हद लापरवाही! अस्पताल की सीढ़ियों पर महिला की हुई डिलीवरी, डॉक्टर-नर्स देखते रहे नजारा...
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1684351

हद लापरवाही! अस्पताल की सीढ़ियों पर महिला की हुई डिलीवरी, डॉक्टर-नर्स देखते रहे नजारा...

 शिवपुरी जिला अस्पताल (Shivpuri District hospital) में बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है. जहां अस्पताल की सीढ़ियों पर ही गर्भवती महिला की डिलीवरी (pregnant Woman delivery) हो गई.

हद लापरवाही! अस्पताल की सीढ़ियों पर महिला की हुई डिलीवरी, डॉक्टर-नर्स देखते रहे नजारा...

Shivpuri news: शिवपुरी जिला अस्पताल (Shivpuri District hospital) में बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है. जहां अस्पताल की सीढ़ियों पर ही गर्भवती महिला की डिलीवरी (pregnant Woman delivery) हो गई. हैरानी और लापरवाही की हद इस कदर पार हो गई कि जब महिला की डिलीवरी हो रही थी तब इस दौरान अस्पताल परिसर में तमाम डॉक्टर सहित नर्सों को घूमते हुए देखे जा सकता है. लेकिन कोई भी मदद को आगे नहीं आया.

इस पूरे मामले को लेकर महिला के पति अरुण परिहार ने बताया कि वह खतौरा निवासी है. पत्नी को अचानक पेट में दर्द होने की शिकायत पर खतौरा के स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचा था. जहां से शिवपुरी रेफर कर दिया. एंबुलेंस को फोन किया तो एंबुलेस भी करीब 1 घंटे लेट पहुंची. इसके बाद महिला का दर्द बढ़ता गया. ड्राइवर से कहा कि कोलारस स्वास्थ्य केंद्र ले चलो लेकिन उन्होंने रोका नहीं. अगर रोक दिया होता तो शिवपुरी जिला अस्पताल में जमीन पर डिलीवरी नहीं होती. 

एंबुलेस चालक ने क्या कहा
जब इस घटना के बारे में एंबुलेंस चालक से पूछा गया तो उसने कहा कि मैं स्ट्रेचर लेने अस्पताल के अंदर चला गया था. मुझे नहीं पता कि महिला एंबुलेंस से नीचे कैसे उतरी.

Bageshwar Dham: विवादों के बीच राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिले धीरेंद्र शास्त्री, दिया न्योता, फोटो वायरल

स्वस्थ हैं जच्चा-बच्चा
इस पूरे मामले के बाद जिला अस्पताल शिवपुरी डॉक्टर संतोष पाठक का कहना है कि उन्हें पूरे मामले की जानकारी नहीं है. मेरे पास जब जानकारी आई तो मैंने तुरंत ही स्ट्रेचर से महिला को एडमिट करवाया. जहां जच्चा औऱ बच्चा दोनों ही सुरक्षित है.

महिला की है दूसरी डिलीवरी
महिला के पति अरुण परिहार का कहना है कि पत्नी की यह दूसरी डिलीवरी है. पहले भी एक डिलीवरी हो चुकी है. ईश्वर की कृपा है कि जच्चा-बच्चा स्वस्थ हैं. लेकिन इस तरह खुलेआम डिलीवरी होना अच्छी बात नहीं है. ध्यान देना चाहिए.

Trending news