MP में विधानसभा चुनाव से पहले दलबदलू नेता एक्टिव, कांग्रेस को लगा एक और झटका
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1499565

MP में विधानसभा चुनाव से पहले दलबदलू नेता एक्टिव, कांग्रेस को लगा एक और झटका

MP Political News: मध्यप्रदेश में चुनावी (Madhya Pradesh Assembly Election) माहौल गर्माया हुआ है. प्रदेश में अलगे साल विधानसभा चुनाव होना है. ऐसे में पार्टी से नाराज चल रहे नेताओं का दल बदलने का सिलसिला अभी से शुरु हो गया है . कांग्रेस (Congress) को एक और बड़ा झटका लगा है. 

MP में विधानसभा चुनाव से पहले दलबदलू नेता एक्टिव, कांग्रेस को लगा एक और झटका

MP Politics: मध्यप्रदेश में चुनावी राजनीति की शुरुआत हो चुकी है क्योंकि मध्यप्रदेश में साल 2023 (Madhya Pradesh Assembly Election 2023)के अंतिम में चुनाव होने हैं. इसके लिए भाजपा और कांग्रेस (Bjp Congress) दोनों सक्रिय हो चुकी हैं और दोनों अपने कार्यकर्ताओं के जरिए क्षेत्र में पकड़ बनाने में लगी हुई हैं . इसके लिए कांग्रेस पार्टी ने अपने विधायकों से वन टू वन बात करना शुरु कर दिया और विधायको को निर्देश दिये हैं कि जनता के बीच पकड़ बनाएं. वहीं भाजपा ने भी अपने विधायकों और कार्यकर्ताओं से कहा कि विधानसभा टिकट उन्हीं को मिलेगा जो अपने क्षेत्र में सक्रिय होगें. जिनके सोशल मिडिया (Social Media) पर लाखों में फॉलोवर होगें और जिन्हें अपने विधानसभा क्षेत्र में जनता का समर्थन हो. इस कोशिश के बीच कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है. 

मध्यप्रदेश में कांगेस को झटका
मध्यप्रदेश में आगामी साल में विधानसभा चुनाव होना है .ऐसे में पार्टी से नाराज चल रहे नेताओं का दल बदलने का सिलसिला शुरु हो गया है . इसी कड़ी में मध्यप्रदेश कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस से पूर्व विधायक और कद्दावर नेता ने भाजपा का दामन थाम लिया है .बता दें बृज बिहारी पटेरिया सागर के देवरी से विधायक रहे चुके हैं .कांग्रेस से पूर्व विधायक रहे बृज बिहारी पटेरिया ने सीएम हाउस में मुख्यंमत्री शिवराज सिंह चौहान के आवास पर भाजपा का दामन थाम लिया. उस समय नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र पटेल सिंह और परिवहन मंत्री गोविंद सिंह भी मौजूद रहे . राजधानी भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई.  गौरतलब है कि बृज बिहारी पटेरिया कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में से एक रहे हैं और वे सागर से 1998 में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीते थे. 

भाजपा ने किया कांग्रसे को ओर झटके देने का वादा
नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने दावा किया कि कांग्रेस पार्टी के कई विधयाकऔर बड़े नेता भाजपा में शामिल होना चाहते हैं और वे उनके संपर्क में हैं . जो कांग्रेसी नेता 2023 में विधानसभा चुनाव ना लड़ने की शर्त पर तैयार होते हैं . सिर्फ उन्हीं को ही पार्टी में एंट्री मिलेगी . उन्होंने सागर के देवरी से विधायक रहे पटेरिया को भाजपा परिवार में शामिल होने पर शुभकामनाएं दी और कहा कि वे आदरणीय मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान और आदरणीय  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की नितियों से प्रभावित थे . उन्होंने ये भी कहा कि कांग्रेस कमलनाथ को मुख्यमंत्री बनाने की शपथ नए साल में दिलाएगी उतने झटके होंगे और उन्हें शपथ दिलाने तो दीजिए उतने ही सदस्यता यहां दिलाई जाएगी .

 

Trending news