MP Weather Today: मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में जारी रहेगा बारिश का दौर, दो दर्जन से अधिक जिलों के लिए अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1797809

MP Weather Today: मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में जारी रहेगा बारिश का दौर, दो दर्जन से अधिक जिलों के लिए अलर्ट जारी

MP Weather News: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कई जिलों में आज भारी बारिश के चलते सावधान रहें. मौसम विभाग ने कई हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.आइए जानते हैं दोनों राज्यों के मौसम का हाल.

 

MP Weather Today: मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में जारी रहेगा बारिश का दौर, दो दर्जन से अधिक जिलों के लिए अलर्ट जारी

प्रिया पांडे/भोपाल: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में झमाझम बारिश का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. मौसम विभाग ने गुरुवार को भी दोनों राज्यों में कई अलग-अलग मौसमी परिस्थितियों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है और लोगों से घरों में ही रहने की अपील की है. मध्य प्रदेश के कई जिलों भारी बारिश होने की संभावना है. छत्तीसगढ़ में भी कई इलाकों में छिटपुट बारिश देखने को मिलेगी. अगले दो-तीन दिनों तक दोनों राज्यों में बारिश से राहत नहीं मिलेगी. 

मध्यप्रदेश में कैसा रहेगा मौसम
एमपी के मौसम की बात करें तो नर्मदापुरम संभाग के साथ-साथ बुरहानपुर और खंडवा जिलों के अधिकांश हिस्सों में बारिश के आसार जताए गए हैं. भोपाल और उज्जैन के साथ ही सागर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, मंडला, खरगौन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, गुना, अशोकनगर और शिवपुर के अनेक स्थानों में बारिश की संभावना है. शहडोल और चंबल संभाग के जिलों के अलावा कटनी, जबलपुर, पन्ना, दमोह, डिंडौरी, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी जिलों में  कुछ स्थानों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

इन जिलों के लिए यलो अलर्ट
छिंदवाड़ा, बालाघाट, सागर, विदिशा, रायसेन, सीहोर, नर्मदापुरम, खरगौन, झाबुआ, धार, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, मंदसौर, नीमच, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, श्योपुरकलां, भिंड और मुरैना जिलों में भारी से माध्यम वर्षा के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, देवास जिलों में भारी बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: Gold Price Today: सोने-चांदी की कीमतों में हुई बढ़ोतरी, जानें क्या है आज का रेट?

छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम
छत्तीसगढ़ की बात करें तो छत्तीसगढ़ में बारिश का दौर जारी है. गुरुवार को मौसम विभाग ने बीजापुर और नारायणपुर जिले में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा धमतरी, बालोद, राजनांदगांव, बस्तर संभाग में येलो अलर्ट जारी किया गया है. रायपुर समेत प्रदेश के अन्य जिलों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं.

Trending news