MP Weather: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में ठंड का सितम, जानें अपने शहर का तापमान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1438716

MP Weather: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में ठंड का सितम, जानें अपने शहर का तापमान

Weather Today: मध्य प्रदेश में बारिश के बाद ठंड में बढ़ातरी होने लगी है. आने वाले कुछ समय में यहां के कई जिलों में गलन पड़ने की संभावना है. वहीं छत्तीसगढ़ में रविवार को मौसम नहीं बदलेगा, लेकिन आने वाले कुछ दिनों में यहां भी कड़ाके की ठंड हो सकती है.

MP Weather: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में ठंड का सितम, जानें अपने शहर का तापमान

Today MP Weather: मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश होने से तापमान में अब तेजी से गिरावट हो रही है, जिन इलाकों के लोग बारिश के कारण परेशना थे अब वहां धीरे-धीरे गलन होने लगी है. उम्मीद जताई जा रही है कि अगले एक दो दिन में पारा और ज्यादा डाउन जाएगा. इसके साथ ही छत्तीसगढ़ में भी सर्दियों का एहसास होने लगा है. प्रदेश के न्यूनतम और अधिकतम तापमान में लगातार गिरावट हो रही है.

न्यूनतम और अधिकतम तापमान
मध्य प्रदेश के न्यूनतम तापमान में गिरावट आ रही है. बारिश के बाद पारा लगभग 3 डिग्री तक लुढ़क गया है. शुक्रवार-शनिवार को एमपी में सबसे ठंडा नौगांव रहा यहां तापमान- 11.7 डिग्री तक पहुंच गया. वहीं रायसेन, उमरिया, ग्वालियर, दतिया, पचमढ़ी, खरगोन भी ठंडे इलाकों में शामिल रहे. यहां का न्यूनतम तापमान 12 से 14 डिग्री के बीच में दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें: वीकेंड में करना चाहिए ये 5 काम, जिंदगी में हो जाएगा कमाल

महानगरों के हाल
भोपाल: अधिकतम तापमान- 30.3, न्यूनतम तापमान- 14.5
इंदौर: अधिकतम तापमान- 29.7, न्यूनतम तापमान- 17.1
जबलपुर: अधिकतम तापमान- 29.6, न्यूनतम तापमान- 14.8
ग्वालियर: अधिकतम तापमान-30.0, न्यूनतम तापमान- 13.2

VIDEO: बाइक चलाने वाले न करें ये गलती, वीडियो में देखें कहर

ठंडी हवा से छत्तीसगढ़ में बढ़ेगी ठंड
छत्तीसगढ़ की ओर उत्तर से शुष्क व ठंडी हवा लगातार आ रही हैं, इस कारण ठंड में बढ़ोतरी होगी. मौसम विभाग की मानें को रविवार को तापमान में कोई खास बदलाव नहीं होगा, लेकिन इसके बाद प्रदेश का मौसम बदलेगा. फिलहाल सबसे ठंडे इलाकों में पेंड्रा-गौरेला-मरवाही जिले के कुछ हिस्से शामिल हैं. यहां तापमान 13 से 27 डिग्री के बीच बना हुआ है. वहीं राजधानी रायपुर में एक दो दिनों के लिए गर्मी बढ़ी जिससे न्यूनतम तापमान 19 डिग्री पर आ गया.

ये भी पढ़ें: साल 2023 में छत्तीसगढ़ में 3 महीने रहेगी छुट्टी! यहां चेक करें पूरी लिस्ट

देश में कहां-कहां हो सकती है बारिश
मौसम विभाग की मानें तो तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, केरल, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार के दक्षिणी द्वीप, तटीय कर्नाटक के साथ-साथ दक्षिण तेलंगाना में एक या दो स्थानों बारिश संभव है. पश्चिमी विक्षोभ 13 नवंबर से पश्चिमी हिमालय के पास पहुंच रहा है, इस कारण उत्तर पश्चिम के इलाकों में बारिश संभव है. वहीं 16 नवंबर के आसपास दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है.

Trending news