MP News: चुनाव से ठीक पहले सिंधिया की तारीफ और बीजेपी पर तंज, दिग्विजय जी माजरा क्या है ?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1866144

MP News: चुनाव से ठीक पहले सिंधिया की तारीफ और बीजेपी पर तंज, दिग्विजय जी माजरा क्या है ?

मध्यप्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में बीजेपी-कांग्रेस दोनों की पार्टी जमकर पसीना बहा रही है. वहीं इस बीच दिग्विजय सिंह ने ज्योतिरादित्य सिंधिया की तारीफ कर दी है. जानिए मामला

MP News: चुनाव से ठीक पहले सिंधिया की तारीफ और बीजेपी पर तंज, दिग्विजय जी माजरा क्या है ?

MP News: आज की राजनीति में कब, कौन, कहां और किसका दोस्त बन जाए कहा नहीं जा सकता. ऐसा ही कुछ मध्यप्रदेश की राजनीति में देखने को मिला है. कांग्रेस की सरकार गिराकर बीजेपी में गए ज्योतिरादित्य सिंधिया की तारीफ कांग्रेस के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह करते हुए नजर आए हैं. 

दरअसल एक किताब के विमोचन समारोह में पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की तारीफ करते हुए कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया जहां भी रहते हैं, वहां पूरी ईमानदारी से ही रहते हैं. पहले वो कांग्रेस में थे तो भी ईमानदार थे, और वहां भी ईमानदारी से ही है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राजधानी भोपाल में एक पुस्तक विमोचन समारोह आयोजित किया गया था. इस समारोह में पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह बतौर अतिथि के रूप में शामिल हुए थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि पत्रकार और राजनेता लोकतंत्र को मजबूत बनाते हैं. आज नेता और पत्रकार के बीच दूरी बढ़ रही है. 

बीजेपी पर किया हमला
वहीं दिग्विजय सिंह ने ज्योतिरादित्य सिंधिया की तारीफ के बाद भारतीय जनता पार्टी के नेताओं पर हमला किया. उन्होंने कहा कि बीजेपी नेताओं की बात करें तो उनमें सेंस ऑफ ह्यूमर नहीं है. वो सिर्फ अटल वाजपेयी में था. दिग्विजय सिंह ने कहा कि वर्तमान राजनीति अब पहले जैसे नहीं रही है. इसमें आपसी संबंध की मर्यादा टूट गई है. इस दौरान उन्होंने पूर्व सीएम सुंदरलाल पटवा के जमाने को भी याद किया है. 

ट्वीट कर केंद्र सरकार पर हमला
दिग्विजय ने ट्वीट कर भाजपाई कार्यकाल में प्रदेश की साक्षरता दर को लेकर बड़ा हमला किया है.
 मध्यप्रदेश में हमारी सरकार ने अपने विजन पर मिशन की तरह काम करके प्रदेश के नागरिकों को साक्षर बनाने के प्रयास में वर्ष 1993 से 2003 के बीच शिक्षा गारंटी योजना लागू की जिससे मध्यप्रदेश की साक्षरता दर में 19 प्रतिशत की रिकॉर्ड वृद्धि हुई.  हमारी सरकार ने राजीव गांधी शिक्षा मिशन, पढ़ना बढ़ना और शिक्षा गारंटी जैसी योजनाओं पर ईमानदारी से किए अपने प्रयासों से नए मानक स्थापित किए थे. पुरुष साक्षरता दर में 18 फीसद की रिकॉर्ड बढ़ोतरी दर्ज हुई थी.

Trending news