Lok Sabha Election 2024: बैतूल के चार बूथ पर खत्म हुई वोटिंग, जानिए क्यों हुआ यहां दोबारा मतदान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2242847

Lok Sabha Election 2024: बैतूल के चार बूथ पर खत्म हुई वोटिंग, जानिए क्यों हुआ यहां दोबारा मतदान

Re-Polling in Betul: मध्य प्रदेश की बैतूल लोकसभा सीट के 4 पोलिंग बूथ पर 10 मई को दोबारा वोटिंग हुई. शाम 6 बजे तक करीब 73 प्रतिशत वोटिंग हुई. इन चारों बूथ पर EVM जलने के कारण दोबारा मतदान कराया गया. 

Lok Sabha Election 2024: बैतूल के चार बूथ पर खत्म हुई वोटिंग, जानिए क्यों हुआ यहां दोबारा मतदान

Betul Lok Sabha Election 2024: बैतूल लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत मुलताई विधानसभा के 4 पोलिंग बूथ पर वोटिंग खत्म हो गई है. इन चारों बूथ पर शाम 6 बजे तक 72.97 प्रतिशत मतदान हुआ. मुलताई विधानसभा क्षेत्र के 4 बूथ राजापुर, कुंडा रैयत, चिखलीमाल और दुदर रैयत पर शुक्रवार को दोबारा मतदान हुआ है.  

बैतूल के 4 बूथ पर दोबारा पोलिंग
बैतूल लोकसभा क्षेत्र के मुलताई विधानसभा क्षेत्र के 4 मतदान केंद्र- राजापुर, कुंडा रैयत, चिखलीमाल और दुदर रैयत पर 3037 में से 2216 मतदाताओं ने वोट डाले. शाम 6 बजे तक इन चारों बूथ पर 72.97 प्रतिशत वोटिंग हुई. 

2216 मतदाताओं ने किया मतदान
रि-पोलिंग के दौरान 3037 में से 2216 मतदाताओं ने वोट डाले. इनमें 1128 पुरुष और 1088 महिला वोटर्स शामिल हैं. इन चारों बूथ पर 7 मई को भी वोटिंग हुई थी, तब 2326 मतदाताओं ने वोट किया. 

क्यों हुआ दोबारा चुनाव
मुलताई विधानसभा क्षेत्र के चारों बूथों पर 7 मई को वोटिंग हुई थी. उस दिन वोटिंग के बाद मुलताई विधानसभा के गौला गांव के पास मतदान कर्मियों की बस में अचानक आग लग गई थी. आग की वजह से बस बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई थी. हादसे के वक्त बस में सवार 36 लोगों ने शीशा तोड़कर अपनी जान बचाई थी. 

ये भी पढ़ें- Mother's Day: इन आसान तरीकों से मम्मी के लिए खास बनाएं मदर्स डे, छोटी से तैयारी मां को कर देगी इमोशनल

इस घटना में 4 EVM को आंशिक नुकसान पहुंचने की बात सामने आई थी. वहीं, दो मशीन पूरी तरह से सुरक्षित थी. ऐसे में चुनाव आयोग ने दोबारा मतदान कराने का फैसला लिया था.  बता दें कि बस में आग रात करीब 11 बजे लगी थी. उस समय बस में  6 मतदान केंद्रों के कर्मचारी सवार थे.  

बैतूल लोकसभा सीट
बैतूल लोकसभा सीट पर BJP के दुर्गादास उइके और कांग्रेस के रामू टेकाम के बीच मुकाबला है. ये अनुसूचित जानजाति के लिए आरक्षित है. वर्तमान में यहां से BJP के दुर्गादास उइके सासंद हैं. इस लोकसभा क्षेत्र में 8 विधानसभा सीट- मुल्ताई, आमला, बैतुल, घोड़ाडोंगरी, भैंसदेही, टिमरनी, हरदा और हरसूद शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश में कितनी जेल हैं? 

Trending news