MP News: तिलक लगाने के बाद छात्र को नहीं मिला प्रवेश! क्रिश्चियन स्कूल में हुआ हंगामा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1791148

MP News: तिलक लगाने के बाद छात्र को नहीं मिला प्रवेश! क्रिश्चियन स्कूल में हुआ हंगामा

Shajapur News: मध्य प्रदेश के अकोदिया में अल्फोन्सा स्कूल में विवाद खड़ा हो गया क्योंकि उन्होंने तिलक लगाए एक छात्र को प्रवेश देने से इनकार कर दिया. जिसके बाद हिंदू संगठनों ने विरोध किया था.

Shajapur News

मनोज जैन/शाजापुर: मध्य प्रदेश (MP News) के शाजापुर (Shajapur News) जिले के अकोदिया में एक क्रिश्चियन स्कूल अल्फोंसा हायर सेकंडरी में एक छात्र को तिलक लगा कर स्कूल में नहीं आने देने का मामला सामने आया है. छात्र तिलक लगाकर आया, जिसके चलते उसे अंदर नहीं आने दिया गया. इस मामले की जानकारी लगते ही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, छात्र के परिजन और हिन्दू वादी संगठन के लोगों ने विद्यालय परिसर में पहुंचकर हंगामा किया. स्कूल के सभी बच्चे जय श्री राम का नारा लगाते हुए स्कूल ग्राउंड में आ गए और वहां धरना दे दिया.

MP Assembly Election: बुंदेलखंड पर क्यों है सियासतदारों की पैनी नजर? अगस्त में PM मोदी और खड़गे का दौरा; साधेंगे ये गणित

बच्चों के साथ परिषद के कार्यकर्ताओं ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. घटना की जानकारी लगते ही अकोदिया थाना प्रभारी पुलिस बल के साथ स्कूल में आ गए. थाना प्रभारी ने स्कूल प्रबंधन और हिन्दू वादी संगठन के लोगों से चर्चा की. सभी बच्चे इस बात पर अड़ गए कि जिन शिक्षकों ने तिलक लगाकर आने वाले बच्चे को रोका, उन दोनों शिक्षकों को अभी स्कूल से निकाला जाएं और स्कूल में सर्व धर्म के हिसाब से प्रार्थना हो. बच्चों और अभिभावकों की जिद्द के बाद स्कूल प्रबंधन ने सभी बच्चों से माफी मांगते हुए स्कूल परिसर में प्रार्थना करवाई.

जानें पूरा मामला?
बता दें कि प्रार्थना के दौरान हनुमान चालीसा का पाठ भी स्कूल प्रबंधन द्वारा करवाए गया. इस दौरान बच्चों ने स्कूल परिसर में जमकर जय श्रीराम के नारे लगाए और स्कूल प्रबंधन ने भी बच्चों के साथ जय श्रीराम के नारे लगाते हुए हनुमान चालीसा का पाठ किया. तब कहीं जाकर मामला शांत हुआ है और सभी बच्चे कक्षा में जाने को तैयार हो गए. स्कूल के अन्य बच्चों ने भी स्कूल प्रबंधन पर आरोप लगाया. थाना प्रभारी को एक शिकायती आवेदन भी दिया गया.

Trending news