MP News: शहडोल में नहीं थम रही रेत माफियों की गुंडागर्दी, ASI के बाद अब मवेशियों को कुचला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2259414

MP News: शहडोल में नहीं थम रही रेत माफियों की गुंडागर्दी, ASI के बाद अब मवेशियों को कुचला

MP News: मध्य प्रदेश का शहडोल एक बार फिर सुर्खियों में है. पटवारी और ASI की हत्या के बाद अब रेत माफियाओं ने एक बार फिर वाहन से कुचलकर दो मवेशियों की जान ले ली है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. 

 

MP News: शहडोल में नहीं थम रही रेत माफियों की गुंडागर्दी, ASI के बाद अब मवेशियों को कुचला

Shahdol news: मध्य प्रदेश के शहडोल में रेत माफियाओं की गुंडागर्दी थमने का नाम नहीं ले रही है. रेत माफिया द्वारा पटवारी और एएसआई की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या करने का मामला सामने आने के बाद शहडोल एक बार फिर सुर्खियों में है. एक बार फिर बालू कारोबार के दमन ने दो की जान ले ली है. फर्क सिर्फ इतना है कि इस बार मुसीबत में इंसान नहीं बल्कि जानवर हैं.  

शहडोल जिले के अंतिम छोर जैतपुर क्षेत्र  की चाका रेत खदान से बिना नंबर वाली मेटाडोर वाहन रेत लेकर उमरिया जिला जा रही थी. तभी नेशनल हाइवे 43 के  लालपुर के पास तेज रफ्तार से आ रही रेत लोड मेटाडोर ने दो गाय को कुचल दिया, जिससे बेजुबान जानवरों की तड़फ-तड़फ कर मौके पर ही मौत हो गई. टक्कर इतना भीषण था की मेटाडोर वाहन भी पलट गई.

हाईवे पर बिखर रेत
मेटाडोर वाहन के पलटने के कारण हाईवे पर रेत बिखर गया था, जिसके चलते हाईवे पर घंटों तक ट्रैफिक जाम रहा था. इस घटना के बाद  मेटाडोर चालक मौके से फरार हो गया था. मामले की जानकारी लगते ही गाय मालिकों ने मेटाडोर चालक के खिलाफ बुढार थाने में  शिकायत दर्ज कराई. मेटाडोर चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर पुलिस जांच में जुट गई है.

शहड़ोल के ASP ने कहा-
इस पूरे मामले में शहड़ोल ASP अभिषेक दीवान का कहना है कि  रेत के लोड वाहन ने दो मवेशियों को ठोकर मारी थी, जिस पर चालक के विरुद्ध मामला दर्ज कर आगे की वैधानिक कार्यवाही की गई है.

ये भी पढ़ें : शहडोल में ASI की मौत के बाद जागा प्रशासन, रेत माफियाओं के खिलाफ ताबड़तोड़ एक्शन

रेत वैध थी कि या अवैध
बुढार पुलिस इस बात का भी पता लगाने में जुटी है कि बिना नंबर के मेटाडोर वाहन में शहड़ोल से उमारिया ले जा रही रेत वैध थी कि या अवैध. इस पूरे घटनाक्रम में एक खास बात सामने आई है कि अधिक से अधिक रेत परिवहन करने के लिए रेत परिवहन से जुड़े लोग, मवेशियों या लोगों को कुचलकर रेत का परिवहन करते हैं. 

ASI को ट्रैक्‍टर से कुचला
कुछ दिन पहले शहडोल जिले में रेत माफिया ने एक एएसआई की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या कर दी थी. एएसआई महेंद्र बागरी को अवैध रेत खनन की सूचना मिली थी, जिसके बाद वह दो पुलिसकर्मियों के साथ ब्यौहारी इलाके में पहुंचे. जब एएसआई ने अवैध रेत से भरे ट्रैक्टर को रोकने की कोशिश की तो ट्रैक्टर चालक ने महेंद्र बागरी के ऊपर रेत से भरा ट्रैक्टर चढ़ा दिया, जिससे उनकी मौत हो गई.

 

Trending news