MP Teacher Recruitment: शिक्षक भर्ती प्रक्रिया से बाहर होंगे ये अभ्यर्थी! इस बात पर भड़क पड़े अधिकारी
Advertisement

MP Teacher Recruitment: शिक्षक भर्ती प्रक्रिया से बाहर होंगे ये अभ्यर्थी! इस बात पर भड़क पड़े अधिकारी

MP Teacher Recruitment Update: मध्य प्रदेश में शिक्षक भर्ती प्रक्रिया चल रही हैं. इस बीच अभ्यर्थियों के लिए एक बुरी खबर है. लोक शिक्षण संचनालय ने कुछ अभ्यर्थियों को भर्ती से बाहर करने के संबंध में विज्ञप्ती जारी की है.

MP Teacher Recruitment: शिक्षक भर्ती प्रक्रिया से बाहर होंगे ये अभ्यर्थी! इस बात पर भड़क पड़े अधिकारी

MP Shikshak Bharti Update: भोपाल। मध्य प्रदेश में इन दिनों शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया (Teacher Recruitment Process) जारी है. इस बीच लोक शिक्षण संचनालय (DPI) के ओर से आई एक चेतावनी ने अभ्यर्थियों की चिंता बढ़ा दी है. विज्ञप्ती में साफ तौर पर कहा गया है कि कुछ ऐसे अभ्यर्थि है तो अधिकारियों को परेशान कर रहे हैं. उनके खिलाफ संचनालय एक्शन लेगा और उन्हें भर्ती प्रक्रिया से बाहर का रास्ता दिखा देगा.

क्यों दी गई चेतावनी?
मध्यप्रदेश में शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया चल रही है और नियुक्ति के लिए स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों के पास प्रतिदिन हजारों मैसेज और कॉल पहुंच रहे हैं, जिससे अधिकारी परेशान हो गए हैं. इसी को लेकर अब लोक शिक्षण संचनालय ने विज्ञप्ति जारी कर अभ्यर्थीता निरस्त करने की चेतावनी दे दी है.

ये भी पढ़ें: अविश्वास पर टूटा कांग्रेस का विश्वास! आधीरात तक चली बहस लेकिन नहीं पहुंचे कमलनाथ

बल्क में पहुंच रहे हैं मैसेज कॉल
DPI की ओर से कहा गया स्कूल शिक्षा विभाग में शिक्षकों के नियोजन की प्रक्रिया प्रचलित है. विभिन्न अभ्यार्थियों द्वारा अधिकारियों को प्रतिदिन बल्क में मोबाइल पर मैसेज भेजकर अथवा कॉल करके चयन प्रक्रिया के संबंध में अनावश्यक दबाव बनाने की कोशिश की जा रही है. इससे शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न हो रही है.

Kele Jaisa Sanp: केला नहीं ये सांप है! न कर बैठना खाने की गलती, वीडियो ने सबको चौकाया

निरस्त हो जाएगी अभ्यर्थिता
चेतावनी देते हुए लोक शिक्षण संचनालय की विज्ञप्ती में लिका गया कि अभ्यर्थियों का यह कृत्य भर्ती प्रक्रिया में अनुचित साइन के उपयोग की श्रेणी में होकर भर्ती प्रक्रिया को प्रभावित करने की श्रेणी में आता है. अतः समस्त अभ्यर्थियों को सूचित किया जाता है कि भविष्य में इस तरह के अनावश्यक मैसेज (व्हाट्सएप्प एवं SMS) भेजने या मोबाइल पर निरंतर कॉल करने पर भर्ती के लिए दबाव बनाने एवं अनुचित साधन का उपयोग के लिए दोषी माना जाएगा और संबंधित अभ्यर्थी पर वैधानिक कार्रवाई करते हुए अभ्यर्थिता निरस्त करने तक की कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें: सोना-चांदी के दाम बढ़े, अब देरी की तो चूक जाएंगे आप; यहां जानें प्योर गोल्ड की कीमत

ऐसे होगा समस्या का समाधान
DPI की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया सभी अभ्यर्थियों को सूचित किया जाता है कि भर्ती प्रक्रिया से संबंधित समस्त नियम/निर्देश tre.mponline.gov.in पर उपलब्ध हैं और सभी नवीन सूचनाएं इस पोर्टल पर प्रदर्शित की जाती हैं. पोर्टल को नियमित रूप से देखते रहें. यदि भर्ती प्रक्रिया के संबंध में कोई शिकायत अथवा कठिनाई हो तो ये कार्यालय में लिखित अभ्यावेदन प्रस्तुत कर सकते हैं.

VIDEO: भरी सड़क में महिला ने मचाया तमाशा, मौके पर पहुंची पुलिस तो हुआ ये खुलासा

Trending news