MP कांग्रेस की पहली लिस्ट पर सस्पेंस खत्म, नेता प्रतिपक्ष ने बताया कब जारी होगी सूची
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1871293

MP कांग्रेस की पहली लिस्ट पर सस्पेंस खत्म, नेता प्रतिपक्ष ने बताया कब जारी होगी सूची

दिल्ली में कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के बाद मध्य प्रदेश में कांग्रेस प्रत्याशियों (Congress Candidate List) की सूची का इंतजार किया जा रहा है.  हालांकि अब तक लिस्ट जारी नहीं हुई है, लेकिन इस बीच नेता प्रतिपक्ष डॉ.

डॉ. गोविंद सिंह, नेता प्रतिपक्ष (फाइल फोटो)

MP Assembly Election: दिल्ली में कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के बाद मध्य प्रदेश में कांग्रेस प्रत्याशियों (Congress Candidate List) की सूची का इंतजार किया जा रहा है.  हालांकि अब तक लिस्ट जारी नहीं हुई है, लेकिन इस बीच नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह (Govind Singh) ने कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची को लेकर बड़ी जानकारी दी है. उन्होंने यह बताया है कि कांग्रेस की सूची कब जारी की जाएगी. 

आचार संहिता लगने के बाद ही आएगी सूची 

दरअसल, राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा खूब चल रही थी कि जल्द ही कांग्रेस की पहली लिस्ट आने वाली है. लेकिन नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह का कहना है 'आचार संहिता लगने के आसपास ही कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची आएगी. क्योंकि आचार संहिता लगने के बाद ही टिकट वितरण का काम होगा. हालांकि उनका कहना है कि हमारे टिकट तय हैं. लेकिन सूची बाद में ही जारी की जाएगी. कांग्रेस कार्यकर्ता मेहनत करके अपना काम चला रहे हैं.' 

बीजेपी ने प्रत्याशियों को बांटे पैसे 

वहीं गोविंद सिंह ने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों को 20-20 करोड़ रुपए बांट रखे हैं, ताकि वह इसे चुनाव में इसे खर्च कर सके. लेकिन हमारे कार्यकर्ता मिलकर मेहनत कर रहे हैं. इस बार जनता कांग्रेस का साथ देंगे.

ये भी पढ़ेंः दिग्गी के गढ़ में ज्योतिरादित्य सिंधिया के निशाने पर राहुल गांधी, MP में पुराने वादे पर नई सियासत

बता दें कि दिल्ली में हुई बैठक में गोविंद सिंह भी मौजूद थे। ऐसे में उनका बयान अहम माना जा रहा है। अब यह तय माना जा रहा है कि कांग्रेस की सूची चुनाव के आस-पास ही आएगी। लेकिन यह बात भी तय मानी जा रही है कि कांग्रेस को जिन प्रत्याशियों को टिकट देना है उन्हें संकेत मिल गए हैं। 

100 सीटों पर हुआ है मंथन 

बताया जा रहा है कि दिल्ली कांग्रेस ने करीब 100 सीटों पर मंथन पूरा कर लिया है। इन सीटों पर प्रत्याशी भी लगभग तय माने जा रहे हैं। दिल्ली में हुई बैठक में गोविंद सिंह के अलावा कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, वेणुगोपाल और रणदीप सुरजेवाला प्रमुख रूप से मौजूद थे।  

ये भी पढ़ेंः बाबा महाकाल के धाम पहुंचे WWE रेसलर सौरव गुर्जर, पहली बार त्रिपुंड लगाकर रिंग में उतरने का खोला राज

 

Trending news