इंदौर में नरोत्तम मिश्रा करेंगे प्रधानमंत्री की अगवानी, ऐसा रहेगा PM का पूरा कार्यक्रम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1388392

इंदौर में नरोत्तम मिश्रा करेंगे प्रधानमंत्री की अगवानी, ऐसा रहेगा PM का पूरा कार्यक्रम

उज्जैन में ''महाकाल लोक'' के लोकार्पण के लिए पहुंच रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं, शिवराज सरकार ने पीएम मोदी के स्वागत के लिए मिनिस्टर इन वेटिंग की लिस्ट बी जारी कर दी है. जहां इंदौर में सबसे पहले गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा पीएम मोदी का स्वागत करेंगे. 

इंदौर में नरोत्तम मिश्रा करेंगे प्रधानमंत्री की अगवानी, ऐसा रहेगा PM का पूरा कार्यक्रम

आकाश द्विवेदी/उज्जैन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 अक्टूबर यानि कल उज्जैन आ रहे हैं, शिवराज सरकार पीएम मोदी के दौरे की तैयारियों में जुटी हुई है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खुद लगातार उज्जैन में पीएम के दौरे की तैयारियों की जानकारी ले रहे हैं, वहीं आज सरकार ने पीएम मोदी के एमपी दौरे को लेकर अगवानी  के लिए मिनिस्टर इन वेटिंग की सूची जारी कर दी है. जिसमें शिवराज सरकार के उन मंत्रियों को नाम शामिल हैं जो पीएम मोदी की अगवानी  करेंगे. 

इंदौर में नरोत्तम मिश्रा करेंगे पीएम की अगवानी  
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगवानी  के लिए शिवराज सरकार की तरफ से जिन मिनिस्ट इन वेटिंग की लिस्ट जारी की गई है, उनमें गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह, पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर और उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव का नाम है. जहां इंदौर एयरपोर्ट पर मंत्री नरोत्तम मिश्रा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगवानी  करेंगे, जबकि उज्जैन हैलीपेड पर नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेन्द्र सिंह पीएम का स्वागत करेंगे, श्री महाकाल मंदिर में संस्कति मंत्री उषा ठाकुर और सभा स्थल पर उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव प्रधानमंत्री का स्वागत करेंगे. 

हालांकि प्रोटोकॉल के तहत इन मंत्रियों के नाम जारी किए गए है, लेकिन सीएम शिवराज, राज्यपाल मंगूभाई पटेल और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए मौजूद रहेंगे. सीएम शिवराज लगातार प्रधानमंत्री के स्वागत की तैयारियों में जुटे हुए हैं. वह लगातार उज्जैन का दौरा कर कार्यक्रम का जायजा ले चुके हैं. 

ऐसा रहेगा पीएम मोदी का कार्यक्रम 
उज्जैन में ''महाकाल लोक'' का लोकार्पण करने आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 अक्टूबर को सबसे पहले इंदौर पहुंचेंगे वहां से पीएम शाम 5:30 बजे उज्जैन पहुंचेंगे. जहां वह सबसे पहले बाबा महाकाल की पूजा अर्चना करेंगे, उसके बाद 6 बजकर 30 बजे महाकाल प्रोजेक्ट के नंदी द्वार पर लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल होंगे, इसके बाद पीएम शाम 7 बजे कार्तिक मेला ग्राउंड पहुंचे और जहां वे एक जनसभा को संबोधित करेंगे और सांस्कृतिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे. इस सभा में शामिल होने के लिए बीजेपी ने उज्जैन जिले में घर-घर लोगों को पीले चावल देकर आमंत्रित किया है. 

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उज्जैन दौरा कई मायनों में खास है, पीएम की सभा में साधु संतों के साथ उज्जैन के स्थानीय लोग भी शामिल होंगे.पीएम मोदी की जनसभा विशाल होगी. जिसके लिए शिवराज सरकार और बीजेपी के कार्यकर्ता लगातार तैयारियों में जुटे हैं. वहीं पीएम के उज्जैन दौरे को लेकर प्रशासन अलर्ट पर है, इंदौर में व्यवस्थाएं चाक चौबंद कर ली गई हैं.

ये भी पढ़ेंः किसानों के लिए सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान, कहा-चिंता न करें काम शुरू हो गया है 

Trending news