीर सामने आई है, जिसमें स्कूल में पदस्थ 4 शिक्षकों में से सिर्फ एक शिक्षक उपस्थित पाए गए और जो शिक्षक उपस्थित थे वह भी बच्चों से अपनी बाइक धुलवा रहे थे. जैसे ही शिक्षक ने मीडिया को आते देखा तुरंत बच्चों को वापस बुला लिया यह पूरा मामला आदिवासी विकास खंड कुरई के शासकीय प्राथमिक माध्यमिक शाला शाखादेही का है.

12:49 PM

भाजपा कांग्रेस समर्थकों पर पुलिस ने किया हल्के बल का प्रयोग
उज्जैन में जिला पंचायत अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का आज निर्वाचन होना है. जिला पंचायत कार्यालाय क्षेत्र में जब निर्दलीय, भाजपा व कांग्रेस समर्थकों ने 11 बजे करीब मतदान केंद्र तक पहुंचने का प्रयास किया तो मौके पर मौजूद बड़ी संख्या में पुलिस बल ने हल्का बल प्रयोग किया और भीड़ को कंट्रोल किया. फिलहाल स्तिथि कंट्रोल में है और कोई विवाद जैसी स्थिति नहीं हैं.

12:39 PM

गुना जिला पंचायत पर भाजपा का कब्जा
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के करीबी अरविंद धाकड़ गुना जिला पंचायत चुनाव निर्विरोध जीते हैं. जिला पंचायत चुनाव में भाजपा की संगठन रणनीति कामयाब रही. बता दें कि अभी गुना जिला पंचायत के उपाध्यक्ष के लिए निर्वाचन प्रकिया जारी है.

12:35 PM

मुरैना में जिला पंचायत चुनाव निर्विरोध
मुरैना में भाजपा ने निर्विरोध जिला पंचायत अध्यक्ष जीती है. बता दें कि भाजपा समर्थक आरती गुर्जर निर्विरोध जिला पंचायत अध्यक्ष निर्वाचित हुई हैं.

 

12:29 PM

शाजापुर में भाजपा का कब्जा
शाजापुर जिला पंचायत में भाजपा के हेमराज सिंह सिसौदिया निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं. जिला पंचायत में 13 सदस्यों में से 11 भाजपा समर्थित थे. 

12:03 PM

सागर जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव: परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के बड़े भाई हीरासिंह राजपूत निर्विरोध सागर जिला पंचायत अध्यक्ष बने, हीरा सिंह राजपूत बीजेपी के अधिकृत प्रत्याशी थे. उन्हें निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया है. इससे पहले हीरा सिंह राजपूत निर्विरोध जिला पंचायत सदस्य भी बने थे. 

11:36 AM

जिला पंचायत अध्यक्ष निर्वाचन का पहला परिणाम जिला पंचायत मन्दसौर अध्यक्ष पर भाजपा की दुर्गा विजय पाटीदार निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दुर्गा विजय पाटीदार को दी बधाई..

11:10 AM

आगर मालवा में जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव आज
आगर मालवा: जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए चुनाव आज. कांग्रेस भाजपा दोनों दलों को मिली लगभग बराबर सीटों से बनी असमंजस की स्थिति. प्रशासन ने किए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम.

10:50 AM

मिशन 2023 के भाजपा ने तय किए 76 विधानसभा के प्रभारी
मिशन 2023 के भाजपा ने तय किए 76 विधानसभा के प्रभारी.जल्द होगी नामों की घोषणा. 76 विधानसभा के लिए बनाए गए प्रभारी, 14 में भाजपा विधायक संभालेंगे ज़िम्मा. 2023 के चुनाव को लेकर भाजपा एक्शन मोड में आ गई है. 

 

10:30 AM

किशोर कुमार के जन्मदिन 4 अगस्त को मनाया जाएगा गौरव दिवस
भारतीय फिल्म उद्योग के हरफनमौला कलाकार किशोर कुमार के जन्मदिन 4 अगस्त को खंडवा का गौरव दिवस मनाया जाएगा. इस बारे में कैबिनेट मंत्री कुंवर विजय शाह की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई जिसमें सवसम्मति से यह निर्णय लिया गया.

10:09 AM

कोरबा: चिटफंड कंपनी रोज वैली का भगोड़ा डायरेक्टर आया पुलिस की गिरफ्त में
कोरबा: होटल और मनोरंजन के कारोबार में निवेशकों की कमाई हड़पने वाले चिटफंड कंपनी रोजवेली के डायरेक्टर अबीर कुंडू उर्फ बापी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी डायरेक्टर पहले से ही जगदलपुर जेल मे बंद था. जिसे प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार कर कोरबा लाया गया. आरोपी डायरेक्टर को पुलिस ने गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया. यहां से उसे न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया.

 

09:50 AM

कोरबा: मोबाइल चोरी करने वाले आरोपी हुए गिरफ्तार

कोरबा: रामपुर चौकी पुलिस ने चोरी के मोबाइल बेचने के 3 और कम दाम में चोरी के मोबाइल खरीदने के 2 आरोपितों को गिरफ्तार किया है. साथ ही मोबाइल का पासवर्ड क्रैक करने वाले एक मोबाइल शॉप संचालक को भी गिरफ्तार किया गया है. सभी 6 आरोपियों को कोर्ट में पेश कर न्यायिक रिमांड पर लिया गया है.

 

09:30 AM

रतलाम में जिला पंचायत के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव आज
रतलाम जिला पंचायत के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव आज होना है.जिसमें सुबह से ही मुकाबले में बड़ी हलचल नजर आ रही है. एक मैसेज वायरल हो रहा है.जिसे जिला पंचायत के कांग्रेस सदस्य डीपी धाकड़ ने जारी किया है. जिसमें लिखा है कि वह निर्दलीय, जायस  सहित जिला पंचायत में छह बजे से जा चुके हैं और अब पूरी सुरक्षा की जिम्मेदारी पुलिस और जिला प्रशासन की होगी.

 

09:10 AM

एमपी किसान एप के माध्यम से किसान कर सकेंगे फसल की जानकारी का पंजीयन

एमपी के किसान ख़ुद अब अपनी फ़सल की जानकारी MP किसान ऐप के माध्यम से करा सकेंगे दर्ज. 1 अगस्त से लेकर 15 अगस्त तक ख़रीफ़ फसलों की जानकारी दे सकते हैं किसान.पहले पटवारी भरते थे फ़सल की जानकारी.जानकारी दर्ज करवाने से किसानों को होगा बड़ा फ़ायदा.

08:50 AM

मनाया जाएगा राजनांदगांव पुलिस कर्मियों का जन्मदिन
राजनांदगांव जिले के हर पुलिसकर्मी को उनके जन्मदिन पर बधाई और मिठाइयां मिलेंगी. इतना ही नहीं जवान को जन्मदिन पर छुट्टी भी मिलेगी. राजनादगांव पुलिस के नए कप्तान ने जिले भर के पुलिस कर्मियों को यह तोहफा दिया है.

 

08:30 AM

इंदौर में किसान ने लगाई फांसी

इंदौर में किसान ने घर की चौखट पर फांसी लगा ली. परिजनों ने बनाया आत्महत्या के प्रयास का वीडियो. ग्रामीण का नाम दिनेश जाट है.उसके अतिक्रमण की जमीन पर से अतिक्रमण हटाने के लिए कल प्रशासन पहुंचा था. इस दौरान पुलिस व प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे, मौके पर किसान का इनसे विवाद हो गया. विवाद के बाद देर शाम दिनेश ने आत्महत्या का प्रयास किया. दिनेश का इलाज गंभीर हालत में जारी है.

 

08:10 AM

SC ,ST और OBC छात्रों स्कॉलरशिप वितरण पर सरकार का फोकस

मप्र सरकार का फोकस एससी, एसटी और ओबीसी छात्रों के लिए छात्रवृत्ति वितरण पर है. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कई अहम दिशा-निर्देश दिए हैं. सीएम शिवराज का निर्देश छात्रवृत्ति की प्रक्रिया में कोई व्यवधान न हो. सीएम शिवराज ने कहा कि छात्रवृत्ति देने की पारदर्शी एवं समयबद्ध व्यवस्था बनाएं.

 

07:50 AM

बलौदा बाजार में उफनते नाले में मिला युवक का शव 
बलौदा बाजार के सरसीवा में ओवरफ्लो नाले में नहाने गए युवक का शव बरामद हुआ. देर रात ग्रामीणों ने खपरी डीह डेम के पास शव तैरता देखा. जब नाले में लकड़ी निकलने के दौरानयुवक तेज धारा में बह गया. एक दिन की मशक्कत के बाद भी नगर सेना और गोताखोर की टीम को सफलता नहीं मिली. धनगांव स्थित नाले में युवक के मृत पाए जाने की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची. ग्रामीणों की मदद से शव को बाहर निकालकर  बिलाईगढ़ पीएम के लिये भेजा गया.

07:30 AM

मध्य प्रदेश के अधिकांश जिलों में भारी बारिश से राहत
भोपाल: मध्य प्रदेश के अधिकांश जिलों में भारी बारिश से फिलहाल राहत. 5 जिलों में भारी बारिश की संभावना. विदिशा, रायसेन, शिवपुरी, बालाघाट और सागर जिलों में भारी बारिश के लिए येलो अलर्ट. अन्य जिलों में मौसम साफ रहने की संभावना है. अगस्त से रेनफॉल एक्टिविटी फिर बढ़ेगी.

 

07:00 AM

इंदौर के प्राणी संग्रहालय में आया किंग कोबरा 
सांपों का राजा किंग कोबरा इंदौर के प्राणी संग्रहालय में देखने के लिए मिलेगा. एनिमल एक्सचेंज के तहत देहरादून से किंग कोबरा को लाया गया है. जिसके बाद देखा जाएगा कि किंग कोबरा को देखने के लिए दर्शकों की भीड़ संग्रहालय में देखने के लिए कितनी उमड़ती है .
 

 

06:40 AM

आज है अंतरराष्ट्रीय बाघ दिवस
आज अंतरराष्ट्रीय बाघ दिवस है. बाघों की मौत के बावजूद, 2022 में फिर से एमपी के टाइगर स्टेट बनने की संभावना है.

 

06:15 AM

स्टेट लेवल बैंकर्स कमेटी की आज बैठक लेंगे मुख्यमंत्री शिवराज
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज स्टेट लेवल बैंकर्स कमेटी की बैठक करेंगे. बैठक में केंद्र व राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में बैंक स्तर पर मिले सहयोग और वार्षिक लक्ष्यों की प्राप्ति की विस्तार से समीक्षा की जाएगी.बैंकों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ संवाद कर प्रकरणों के तेजी से मंजूरी और हितग्राहियों को लाभान्वित करने पर चर्चा होगी.

 

05:56 AM

उज्जैन में असामाजिक तत्वों ने किया कावड़ियों पर हमला

उज्जैन में बीती रात असामाजिक तत्वों ने कावड़ियों पर हमला कर फरार हो गए. गुस्साए कावडि़यों ने बड़ी संख्या में इकट्ठा होकर इंदौर उज्जैन हाईवे जाम किया. मौके पर पहुंची पुलिस ने जाम खोला. कार्रवाई का आश्वासन मिला. जिसके बाद बमुश्किल माने कावड़िये.

 

Trending news