Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1769977
photoDetails1mpcg

Vastu Tips for Money: घर की इस दिशा में रखें ये पौधा, पैसों से भरी रहेगी तिजोरियां

Benefits of Crystal Tree: फेंगशुई के अनुसार घर में क्रिस्टल ट्री को घर में लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है. साथ ही फेंगशुई में माना जाता है कि क्रिस्टल ट्री में कुछ ऐसे गुण होते हैं जो जीवन के विभिन्न प्रकार की समस्याओं को खत्म किया जा सकता है.

आर्थिक तंगी और कर्ज

1/7
आर्थिक तंगी और कर्ज

फेंगशुई के अनुसार, घर की उत्तर-पश्चिम दिशा में क्रिस्टल का पेड़ लगाने से आर्थिक तंगी और कर्ज संबंधी परेशानियां दूर हो सकती हैं. ऐसा माना जाता है कि यह सकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करता है और वित्तीय स्थिरता में सुधार करता है.

 

बीमारी से मिलेगा छुटकारा

2/7
बीमारी से मिलेगा छुटकारा

बता दें कि फेंगशुई के अनुसार घर की पूर्वी दिशा में एक क्रिस्टल पेड़ लगाने से पुरानी बीमारी से निपटा जा सकता है, ऐसा माना जाता है कि यह उस क्षेत्र में ऊर्जा प्रवाह को संतुलित करके बेहतर स्वास्थ्य को बढ़ावा देता है.

वैवाहिक जीवन में मधुरता

3/7
वैवाहिक जीवन में मधुरता

यदि वैवाहिक जीवन में कठिनाइयां आ रही हों तो शयनकक्ष में क्रिस्टल ट्री लगाने से पति-पत्नी के रिश्ते में मधुरता और सौहार्द्र आता है. ऐसा माना जाता है कि यह रिलेशनशिप में प्यार को बढ़ाता है.

एकाग्रता

4/7
एकाग्रता

जिन बच्चों को एकाग्रता और पढ़ाई में परेशानी होती है, उनके बेडरूम या स्टडी रूम के उत्तर-पूर्व कोने में क्रिस्टल का पेड़ लगाना फायदेमंद हो सकता है. ऐसा माना जाता है कि यह फोकस बढ़ाता है, विचारों की स्पष्टता में सुधार करता है और इससे पढ़ाई में सफलता मिलती है.

सुख-शांति

5/7
सुख-शांति

फेंगशुई के अनुसार लिविंग रूम की दक्षिण-पश्चिम दिशा में क्रिस्टल ट्री लगाना शुभ माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि इससे घर में सुख और शांति बढ़ती है, सौहार्दपूर्ण वातावरण को बढ़ावा मिलता है.

सकारात्मक ऊर्जा

6/7
सकारात्मक ऊर्जा

क्रिस्टल के पेड़ सकारात्मक ऊर्जा उत्सर्जित करने के लिए जाने जाते हैं और सौहार्दपूर्ण और संतुलित वातावरण बनाने के लिए इन्हें घर में विभिन्न स्थानों पर रखा जा सकता है. 

7/7

(Disclamer: यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)