MP News: सागर में डायनामाइट विस्फोट, अस्पताल पहुंचे कुएं में काम कर रहे लोग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2215317

MP News: सागर में डायनामाइट विस्फोट, अस्पताल पहुंचे कुएं में काम कर रहे लोग

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के सागर जिले में एक कुए में डायनामाइट विस्फोट किया गया. इसमें 4 लोग घायल हो गए हैं. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जानिए पूरी खबर क्या है?

MP News: सागर में डायनामाइट विस्फोट, अस्पताल पहुंचे कुएं में काम कर रहे लोग

Sagar News: सागर। महाराजपुर थाना क्षेत्र के ग्राम देहगुहा में देर शाम एक विस्फोट में चार लोग घायल हो गए हैं. इसमें 3 मजदूर और 1 खेत मालिक है. सभी घायलों को मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. ब्लास्ट की सूचना पर पुलिस और प्रशासन भी एक्टिव हो गए हैं. प्रशासन और पुलिस मौके पर पहुंचे और मामले को जांच में लिया है.

कुआ निर्माण में हो रहा है ब्लास्ट
सागर के महाराजपुर थाने के तहत आने वाले देहगुहा गांव में किसान शिवकुमार टेंगुरिया के खेत मे एक कुएं का निर्माण कार्य चल रहा है. इस कुएं में गहराई बढ़ाने के लिए डायनामाइट के जरिए विस्फ़ोट किया जा रहा है. इस विस्फोट के लिए कुएं में गड्ढे करके विस्फोटक भरा जाता है.

अचानक हुआ विस्फोट
कुए में कुछ गड्ढों में डायनामाइट फिट किये गए थे और मजदूर कुएं के अंदर काम कर रहे थे. अचानक एक गड्ढे में विस्फोट हुआ तो अफरातफरी मच गई. इस विस्फोट में काम कर रहे तीन मजदूर और खेत मालिक शिवकुमार का बेटा अभिषेक गंभीर रूप से घायल हुआ है.

एक घायल जबलपुर रेफर
विस्फोट की खबर लगते ही महाराजपुर पुलिस मौके पर पहुंची है. वहीं घायलों को सागर के बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज लाया गया जहां अभिषेक की हालत गंभीर होने पर उसे जबलपुर रेफर किया गया है. वहीं तीनों मज़दूरो का इलाज मेडिकल कालेज में किया जा रहा है. फिलहाल प्रशासन और पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

ये हैं घायल
- राहुल पिता जगदीश पटेल उम्र 18 साल निवासी देवरी
- कमलेश गौंड उम्र 45 साल निवासी धावई
- हुकुम पिता रघुवीर गौंड उम्र 35 साल निवासी धावई

कुएं में उतर गए थे मजदूर
जानकारी के अनुसार कुएं में निकली चट्‌टानों को तोड़ने के लिए डायनामाइट लगाए गए. कुएं में कुछ डायनामाइट फटे और कुछ रह गए. तभी मजदूर कुएं में उतरे और डायनामाइट फट. घटना देख आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और घायलों को देवरी स्वास्थ्य केंद्र ले गए.

Trending news