Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1779964
photoDetails1mpcg

Sawan Shivratri 2023: सावन शिवरात्रि पर इन राशियों पर रहेगी भोलेनाथ की विशेष कृपा! सभी काम होंगे सिद्द

Sawan Shivratri 2023: श्रावण का हर दिन पवित्र है, साथ ही श्रावण शिवरात्रि का भी एक अलग महत्व है, चलिए आपको बताते हैं कि श्रावण शिवरात्रि पर किन राशियों पर रहेगी भगवान शिव की कृपा...

दो शिवरात्रियां का खास महत्व है

1/8
दो शिवरात्रियां  का खास महत्व है

बता दें कि वर्ष भर मनायी जाने वाली बारह शिवरात्रियों में से दो शिवरात्रियों का विशेष महत्व है. पहली है महाशिवरात्रि, जो फाल्गुन मास की पहली शिवरात्रि है और दूसरी है श्रावण मास की शिवरात्रि.

 

इस वर्ष श्रावण शिवरात्रि कब है?

2/8
इस वर्ष श्रावण शिवरात्रि कब है?

बता दें कि इस बार श्रावण शिवरात्रि 15 जुलाई, शनिवार को मनाई जाएगी.

श्रावण शिवरात्रि पर शुभ योग

3/8
श्रावण शिवरात्रि पर शुभ योग

श्रावण शिवरात्रि के दिन शुभ संयोग बन रहा है. इस दिन त्रयोदशी और चतुर्दशी तिथि एक साथ पड़ेगी और शनि प्रदोष का भी महत्व रहेगा. साथ ही 30 साल बाद शनि देव अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ में स्थित होंगे.

 

किन राशियों पर होगी कृपा?

4/8
किन राशियों पर होगी कृपा?

नीचे वो राशियां दी गई हैं जिन्हें सावन शिवरात्रि पर भगवान शिव की कृपा प्राप्त होगी.

 

मिथुन राशि

5/8
मिथुन राशि

मिथुन राशि के लोग सकारात्मक परिणाम की उम्मीद कर सकते हैं. भगवान शंकर की कृपा से इनके जीवन में सकारात्मकता, खुशहाली और शांति आएगी. विदेश यात्रा और कार्य समय पर पूरे होने के अवसर मिल सकते हैं. नौकरी में बदलाव का विचार आ सकता है और नई सफलताएं मिलेंगी.

सिंह

6/8
सिंह

सिंह राशि वाले व्यक्तियों को अपने प्रयासों में सफलता मिलेगी. विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल होगा, इन राशि के जातकों परीक्षा में सफलता मिल सकती है. साथ ही संपत्ति से जुड़े कार्यों में फायदा होगा और इच्छाओं की पूर्ति में भाग्य का सहयोग मिलेगा.

तुला

7/8
तुला

तुला राशि वालों की अधूरी इच्छाएं इस दौरान पूरी होंगी. कार्य-संबंधी सफलता मिलेगी और नौकरीपेशा व्यक्तियों को उन्नति के विभिन्न अवसर मिलेंगे. संभवतः उच्च पदों पर पहुंचेंगे. उनके प्रभाव और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी और ससुराल पक्ष से सहयोग मिलेगा.

8/8

 

(Disclamer: यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)