MP Election: कांग्रेस इन सीटों पर फिर कर सकती हैं मंथन, क्या टिकटों में होगा बदलाव ?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1920835

MP Election: कांग्रेस इन सीटों पर फिर कर सकती हैं मंथन, क्या टिकटों में होगा बदलाव ?

MP Election: मध्य प्रदेश में कुछ विधानसभा सीटों पर कांग्रेस फिर से मंथन कर सकती है. ऐसे में माना जा रहा है कि यहां कि सीटों पर टिकट बदले भी जा सकते हैं. 

कांग्रेस बदल सकती हैं कुछ सीटों पर प्रत्याशी

MP Election: मध्य प्रदेश में कांग्रेस प्रत्याशियों की दूसरी सूची आने का इंतजार किया जा रहा है. खास बात यह है कि कांग्रेस ने 144 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है, जिसमें कई सीटों पर विरोध के स्वर भी उठ रहे हैं, ऐसे में माना जा रहा है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं के विरोध के चलते सीईसी में कुछ सीटों पर फिर से मंथन हो सकता है. क्योंकि कमलनाथ और दिग्विजय सिंह के सामने कई कार्यकर्ता विरोध भी जता चुके हैं, ऐसे में माना जा रहा है कि पार्टी इन सीटों पर प्रत्याशियों को बदल भी सकती है. 

इन सीटों पर दिखा विरोध 

दरअसल, कांग्रेस ने 144 प्रत्याशियों की जो लिस्ट जारी की उसमें कई सीटों पर विवाद की स्थिति दिख रही है. ऐसे में माना जा रहा है कि दिल्ली में कांग्रेस के सीईसी की बैठक में शिवपुरी, दतिया और पिछोर के टिकट पर फिर से मंथन हो सकता है. क्योंकि यहां टिकट वितरण के बाद से ही कार्यकर्ता विरोध कर रहे हैं. क्योंकि कांग्रेस के वचन पत्र की घोषणा के दौरान शिवपुरी और दतिया के कार्यकर्ताओं ने टिकट वितरण को लेकर नारेबाजी की थी. 

टिकटों पर सियासी घमासान 

दरअसल, कांग्रेस ने दतिया में बीजेपी से आए अवधेश नायक को प्रत्याशी बनाया है, वहीं पिछोर में सिटिंग विधायक केपी सिंह की जगह शैलेंद्र सिंह को प्रत्याशी बनाया है, जबकि केपी सिंह को पिछोर की जगह शिवपुरी विधानसभा सीट से टिकट दिया है. इसके अलावा  मेहगांव विधानसभा सीट से राहुल भदोरिया को प्रत्याशी बनाया है. ऐसे में इन सीटों पर कांग्रेस फिर मंथन कर सकती है. ऐसे में कांग्रेस इन सीटों दूसरी लिस्ट में प्रत्याशी बदल सकती है. 

कमलनाथ के सामने कार्यकर्ताओं का विरोध 

बता दें कि कांग्रेस की पहली लिस्ट आने के बाद कई कार्यकर्ता प्रत्याशियों के खिलाफ विरोध को लेकर कमलनाथ के पास पहुंचे थे. बताया जा रहा है कि कार्यकर्ताओं ने यहां प्रत्याशी बदलने की मांग की थी. ऐसे में माना जा रहा है कि इन सीटों पर चर्चा हो सकती है. 

वहीं टिकट वितरण के बाद कांग्रेस में कमलनाथ और दिग्विजय सिंह के बीच भी विवाद की स्थिति की बात सामने आई थी. हालांकि बाद में दोनों नेताओं ने मंच से किसी भी तरह का विवाद न होने की बात कही थी. लेकिन माना जा रहा है कि कांग्रेस की दिल्ली में होने वाली बैठक में कुछ सीटों पर प्रत्याशियों को बदला जा सकता है. हालांकि इसको लेकर अब तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं आई है. लेकिन बदलाव की अटकलें प्रदेश के सियासी गलियारों में चल रही हैं. 

ये भी पढ़ेंः  MP Election: विंध्य में बड़ा सियासी उलटफेर, दिग्गज नेता कांग्रेस छोड़ BJP में शामिल

Trending news