MP Chunav 2023: आरिफ मसूद को चुनौती देने के लिए BJP ने ध्रुवनारायण सिंह को दिया टिकट! ऐसा रहा है करियर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1829553

MP Chunav 2023: आरिफ मसूद को चुनौती देने के लिए BJP ने ध्रुवनारायण सिंह को दिया टिकट! ऐसा रहा है करियर

Madhya Pradesh Election Candidate Profile: आगामी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ चुनावों के लिए भाजपा की पहली सूची में ध्रुवनारायण सिंह का नाम भी शामिल हैं. जिन्हें पार्टी ने भोपाल मध्य निर्वाचन क्षेत्र से टिकट दिया.वो पूर्व में इस सीट से विधायक रह चुके हैं.

 

Madhya Pradesh Election Candidate Profile
MP Assembly Election 2023 Candidate Profile: साल के अंत में होने वाले मध्य प्रदेश (mp election) और छत्तीसगढ़ चुनाव (cg election) के लिए आज भाजपा ने पहली सूची जारी कर दी है. राजधानी भोपाल के मध्य विधानसभा से बीजेपी के कैंडिडेट बनाए गए पूर्व विधायक ध्रुवनारायण सिंह ने पार्टी के भरोसे पर खरा उतरने और जीत का दावा किया है. ध्रुवनारायण सिंह ने कहा कि जब से मैं इस विधानसभा को छोड़ा है, तब से क्षेत्र का विकास रुक गया था.पार्टी की नई रणनीति है... पर्याप्त समय है काम करने के लिए. 

Assembly Election 2023: बीजेपी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, CG के 21 और MP के 39 प्रत्याशी घोषित

 
बता दें कि भोपाल मध्य सीट की बात करें तो वर्तमान में इस सीट से आरिफ मसूद विधायक हैं और अब उन्हें चुनौती देने के लिए पार्टी ने ध्रुव नारायण सिंह को मैदान में उतारा है.ध्रुव नारायण सिंह  ने 2008 के मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में इसी सीट से जीत हासिल की थी.  
 
पिता थे एमपी के मुख्यमंत्री
ध्रुवनारायण सिंह का जन्म सतना जिले के रामपुर बाघेलान में हुआ था. उनके पिता मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री गोविंद नारायण सिंह थे.  वहीं उनके दादा विंध्य प्रदेश के पहले प्रधान मंत्री अवधेश प्रताप सिंह थे.  बता दें कि भोपाल मध्य विधान सभा सीट से ध्रुव नारायण सिंह कांग्रेस नेता नासिर इस्लाम को हराकर विधायक बने थे.
 
 
एक नजर ध्रुव नारायण सिंह की प्रोफाइल पर
 
आयु-65 वर्ष
शैक्षिक योग्यता एम.ए (इतिहास)
आपराधिक मामले-1
संपत्ति: 8 करोड़+ रुपये
देनदारियां: 2 लाख+ रुपये
चल संपत्ति-13 लाख+
अचल संपत्ति 7 करोड़+
( नोट: 2008 के चुनावी हलफनामे के अनुसार हैं. जब हमें नवीनतम आंकड़े मिलेंगे तो हम इसे अपडेट कर देंगे)

Trending news