Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1771145
photoDetails1mpcg

Astro Tips: सावन में घर लाएं ये चीजें! भोलेनाथ की कृपा से हर मनोकामना होगी पूरी

Astro Tips For Sawan: सावन का महीना भगवान शिव के भक्तों के लिए बहुत महत्व रखता है. ऐसा माना जाता है कि इस शुभ महीने के दौरान भगवान शिव की पूजा करने और उन्हें कुछ पवित्र वस्तुएं चढ़ाने से शीघ्र और अनुकूल परिणाम प्राप्त हो सकते हैं तो चलिए आपको कुछ पवित्र वस्तुएं के बारे में बताते हैं जिन्हें आप भगवान शिव को प्रसन्न करने और अपनी इच्छाओं को पूरा करने के लिए सावन में घर ला सकते हैं...

 

 

घर में लाएं कुछ पवित्र वस्तुएं

1/8
घर में लाएं कुछ पवित्र वस्तुएं

ऐसा माना जाता है कि सावन के पवित्र महीने के दौरान कुछ पवित्र वस्तुओं को अपने घर में लाकर और उन्हें भक्तिपूर्वक भगवान शिव को अर्पित करके, आप उनको प्रसन्न कर सकते हैं.

गंगाजल

2/8
गंगाजल

शास्त्रों के अनुसार, सावन के दौरान अपने घर में पवित्र गंगाजल लाना बेहद शुभ माना जाता है. भक्त इस पवित्र जल से भगवान शिव का अभिषेक भी करते हैं और ऐसा माना जाता है कि इससे सभी समस्याएं दूर हो जाती हैं और शुद्धि आती है.

बेल पत्र

3/8
बेल पत्र

बेलपत्र, या बेल के पेड़ की पत्तियां, भगवान शिव की पूजा में अत्यधिक महत्व रखती हैं. मान्यता है कि सावन में बेलपत्र चढ़ाने से भगवान शिव की पूजा पूरी हो जाती है. कहा जाता है कि इस महीने में चांदी का बेलपत्र घर लाने से आर्थिक स्थिति मजबूत होती है.

रुद्राक्ष

4/8
रुद्राक्ष

माना जाता है कि रुद्राक्ष की माला भगवान शिव के आंसुओं से बनी है और इनमें अत्यधिक आध्यात्मिक शक्ति होती है. माना जाता है कि सावन के दौरान रुद्राक्ष को घर में लाने से धन और समृद्धि में वृद्धि होती है.

भस्म

5/8
भस्म

सावन के दौरान अपने घर में भस्म लाना भी शुभ माना जाता है, जिससे भगवान शिव अपना श्रृंगार करते हैं. माना जाता है कि ऐसा करने से भगवान शिव प्रसन्न होते हैं और वातावरण सकारात्मक ऊर्जा से भर जाता है.

त्रिशूल

6/8
त्रिशूल

त्रिशूल भगवान शिव का अस्त्र माना जाता है और शक्ति का प्रतीक है. माना जाता है कि सावन के दौरान अपने घर में त्रिशूल, विशेष रूप से चांदी से बना त्रिशूल लाने से सुख, समृद्धि और सकारात्मक ऊर्जा आती है.

डमरू

7/8
डमरू

डमरू, एक छोटा ढोल के आकार का वाद्ययंत्र है, जो भगवान शिव से संबंधित है. ऐसा कहा जाता है कि भगवान शिव ने ब्रह्मांड का संतुलन बनाए रखने के लिए डमरू का इस्तेमाल किया था. माना जाता है कि सावन के दौरान अपने घर में डमरू लाने से सफलता और सद्भाव मिलता है.

8/8

(Disclamer: यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)