MP News: 'जय श्री राम' का नारा लगाने पर मिशनरी स्कूल की कार्रवाई, 18 बच्चे सस्पेंड, 30 से लिखवाया माफीनामा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1482619

MP News: 'जय श्री राम' का नारा लगाने पर मिशनरी स्कूल की कार्रवाई, 18 बच्चे सस्पेंड, 30 से लिखवाया माफीनामा

Sagar Latest News: सागर के सेंट जोसेफ स्कूल में जय श्री राम का नारा लगाने वाले छात्रों को निलंबित कर दिया गया.जिसके बाद एबीवीपी ने प्रदर्शन किया.

Sagar Latest News

अतुल अग्रवाल/सागर: जिले के सेंट जोसेफ स्कूल (Sagar St. Joseph's School) में बीते दिनों कक्षा दसवीं के क्लास रूम में ब्रेक के दौरान जय श्री राम के जयकारे लगाने के चलते कुछ छात्रों को सस्पेंड करने के मामले ने तूल पकड़ लिया है. राष्ट्रीय बाल आयोग द्वारा नोटिस जारी करने के बाद अधिकारी जांच करने के लिए स्कूल पहुंचे हैं. साथ ही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने भी स्कूल गेट पर पहुंचकर प्रदर्शन किया. 

स्कूल प्रबंधन पर कार्रवाई की मांग
बच्चों पर कार्रवाई होने के बाद अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा स्कूल प्रबंधन पर कार्रवाई करने की मांग की जा रही है. वहीं सुरक्षा के लिए स्कूल में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. जिसमें सीएसपी, कोतवाली थाना प्रभारी, कैंट थाना प्रभारी गोपालगंज थाना प्रभारी मोर्चा संभाले हुए हैं और जिला शिक्षा अधिकारी और एसडीएम सपना त्रिपाठी सहित स्कूल प्रबंधन से चर्चा कर रहे हैं.

ये है पूरा मामला
दरअसल, जिले के सेंट जोसेफ कॉन्वेंट स्कूल में  'जय श्री राम' के नारे लगाने पर 18 बच्चों को निलंबित कर दिया गया है. इसके साथ ही स्कूल प्रबंधन ने बच्चों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए कक्षा में मौजूद 30 बच्चों से लिखित माफीनामा भी लिखवाया. मिली जानकारी के मुताबिक मिशनरी स्कूल में लंच के समय 10वीं कक्षा के छात्रों ने मस्ती में 'जय श्री राम' के नारे लगाए थे.

जैसे ही यह मामला स्कूल प्रबंधन तक पहुंचा, उन्होंने छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की. जिसके बाद स्कूल प्रबंधन ने जय श्री राम के नारे को लेकर डेढ़ दर्जन से अधिक छात्रों को निलंबित कर दिया है.साथ ही स्कूल प्रबंधन ने कहा कि बाकी छात्रों को माफीनामा लिखने के लिए कहा.

Bhopal के चर्चित बिलाबॉन्ग स्कूल रेप मामले में दोषियों को तीहरे आजीवन कारावास की सजा, परिजनों ने दी प्रतिक्रिया

मामले में स्कूल प्रबंधन का ये है कहना 
हालांकि जब यह घटना राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के संज्ञान में आई तो उन्होंने कलेक्टर को नोटिस जारी कर स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की बात कही. वहीं मामले में स्कूल प्रबंधन का कहना है कि कार्रवाई 'जय श्री राम' के नारे लगाने की नहीं, बल्कि छात्रों द्वारा जूनियर छात्रों को प्रताड़ित करने के कारण की गई है.

Trending news