MP News: रीवा में एक दिन के लिए चपरासी बना महापौर! जानिए मेयर ने क्यों दी ये जिम्मेदारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1722996

MP News: रीवा में एक दिन के लिए चपरासी बना महापौर! जानिए मेयर ने क्यों दी ये जिम्मेदारी

Rewa Peon Became Mayor: रीवा महापौर ने रिटायर चपरासी को उनकी समर्पित सेवा और सत्यनिष्ठा के सम्मान में एक दिन के लिए मानद महापौर बनने की अनुमति देकर उन्हें अनोखे तरीके से सम्मानित किया.

Rewa Peon Became Mayor

अजय मिश्रा/रीवा: मध्यप्रदेश (MP News) के रीवा नगर निगम के महापौर अजय मिश्रा ने नगर निगम कार्यालय से सेवानिवृत्त चपरासी यज्ञ नारायण कुशवाहा का बहुत ही खास तरीके सम्मान किया. एक अनोखे सम्मान में, महापौर ने मानद महापौर के रूप में यज्ञ नारायण को एक दिन के लिए महापौर की कुर्सी पर बैठने की अनुमति दी. बता दें कि यज्ञ नारायण जीवन भर ईमानदारी और जिम्मेदारी के साथ काम किया और उन पर एक भी दाग पूरे करियर के दौरान नहीं लगा. उनकी सराहनीय सर्विस के लिए उनकी अधिकारियों और महापौर अजय मिश्रा की नजर में अलग पहचान थी. वहीं इस सम्मान का आभार व्यक्त करते हुए यज्ञ नारायण ने इस को अपने जीवन का अविस्मरणीय क्षण माना

Bundelkhand Politics: बुंदेलखंड में कांग्रेस को अरुण यादव से उम्मीद, जानें क्यों सौपी गई ये बड़ी जिम्मेदारी? ये है इलाके का गणित

एक दिन के महापौर बने यज्ञ नारायण
दरअसल, रीवा नगर निगम के महापौर अजय मिश्र बाबा ने नगर निगम कार्यालय में पदस्थ चपरासी को उसके सेवानिवृत्त होने  पर अनोखा सम्मान दिया. बता दें कि चपरासी यज्ञ नारायण कुशवाहा को महापौर अजय मिश्रा ने अपनी कुर्सी बैठा कर एक दिन का महापौर बनाया.  साथ ही साल श्रीफल देकर सम्मान किया व अपने वाहन से यज्ञ नारायण को उनके घर तक पहुंचाया.

बता दें कि नगर पालिक निगम में चपरासी के पद पर पदस्थ रहते हुऐ यज्ञ नारायण कुशवाहा 31 मई को सेवा निवृत्त हो गए. सेवा निवृत्त होने पर पूर्व महापौर ने चपरासी यज्ञ नारायण को एक दिन का महापौर बनाते हुऐ महापौर की कुर्सी में बैठाया और स्वयं बगल में कुर्सी लगा कर बैठ गए. सेवा निवृत्त चपरासी का सेवाकाल बहुत ही अच्छा रहा और बेदाग रहने के साथ ही वो अपने काम को ईमानदारी और जिम्मेदारी से करते थे. जिसकी सरहना अधिकारियों सहित महापौर अजय मिश्रा भी करते हैं और जब यज्ञ नारायण सेवा निवृत्त हुऐ तो महापौर ने उन्हें अनोखा सम्मान दिया.वहीं  एक दिन का महापौर और महापौर की कुर्सी में बैठने का सम्मान पा कर यज्ञ नारायण भी गदगद हो गए और उन्होंने महापौर का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि ऐसे सम्मान की कल्पना नहीं थी ये जीवन के लिऐ यादगार पल है.

Trending news