MP Loksabha Election: छत्तीसगढ़ के सीएम साय ने MP में भरी हुंकार, जानिए संबोधन की 5 बड़ी बातें
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2198628

MP Loksabha Election: छत्तीसगढ़ के सीएम साय ने MP में भरी हुंकार, जानिए संबोधन की 5 बड़ी बातें

MP Loksabha Election campaign 2024: लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय आज मध्य प्रदेश में कई जनसभाओं को संबोधित किया. आइए जानते हैं उनके संबोधन की बड़ी बातें.

 

MP Loksabha Election: छत्तीसगढ़ के सीएम साय ने MP में भरी हुंकार, जानिए संबोधन की 5 बड़ी बातें

Loksabha Election Chunav 2024: लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. अब राजनीतिक पार्टियां बड़ी-बड़ी रैलियों के जरिए जनता तक पहुंचने और अपनी पार्टी के उम्मीदवारों को जिताने की हर संभव कोशिश कर रही हैं. इसी सिलसिले में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज मध्य प्रदेश दौरे पर थे. यहां उन्होंने तीन जनसभाओं को संबोधित किया.

सीएम साय ने तीन जनसभाओं को किया संबोधित
मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने बुधवार को मंडला के सलवाह, बम्हनी और गोपालपुर में तीन सभाओं को संबोधित किया. इस दौरान सीएम साय ने मंडला संसदीय क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में लोगों से वोट करने की अपील करते हुए केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाईं.

 सीएम साय ने पीएम मोदी की गिनाई उपलब्धियां
सीएम साय ने पीएम मोदी की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि मोदी जी ने गरीबों के लिए काम किया है. गरीबों को पक्का मकान देने का काम. गरीबों के घर तक बिजली पहुंचाने का काम. गरीबों के खाते खोलने का काम किया. सीएम ने कहा कि पहले हर गरीब व्यक्ति के पास अपना बैंक खाता भी नहीं होता था और इस वजह से सरकारी पैसा सीधे उन तक नहीं पहुंच पाता था. कांग्रेस के जमाने में पैसों की खूब चोरी होती थी. इसीलिए हमारे प्रधानमंत्री मोदी जी ने सभी का जनधन खाता खुलवाया, ताकि 100 प्रतिशत पैसा जनता तक पहुंचे. 

राम मंदिर को लेकर सीएम ने कही ये बात
राम मंदिर को लेकर सीएम साय ने कहा कि जनसंघ के समय हम राम मंदिर के लिए नारे लगाते थे. जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने की बात करते थे. मुस्लिम महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए तीन तलाक हटाने की बात करते थे. इन सभी कार्यों को पूरा करने के लिए आदरणीय मोदी जी द्वारा दूसरे कार्यकाल में बड़े फैसले लिए गए. 500 वर्षों के संघर्ष और लाखों हिंदुओं के बलिदान के बाद हमारे देश के सर्वोच्च न्यायालय ने राम मंदिर बनाने का फैसला दिया. लेकिन इसे लागू करने का काम हमारे देश के प्रधानमंत्री ने किया. आज भगवान राम भव्य मंदिर में विराजमान हैं.

फग्गन सिंह कुलस्ते को विजयी बनाने की अपील 
सीएम विष्णु देव साय ने बीजेपी प्रत्याशी फग्गन सिंह कुलस्ते को विजयी बनाने की अपील करते हुए कहा कि फग्गन सिंह कुलस्ते जी हमारे बड़े भाई जैसे हैं. हमने साथ मिलकर काम किया. आपने उन्हें लगातार 6 बार सांसद बनाया. लोकसभा और राज्यसभा सांसद के रूप में वह लगातार आपकी सेवा में लगे हुए हैं. अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में फग्गन सिंह कुलस्ते जी ने आदिवासियों तक पहुंचने का काम किया है. मैं बड़े भाई फग्गन सिंह कुलस्ते जी के लिए छोटे भाई के रूप में आप सभी से आशीर्वाद मांगता हूं.

आदिवासियों का सम्मान
वहीं आदिवासियों को लेकर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि मध्य प्रदेश में आदिवासियों को कांग्रेस से उतना विकास और सम्मान कभी नहीं मिला, जितना भाजपा से मिला है. कांग्रेस ने आदिवासियों को सिर्फ वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया. आज द्रौपदी मुर्मू जी हमारे देश के सर्वोच्च राष्ट्रपति पद पर आसीन हैं. यह भारतीय जनता पार्टी ही थी जिसने एक आदिवासी बेटे को छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री बनाया.

Trending news