MP Weather: MP में बदला मौसम, उज्जैन में ओले के साथ तेज बारिश, किसानों को भारी नुकसान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1598761

MP Weather: MP में बदला मौसम, उज्जैन में ओले के साथ तेज बारिश, किसानों को भारी नुकसान

जिले में सोमवार शाम 4 बजे के बाद मौसम ने करवट ले ली. अचानक तेज हवा आंधी तूफान (madhya pradesh thunderstorm) के साथ तहसील क्षेत्रों में बारिश और ओलावृष्टि देखी गई. बारिश व ओला वृष्टि (Rain-ola) की वजह से पकी पकाई किसानों की गेहूं की फसल तबाह हो गई.

MP Weather: MP में बदला मौसम, उज्जैन में ओले के साथ तेज बारिश, किसानों को भारी नुकसान

राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन: जिले में सोमवार शाम 4 बजे के बाद मौसम ने करवट ले ली. अचानक तेज हवा आंधी तूफान (madhya pradesh thunderstorm) के साथ तहसील क्षेत्रों में बारिश और ओलावृष्टि देखी गई. बारिश व ओला वृष्टि (Rain-ola) की वजह से पकी पकाई किसानों की गेहूं की फसल तबाह हो गई. आंधी तूफान इतने तेज था कि जिले के ग्राम जगोटी में रोड बनाने वाले कांट्रेक्टर का कैम्प उड़ गया. वहीं फसलों की तबाही, बारिश और ओला वृष्टि के वीडियो सामने आए है.

दरअसल उज्जैन जिले के घट्टिया, नागदा, उन्हेंल व अन्य तहसील क्षेत्र के कई गांव इस मौसम की चपेट में है. किसानों की करीब 5 महीने की मेहनत पर बेमौसम बारिश ने पानी फेर दिया. किसान अजय पटेल निवासी ग्राम चिंतामण जवासिया ने बताया कि लगभग 80% नुकसान हुआ है. कई क्षेत्रों में तो पूरी फसल नष्ट हो गई. शासन प्रशासन से मांग की है कि है कि मौसम में सुधार होते ही सर्वे कर रबी की फसल में हुए भारी नुकसान का आकलन कर बीमा राशि दिलाने के साथ में तत्काल किसानों को सहायता के रूप में राहत राशि प्रदान की जाना चाहिए.

गेहूं का खेत जला
उज्जैन जिले के घट्टिया तहसील व थाना घट्टिया क्षेत्र सड़क किनारे लव खेड़ी मंदिर के पास आंधी तूफान की वजह से हुई बिजली की लाइन फाल्ट हो गया. लाइन फाल्ट होते ही करंट की वजह से गेहूं की फसल ने आग पकड़ ली और देखते ही देखते पूरे खेत में आग फैल गई. जिसके वीडियो ग्रामीण जनों ने बना कर वायरल कर दिए और थाना घट्टिया पुलिस व फायर ब्रिगेड को सूचना की. हालांकि फायर ब्रिगेड के पहुंचने से पहले ही बारिश की वजह से आग बुझ गई. वहीं मिली जानकारी अनुसार आग जगदीश सिंह पंवार नामक किसान के 15 बीघा खेत में लगी है. जिससे किसान को भारी नुकसान हुआ है.

Trending news