Weather Update : मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1302659

Weather Update : मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

MP-CG Weather Update: मौसम विभाग ने बारिश की संभावना को देखते हुए रविवार शाम साढ़े 5 बजे तक पूर्वी मध्यप्रदेश के कुछ इलाकों में बाढ़ का अलर्ट जारी किया है, जबकि कई जिलों में अगले 24 घंटे तेज बारिश होगी. 

Weather Update : मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

MP-CG Weather Update: पूरा देश स्वतंत्रता दिवस के रंग में रंग चुका है. वहीं मौसम में भी तेजी से बदलाव देखने को मिल रहा है. केंद्रीय मौसम विभाग ने कई राज्यों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. जिसमें मध्यप्रदेश औऱ छत्तीसगढ़ भी शामिल है. बता दें कि मानसून सीजन 30 सितंबर तक माना जाता है ऐसे में आने वाले दिनों में अभी आगे अच्छी बारिश होने के पूरे आसार है.

एमपी में यहा होगी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, मध्य प्रदेश के शहडोल, जबलपुर, सागर और रीवा संभाग के जिलों के साथ शिवपुरी ,दतिया ,अशोकनगर,रायसेन में भारी बारिश के आसार हैं. शहडोल, जबलपुर, सागर, रीवा, भोपाल, चंबल और ग्वालियर संभागों में गरज चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना है.

बाढ़ का अलर्ट भी
मौसम विभाग ने बारिश की संभावना को देखते हुए रविवार शाम साढ़े 5 बजे तक पूर्वी मध्यप्रदेश के कुछ इलाकों में बाढ़ का अलर्ट जारी किया है, जबकि कई जिलों में अगले 24 घंटे तेज बारिश होगी. 

छत्तीसगढ़ में भी होगी तेज बारिश
वहीं इसके अलावा छत्तीसगढ़ के कई जिलों में अगले दो दिनों में भारी बारिश होने की संभावना है. रायपुर मौसम केंद्र की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, राज्य के रायगढ़, जांजगीर-चांपा, बलौदाबाजार और महासमुंद जिलों में अगले 48 घंटों में तेज बारिश हो सकती है. बिलासपुर, कोरबा, मुंगेली, गरियाबंद, रायपुर, दुर्ग और धमतरी जिलों में एक या दो स्थानों पर गरज के साथ भारी बारिश हो सकती है.

इन जिलों में बिजली गिरने की संभावना 
वहीं मौसम विभाग ने शहडोल, जबलपुर, सागर, रीवा, भोपाल, चंबल और ग्वालियर संभागों में गरज चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना भी जताई है. क्योंकि यहां वेदर सिस्टम एक्टिव होने से मानसून मेहरबान बना हुआ है. 

Trending news