Lok Sabha elections 2024: कांग्रेस की दूसरी सूची जारी, एमपी के लिए 10 उम्मीदवारों की घोषणा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2153262

Lok Sabha elections 2024: कांग्रेस की दूसरी सूची जारी, एमपी के लिए 10 उम्मीदवारों की घोषणा

Lok Sabha elections 2024: आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने 43 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है. जिसमें कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए मध्य प्रदेश से 10 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है.

Lok Sabha elections 2024

Lok Sabha elections 2024: आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी हो गई है. कांग्रेस ने 43 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की. कांग्रेस की सूची में 10 सामान्य, 13 ओबीसी, 10 एससी, 9 एसटी और 1 मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट मिला है. कांग्रेस की सूची में 67% ओबीसी, एससी-एसटी और अल्पसंख्यकों को जगह मिली है. इस सूची में कुल 76% लोग 60 साल से कम उम्र के हैं. कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने जानकारी दी, "कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई असम के जोरहाट से चुनाव लड़ेंगे. राहुल कासवा राजस्थान के चुरू और वैभव गहलोत जालौर से चुनाव लड़ेंगे.

वहीं, कांग्रेस ने मध्य प्रदेश के लिए 10 उम्मीदवारों की घोषणा की. सतना से सिद्धार्थ कुशवाहा, सीधी से कमलेश्वर पटेल, मंडला से ओमकार मरकाम और छिंदवाड़ा से नकुलनाथ जैसे नाम शामिल हैं. 

Lok Sabha Elections: कांग्रेस की सूची में नए चेहरों पर दांव, इन उम्मीदवारों का होगा पहला बड़ा चुनाव

लोकसभा चुनाव के लिए मध्य प्रदेश से कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची

लोकसभा सीट उम्मीदवार
भिंड फूल सिंह बरैया
टीकमगढ़ पंकज अहिरवार
सतना सिद्धार्थ कुशवाहा
सीधी कमलेश्वर पटेल
मंडला ओमकार सिंह मरकाम
छिंदवाड़ा नकुलनाथ
देवास राजेंद्र मालवीय
धार राधेश्याम मुवेल
खरगोन पोरलाल खाते
बैतूल रामू टेकाम

आपको बता दें कि इससे पहले 8 मार्च को कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी. कांग्रेस ने 39 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी. वहीं, पार्टी ने छत्तीसगढ़ के लिए 6 उम्मीदवारों की भी घोषणा की थी. कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में 6 उम्मीदवारों की घोषणा की थी. जांजगीर चांपा से डॉ. शिवकुमार डहरिया को उम्मीदवार बनाया गया था, जबकि कोरबा से मौजूदा सांसद ज्योत्सना महंत को दोबारा उम्मीदवार बनाया गया था. पूर्व सीएम भूपेश बघेल राजनांदगांव सीट से चुनाव लड़ेंगे. वहीं, दुर्ग से राजेंद्र साहू और रायपुर से विकास उपाध्याय को पार्टी उम्मीदवार बनाया गया था.इसके साथ ही पूर्व गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू को महासमुंद से उम्मीदवार बनाया गया था.

Trending news