Weather Update: MP में सुबह - शाम लोगों को महसूस होगी ठंड, छत्तीसगढ़ में भी बदला मौसम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1925715

Weather Update: MP में सुबह - शाम लोगों को महसूस होगी ठंड, छत्तीसगढ़ में भी बदला मौसम

Mausam Samachar: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के मौसम में परिवर्तन शुरू हो गया है. दोनों राज्यों में सुबह - शाम लोगों को ठंड महसूस होने लगी है. 

Weather Update: MP में सुबह - शाम लोगों को महसूस होगी ठंड, छत्तीसगढ़ में भी बदला मौसम

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में  हल्की ठंड ने दस्तक दे दी है. जिसकी वजह से सुबह शाम लोगों को ठंड लगने लगी है. वातावरण में नमी के कारण प्रदेश का मौसम शुष्क बना हुआ है. आने वाले दो- तीन में पारा और ज्यादा लुढ़कने के आसार जताए जा रहे हैं. इसके अलावा छत्तीसगढ़ के मौसम (Weather Update Today) की बात करें तो यहां पर ज्यादा बदलाव नहीं देखने को मिलेगा. 

इन जिलों में होगी बारिश 
मौसम विभाग ने आज प्रदेश के बैतूल, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, धार, खंडवा, हरदा सहित एक दो जिलों में हल्की बारिश की संभावना जताई है. इन जिलों में बारिश की स्थितियों की वजह से प्रदेश के कई अन्य जिलों में भी मौसम शुष्क बना रहेगा. 

गिरा तापमान 
मौसम में बदलाव की वजह से प्रदेश के न्यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई. प्रदेश सबसे कम उमरिया जिले का न्यूनतम तापमान रहा, यहां का तापमान 15.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि बालाघाट के मजालखंड का तापमान 16.3, नेगांव का 16.4, मंडला में 15.5 और छिंदवाड़ा में 15.6 डिग्री तापमान दर्ज किया गया. जबकि प्रदेश की राजधानी भोपाल की बात करें तो यहां का न्यूनतम तापमान गिरकर 19.7 डिग्री सेल्सियस हो गया. 

ये भी पढ़ें: नीम करोली बाबा ने बताया 'नरक का द्वार'! पढ़ें विचार 

छत्तीसगढ़ का मौसम 
छत्तीसगढ़ में भी पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मौसम शुष्क बना है. प्रदेश के अधिकांश जिलों में लोगों को ठंड का अहसास होने लगा है. मौसम विभाग ने बताया है कि आने वाले दो दिनों में तापमान में और गिरावट दर्ज की जाएगी. जिसकी वजह से ठंड में भी बढ़ोत्तरी होगी. इस बार अनुमान लगाया जा रहा है कि अच्छी खासी ठंड पड़ेगी.  मौसम में परिवर्तन होने की वजह किसानों को फायदा होगा. क्योंकि खेतों की नमी बरकरार रहेगी जो की आलू की बुआई के लिए अच्छी साबित होगी. 

करें बचाव 
मौसम बदलने की वजह से दोनों वायरल बुखार खांसी जुकाम जैसी समस्याएं लोगों को आएंगी, पानी में पैदा होने वाले मच्छर लोगों के लिए खतरा साबित हो सकते हैं. इन दिनों डेंगू बुखार के भी मरीज बढ़ जाते हैं, इन सब से बचने के लिए आपको सतर्कता बरतने की जरूरत है. 

 

Trending news