MP Assembly Monsoon Session: विधानसभा पहुंचा टमाटर! कांग्रेस विधायक ने माला पहनकर किया प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1774751

MP Assembly Monsoon Session: विधानसभा पहुंचा टमाटर! कांग्रेस विधायक ने माला पहनकर किया प्रदर्शन

Congress MLA Unique Protest: मध्य प्रदेश में आज से विधानसभा का मानसून सत्र (MP Assembly Monsoon Session) शुरू हुआ. इस दौरान कांग्रेस विधायक (Congress MLA )ने टमाटर के बढ़ते दामों को लेकर अनोखे तरीके से प्रदर्शन किया. बता दें कि वो गले में टमाटर मिर्ची का माला पहन कर विधानसभा पहुंची.

MP Assembly Monsoon Session: विधानसभा पहुंचा टमाटर! कांग्रेस विधायक ने माला पहनकर किया प्रदर्शन

आकाश द्विवेदी/ भोपाल:  देशभर में टमाटर के दाम बढ़ने की वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इसे लेकर के विपक्ष लगातार केंद्र सरकार पर निशाना साध रहा है. इसी बीच मध्य प्रदेश में कांग्रेस विधायक कल्पना वर्मा (Congress MLA Kalpana Verma) के द्वारा टमाटर के बढ़ते दाम को लेकर अनोखे तरीके से प्रदर्शन किया गया. इसके तहत वो टमाटर और मिर्ची का माला पहनकर विधानसभा पहुंची और भाजपा सरकार (BJP government) पर साधते हुए नजर आईं.

टमाटर मिर्ची की पहनी माला
मध्य प्रदेश में आज से विधानसभा का मानसून सत्र शुरू हुआ है. इसी बीच कांग्रेस विधायक कल्पना वर्मा ने टमाटर के बढ़ते दामों को लेकर अनोखे तरीके से प्रदर्शन किया. इसके तहत विधायक अपने गले में टमाटर और मिर्ची की माला पहन कर विधानसभा की कार्यवाही के दौरान विधानसभा पहुंची. 

इस दौरान उन्होंने भाजपा की भाजपा की केंद्र सरकार और शिवराज सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहा कि बहनें चारों तरफ से परेशान हैं लाडली बहना के 1000 रूपए सिर्फ टमाटर और सब्जी खरीदने में जा रहे हैं मैं ऐसी योजना का विरोध करती हूं.  बढ़ते हुए सब्जियों के दामों से जनता परेशान है ऐसी योजनाओं का कोई फायदा नहीं है.

ये भी पढ़ें: MP News: हिमाचल की बाढ़ में लद्दाख बार्डर पर फंसे MP के 12 लोग, वीडियो जारी कर लगाई मदद की गुहार

बीजेपी का पलटवार 
कांग्रेस विधायक के इस प्रदर्शन के बाद एमपी सरकार के मंत्री भूपेंद्र सिंह ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि विपक्ष कभी विकास की बातें नहीं करता है, उसके पास कोई मुद्दा नहीं है क्योंकि कांग्रेस का विकास से कोई नाता नहीं है. उन्होंने बढ़ते हुए दामों को लेकर कहा कि मध्य प्रदेश में ही नहीं टमाटर महंगा हुआ है पूरे देश भर में टमाटर महंगा हुआ है, राजस्थान में भी टमाटर महंगा है वहां कांग्रेस की सरकार है.  उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि क्या वहां फ्री में मिल रहा है?
साथ ही साथ कहा कि बारिश की वजह से टमाटर का उत्पाद प्रभावित हुआ है, ये मौसमी सब्जियां है और मौसमी महंगाई हैं. लेकिन कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं है.

ये भी पढ़ें: MP IAS Transfer News: MP में हुआ बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, मानसून सत्र से पहले बदले गए 6 जिलों के कलेक्टर

भोपाल में टमाटर के रेट 
देश भर में इस समय टमाटर के रेट में बढ़ोत्तरी देखी गई है. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में अगर हम टमाटर के रेट की बात करें तो 140 रूपए से लेकर 160 रूपए के बीच में बिक रहा है. 

ये भी पढ़ें: Sawan 2023 ke Upay: सावन में महिलाएं क्यों पहनती हैं हरी-हरी चूड़ियां, जानें क्या है हरे कपड़े की मान्यता

 

Trending news