Shajapur News: शाजापुर में श्रीराम फेरी पर पथराव, पत्थर फेंकने वाले 30 से ज्यादा लोगों पर केस दर्ज, धारा-144 लगाई
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2050422

Shajapur News: शाजापुर में श्रीराम फेरी पर पथराव, पत्थर फेंकने वाले 30 से ज्यादा लोगों पर केस दर्ज, धारा-144 लगाई

शाजापुर में सोमवार रात को सांध्यकालीन फेरी निकाली जा रही थी. इसी दौरान मोती मस्जिद के पास श्री राम फेरी को कुछ लोगों ने रोकने की कोशिश की. फेरी में 25-30 युवक और बच्चे शामिल थे. तभी फेरी पर अचानक असामाजिक तत्वों ने पथराव शुरू कर दिया, भगदड़ की स्थिति बन गई.

Shajapur News: शाजापुर में श्रीराम फेरी पर पथराव, पत्थर फेंकने वाले 30 से ज्यादा लोगों पर केस दर्ज, धारा-144 लगाई

शाजापुर: शाजापुर में सोमवार रात को सांध्यकालीन फेरी निकाली जा रही थी. इसी दौरान मोती मस्जिद के पास श्री राम फेरी को कुछ लोगों ने रोकने की कोशिश की. फेरी में 25-30 युवक और बच्चे शामिल थे. तभी फेरी पर अचानक असामाजिक तत्वों ने पथराव शुरू कर दिया, भगदड़ की स्थिति बन गई. इस घटना में एक युवक घायल हुआ है, जिसका उपचार जिला अस्पताल में जारी है. 

पथराव के बाद  कोतवाली पुलिस ने इस मामले में फरियादी मोहित राठौर की शिकायत पर 24 नामजद आरोपी सहित अज्ञात 15-20 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. घटना की जानकारी लगते ही उज्जैन कमिश्नर,आई जी, कलेक्टर एवं एसपी ने मौका मुआयना किया. वहीं संवदेनशील इलाकों में धारा-144 लगा दी गई.

Akshat Kalash Yatra: शाजापुर में अक्षत कलश यात्रा के दौरान हुआ पथराव, दोनों पक्ष आए आमने-सामने

RSS कार्यालय पहुंचे हिंदू संगठन के लोग
वहीं घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस ने मामले को शांत करवाया. हालांकि RSS कार्यालय के सामने बड़ी संख्या में हिंदू संगठन के लोग पहुंचे और उक्त पथराव का विरोध करने लगे. इसके बाद आरएसएस कार्यालय पर बड़ी संख्या में पुलिस बल लगाया गया है. पुलिस लोगों को समझाने का प्रयास करने में लगी हुई है.

स्थिति शांतिपूर्ण 
घटना के बाद से पूरे शहर में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात हैं. शहर में तनाव के बाद कुछ वाहनों में भी तोड़फोड़ हुई है. अभी स्थिति शांतिपूर्ण है. प्रशासन द्वारा आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किए जाने के बाद मंगलवार को उनके अवैध अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई भी की जा सकती है.

पीले अक्षत बांट रहे थे युवा
राम-श्याम फेरी में हिंदू संगठन से जुड़े युवा अयोध्या में राम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के लिए पीले अक्षत बांटे रहे थे. साथ ही भजन कीर्तन करते हुए निकले थे. बताया जा रहा है तभी सोमवारिया क्षेत्र में महिला थाने के पीछे के मोहल्ले में फेरी पर पथराव हुआ. कोतवाली थाना टीआई और पुलिस बल मौके ने माहौल को संभाला लिया है.

 

अक्षत बांटने के दौरान पथराव
पुलिस अधीक्षक यशपाल सिंह राजपूत ने बताया प्रारंभिक सूचना मिली कि अक्षत बांटने वाली जो टोली थी, उसके साथ कुछ घटना हुई है. तत्काल फोर्स भेजा गया. इसमें एक व्यक्ति को हल्की सी चोट है. तीन संवेदनशील क्षेत्रों में धारा 144 भी लगाई गई है. इस मामले में 24 नामजद सहित अन्य आरोपी है. 

रिपोर्ट - मनोज जैन

Trending news