Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1792267
photoDetails1mpcg

Vastu Tips: घर में इन 5 जीवों का आना होता है बेहद शुभ, पैर पड़ते ही तुरंत भाग जाती है गरीबी

Dhan aane ke sanket: हिंदू धर्म में कई शुभ संकेतों का उल्लेख किया गया है. शास्त्रों में कुछ ऐसे शुभ संकेत बताए गए हैं, जो बताते हैं कि आपके घर में धन का आगमन होने वाला है. ऐसे में आज हम आपको उन प्राणियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका घर में आना धन आगमन का संकेत देता है.

 

1/7

शास्‍त्रों में कुछ ऐसे शुभ संकेतों के बारे में बताया है, जो इशारा देते हैं कि आपके घर में धन का आगमन होने वाला है. ऐसे में आज हम आपको उन जीवों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका घर में आना धन आने का संकेत देता है. 

चिड़िया

2/7
चिड़िया

घर में चिड़िया या गौरैया का आना भी शुभ माना जाता है. कहा जाता है कि, यदि घर में चिड़िया ने घोंसला बना लिया है तो ये शुभ संकते देते हैं. ये अपार सुख-समृद्धि आने का इशारा है. जिस घर में चिड़िया घोंसला बनाएं, वहां धन की कमी नहीं रहती है.

 

दोमुंहा सांप

3/7
दोमुंहा सांप

दोमुंहा सांप का घर में आना भी बहुत शुभ माना जाता है. क्योंकि दोमुंहा सांप को लक्ष्मी का वाहक माना गया है. दोमुंहा सांप किसी को काटना नहीं है. माना जाता है जिस घर में दोमुंहा सांप आता है उस घर में कभी धन की कमी नहीं होती.

 

काली चींटी

4/7
काली चींटी

घर में काली चींटियों का आना भी शुभ संकेत देता है. यदि घर में अचानक कहीं काली चींटियां नजर आने लगें तो यह धन मिलने का इशारा है. इसके अलावा ये सफलता की ओर इशारा करता है. 

 

कछुआ

5/7
कछुआ

कछुए को घर में रखना बेहद शुभ माना जाता है. वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार घर में तांबे, पीतल या चांदी का कछुआ होना सौभाग्‍य लाता है. कछुए से धन के साथ-साथ घर में सुख-समृद्धि बढ़ती है. यदि घर में अचानक से कछुआ आ जाए तो इसका संकेत है कि माता लक्ष्मी आपके घर आने वाली हैं.

 

तोता

6/7
तोता

शास्त्रों के अनुसार घर में तोता आना शुभ संकेत होता है.क्योंकि तोते का संबंध कुबेर से जोड़ा गया है. यदि आपके  घर में अचानक तोता आ जाए तो इसका मतलब है कि आपके घर में धन का आगमन होने वाला है. 

 

7/7