Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1786857
photoDetails1mpcg

Astro Tips: किन्नरों को भूलकर भी इन 5 चीजों का न करें दान, घर में छा जाएगी कंगाली

Kinnar Vastu Tips: ज्‍योतिष के अनुसार किन्नरों को दान देने या पाने से घर में सुख शांति बनी रहती है. वहीं किन्‍नरों के साथ गलत व्‍यवहार या गलत चीजों का दान गरीबी और मुश्किल ला देता है. ऐसे में आइए जानते हैं किन्नरों को किन चीजों का दान नहीं देना चाहिए.

 

1/7

Astro Tips for Kinnars: किन्नरों को शादी या बच्चे के जन्म जैसे शुभ अवसरों पर दान देने की परंपरा सदियों से चली आ रही है. इस तरह के दान धार्मिक और ज्योतिषीय मान्यताओं से प्रभावित होते हैं. माना जाता है कि इसका असर व्यक्ति की आर्थिक स्थिति पर पड़ता है.

 

2/7

किन्नरों को उचित वस्तुएं दान करने और उनका आशीर्वाद लेने से जीवन में सुख, समृद्धि और प्रगति आती है. हालाँकि, उन्हें नाराज करने या अनुचित दान देने से माँ लक्ष्मी का प्रकोप हो सकता है, जिससे वित्तीय कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. यहां कुछ ऐसी वस्तुएं हैं जिन्हें कभी भी किन्नरों को दान नहीं करना चाहिए.

 

किन्नरों को दान ना करें ये चीजें

3/7
किन्नरों को दान ना करें ये चीजें

पुराने कपड़े: किन्‍नरों को कभी भी पुराने कपड़े दान नहीं करना चाहिए. किन्‍नरों को हमेशा नए कपड़े देना चाहिए. पुराने कपड़े देने से किन्नर का आशीर्वाद नहीं मिलता है.

 

4/7

झाड़ू: किन्‍नरों को कभी भी झाड़ू नहीं देना चाहिए. किन्नरों को झाडू देने से घर की सुख-शांति भंग हो जाती है. यदि कि किन्‍नरों को झाड़ू की जरूरत है तो आप उसे पैसे देकर दिलवा दें. लेकिन कभी भी अपने हाथों से न दें. 

5/7

तेल: ज्‍योतिष के अनुसार किन्नरों को तेल का दान करना अशुभ होता है. ऐसा करने से घर का सुख, वैभव खत्‍म हो जाता है. 

 

6/7

स्टील का सामान: कहते है कि किन्‍नरों को स्‍टील के बर्तन या सामान भी नहीं देना चाहिए. ऐसा करने से घर में लड़ाई-झगड़े का माहौल बन जाता है. साथ ही घर के सदस्‍य बार-बीर बीमार पड़ने लगते हैं. 

 

7/7

प्‍लास्टिक या कांच का सामान: ज्‍योतिष के अनुसार किन्‍नरों को प्‍लास्टिक या कांच की चीजें भी नहीं देना चाहिए. इससे घर में पैसे की हानि होने लगती है. साथ ही घर में कंगाली छा जाती है.