Kuno National Park: इनाम जीतने का सुनहरा मौका! कूनो के शावकों का सबसे अच्छा नाम सुझाने पर मिलेगा पुरस्कार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1631921

Kuno National Park: इनाम जीतने का सुनहरा मौका! कूनो के शावकों का सबसे अच्छा नाम सुझाने पर मिलेगा पुरस्कार

Kuno National Park Cubs: एमपी के वन मंत्री कुंवर विजय शाह ने घोषणा की कि कूनो नेशनल पार्क में पैदा हुए शावकों का सबसे अच्छा नाम सुझाने वाले को मप्र की वन सरकार पुरस्कार देगी.

Kuno National Park Cubs

प्रमोद सिन्हा/खंडवा: कूनो नेशनल पार्क (Kuno National Park) में पैदा हुए चीते के शावकों का नामकरण करने के लिए प्रदेश के लोगों से नाम बुलाए जाएंगे और जो भी अच्छे नाम होंगे.उन्हें मध्य प्रदेश वन विभाग पुरस्कृत करेगा. प्रदेश के वन मंत्री कुंवर विजय शाह (Kunwar Vijay Shah) ने कूनो नेशनल पार्क में आज जन्मे चीते के चार शावकों पर खुशी जाहिर करते हुए यह बात कही.

अच्छे नाम सुझाने वालों को पुरस्कृत किया जाएगा
वन मंत्री विजय शाह ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार के मुखिया पीएम मोदी और शिवराज सिंह चौहान और वन विभाग के अधिकारियों ,कर्मचारियों के सम्मिलित प्रयासों की बदौलत ही हमें यह खुशखबरी मिली है.मंत्री शाह ने कहा कि उन्हें शावकों के नामकरण के बारे में कुछ लोगों ने सुझाव दिए हैं. इन शावकों का नामकरण अच्छा हो. इसके लिए प्रदेश की जनता से नाम मांगे जाएंगे और  अच्छे नामों का सुझाव देने वालों को पुरस्कृत किया जाएगा.

MP News: जाति विशेष के नाम वाले सामुदायिक भवन का विरोध,भूमि पूजन के लिए नहीं गए मुख्य अतिथि BJP MLA

कूनो नेशनल पार्क से खुशखबरी सामने आई है
आज कूनो नेशनल पार्क से खुशखबरी सामने आई है. कूनो नेशनल पार्क में नन्ही किलकारियां गूंजी हैं.मादा सियाया ने 4 शावकों को जन्म दिया है.  बता दें कि देश में चीतों के शावकों के जन्म लेने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय वन मंत्री भूपेंद्र यादव और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी खुशी व्यक्त की.

गौरतलब है कि पिछले साल सितंबर के महीने में कूनो नेशनल पार्क में नामीबिया से आठ चीते लाए गए थे और पिछले महीने, दक्षिण अफ्रीका से बारह और चीते आए. जिससे कूनो के पार्क में चीतों की संख्या बढ़कर 20 हो गई थी, लेकिन सोमवार को ही एक मादा चीता की मौत हो गई थी. अब 4 शावकों के जन्म के बाद कूनो नेशनल पार्क में 23 चीते हो गए हैं.

Trending news