MP Weather Today: उत्तर भारत की बर्फबारी से कांपा मध्य प्रदेश, येलो अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1572375

MP Weather Today: उत्तर भारत की बर्फबारी से कांपा मध्य प्रदेश, येलो अलर्ट जारी

MP Weather Upadate: उत्तर भारत में हुई बर्फबारी का असर मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में देखने को मिल रहा है. दोबारा बढ़ती हुई ठंड की वजह से मौसम विभाग ने येलो एलर्ट जारी (Yellow Alert In MP) कर दिया है.

MP Weather Today: उत्तर भारत की बर्फबारी से कांपा मध्य प्रदेश, येलो अलर्ट जारी

MP Weather Today Yellow Alert: मध्य प्रदेश में एक बार फिर ठंड (Cold Wave In MP) ने दस्तक दे दी है. इस सप्ताह की बात करें तो मौसम में ठंड की बढ़ोत्तरी देखी गई है, जिसको लेकर मौसम विभाग (weather department) ने येलो एलर्ट जारी कर दिया है. अगर हम पिछले सप्ताह की बात करें तो एमपी में लोगों को गर्मी महसूस होने लगी थी, लेकिन उत्तर भारत में हुई बर्फबारी ने ठंड को फिर से बढ़ा दिया है.

बर्फबारी का असर
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की बात करें तो यहां पर सुबह शाम अच्छी ठंड का असर देखा जा रहा है. बताया जा रहा है कि आने वाले दो दिनों तक ऐसे ही सर्दी का माहौल बना रहेगा. इसके अलावा बता दें कि राज्य के कई हिस्सों में शीतलहर भी चल रही है. जिसकी वजह से सफर करने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 

रातों में गिरा तापमान
मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में बालाघाट के मंजालखण्ड में 5.5℃ सबसे कम तापमान दर्ज हुआ जबकि उमरिया में 6.4 और पचमढ़ी में 6.6 डिग्री तापमान पहुंच गया है. जबकि राजधानी भोपाल सहित दतिया, धार, गुना, ग्वालियर, राजगढ़, उज्जैन, छिंदवाड़ा, दमोह, जबलपुर, खजुराहो, मंडला, रीवा, नौगांव, सतना में भी तापमान 10 डिग्री से रहा है. इन जगहों पर पारे की गिरावट भी दर्ज की गई है.

2 दिनों के बाद गर्मी की उम्मीद
मौसम विभाग के अनुसार इस सप्ताह के अंतिम दिनों तक गर्मी में भी बढ़ोत्तरी होने की संभावना व्यक्त की जा रही है. जिसको लेकर के कहा जा रहा है कि तापमान में 3℃ तक वृद्धि हो सकती है. साथ ही साथ बता दें कि मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि एमपी में इस बार फरवरी माह के अंतिम दिनों में पिछले चार सालों में सबसे ज्यादा गर्मी पड़ने की संभावना है.

Trending news