Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1588165
photoDetails1mpcg

Lal Kitab Upay: जिंदगी से हो गए हैं परेशान, अपनाएं लाल किताब के ये सिद्ध उपाय, तुरंत मिलेगा राहत

lal kitab ke upays: हिंदू धर्म में जीवन की हर समस्या से निजात पाने के लिए ज्योतिष के उपाय बताए गए हैं. ज्योतिष शास्त्र में उपायों के मामले में लाल किताब का विशेष महत्व है. ऐसी मान्यता कि आपके लाइफ में चाहे कितनी भी बड़ी समस्या क्यों न हो, यदि आप लाल किताब में दिए गए उपायों को श्रद्धापूर्वक करते हैं तो आपको इन समस्याओं से तुरंत निजात मिलेगी. आइए जानते हैं लाल किताब के कुछ चमत्कारी टोटके...

 

हनुमान चालीसा पढ़ें

1/5
हनुमान चालीसा पढ़ें

यदि आपके लाइफ में बार-बार समस्याएं उत्पन्न हो रही हैं, तो आप हर रोज हनुमान चालीसा का पाठ करें. साथ ही कपूर जलाकर हनुमान जी की आरती करें. ऐसा करने से आपको हनुमान जी की विशेष कृपा प्राप्त होती है.

 

आर्थिक तंगी दूर करने के लिए

2/5
आर्थिक तंगी दूर करने के लिए

यदि आप आर्थिक समस्याओं से परेशान हैं तो शुक्रवार के दिन  9 वर्ष आयु तक की पांच कन्याओं को खीर और मिश्री का प्रसाद खिलाएं. इस उपाय को लगातार 21 शुक्रवार तक करें. ऐसा करने से आर्थिक परेशानियां शीघ्र दूर हो जाएंगी.

कन्या के विवाह में बाधा के लिए

3/5
कन्या के विवाह में बाधा के लिए

यदि घर में किसी कन्या के विवाह में बाधा आ रही हो, या मनयोग्य रिश्ता नहीं मिल रहा है तो हर सोमवार को ऊं सोमेश्वराय नमः मंत्र का जाप करते हुए भगवान शिव को दूध, जल, बेलपत्र अर्पित करें. ऐसा करने से भगवान शिव की कृाप से विवाह  संबंधित बात शीघ्र ही बन जाएगी.

मां लक्ष्मी की कृपा के लिए

4/5
मां लक्ष्मी की कृपा के लिए

यदि आप चाहते हैं कि आपके घर में कोई रोग दोष न रहे और आप पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहे तो आप घर पर काली गाय पालें. गाय को नियमित सुबह-शाम भोजन करने से पहले गुड़ और रोटी दें. साथ ही यथा संभव सेवा करें. ऐसा करने से घर की बरकत होती है. 

संकट से मुक्ति के लिए

5/5
संकट से मुक्ति के लिए

यदि आप अपने लाइफ में किसी समस्या से पीड़ित हैं. मंगलवार या शनिवार के दिन पानीदार नारियल लाएं. इसे अपने ऊप 21 बार वारें. इसके बाद इसे किसी देवस्थान या अग्निकुंड में डालकर जला दें. ऐसा करने से आपके लाइफ की सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी. 

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)