MP News: अजब मध्यप्रदेश में फिर हुआ गजब! 2 साल से बिना चलाए पानी उगल रहा है हैंडपंप
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1491123

MP News: अजब मध्यप्रदेश में फिर हुआ गजब! 2 साल से बिना चलाए पानी उगल रहा है हैंडपंप

Dindori Latest News: मध्य प्रदेश के डिंडौरी जिले के के मुड़िया कला गांव में एक ऐसा हैंडपंप है. जिससे बिना चलाए ही पानी निकलता है.

Dindori Latest News

संदीप मिश्रा/डिंडौरी: अजब गजब मध्यप्रदेश से एक से एक अजीब मामले सामने आते रहते हैं.अब एक और अजीबोगरीब घटना सामने आई है. दरअसल, डिंडौरी में दो साल से एक हैंडपंप बिना चलाए पानी उगल रहा है.इसके चलते सैकड़ों लीटर पानी व्यर्थ बह रहा है.

जानें पूरा मामला?
डिंडौरी जिले के मुड़िया कला गांव में एक ऐसा हैंडपंप है.जिससे अपने आप पानी निकलता है.हैरान करने वाली बात तो यह है कि हैंडपंप से पानी निकालने का सिलसिला दो साल से जारी है.इसके वीडियो भी सामने आए हैं. जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे बिना चलाये ही हैंडपंप से पानी की तेज धारा निकल रही है. जिससे न सिर्फ ग्रामीण, बल्कि इलाके के मवेशी भी अपनी प्यास बुझाते हैं. 

2020 पानी निकलने का सिलसिला जारी
हैंडपंप से अपने आप पानी निकलने से ग्रामीण खुश तो हैं, लेकिन रोजाना सैंकड़ों लीटर शुद्ध पानी व्यर्थ में बह रहा है.जिसको लेकर ग्रामीण अफसोस जता रहे हैं. गौरतलब है कि वर्ष 2020 में मुड़िया कला गांव में पीएचई विभाग द्वारा नलकूप खनन कार्य कराया गया था.तभी से लगातार इस हैंडपंप से कुदरती रूप से पानी निकलने का सिलसिला जारी है.

MP Politics: कमलनाथ ने मुश्किल वक्त में की थी भूपेंद्र सिंह की मदद! बोले- BJP नेता ने की थी विनती

सैंकड़ों लीटर पानी व्यर्थ हो रहा है बर्बाद  
बता दें कि पीएचई विभाग के अधिकारियों ने हैंडपम्प से बहने वाले पानी को संरक्षित करने के कोई इंतजाम नहीं किये हैं और न ही स्थानीय प्रशासन ने इस ओर कोई ध्यान दिया है.एक तरफ डिंडौरी जिले के कई गांवों में आज भी भीषण जलसंकट के हालात हैं तो वहीं मुड़िया कला गांव में प्रशासनिक लापरवाही के कारण रोज सैंकड़ों लीटर शुद्ध पानी व्यर्थ में बहकर बर्बाद हो रहा है. 

 

जुलाई से दिसंबर तक अपने आप निकलता है पानी  
ग्रामीण ये भी बताते हैं कि जुलाई महीने से दिसंबर तक इस हैंडपंप से अपने आप पानी निकलता है और जनवरी महीने से हैंडपंप को चलाने पर पर्याप्त मात्रा में पानी मिलता है.

Trending news