Today Weather Update: MP में इस दिन से होगी भारी बारिश, छत्तीसगढ़ का ऐसा रहेगा मौसम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1823660

Today Weather Update: MP में इस दिन से होगी भारी बारिश, छत्तीसगढ़ का ऐसा रहेगा मौसम

Today Weather Update: मध्य प्रदेश (MP Weather) के मानसून में एक बार फिर परिवर्तन आने वाला है. बता दें कि विभाग ने इस दिन से बारिश की संभावना जताई है.

Today Weather Update: MP में इस दिन से होगी भारी बारिश, छत्तीसगढ़ का ऐसा रहेगा मौसम

Today Weather Update: मध्य प्रदेश (MP Weather) में एक बार फिर बारिश का दौर शुरु होने वाला है. इसके लिए विभाग ने अलर्ट जारी किया है. बता दें कि आज से मौसम में परिवर्तन देखा जाएगा और आने वाले एक - दो दिन बाद अच्छी बारिश देखी जाएगी. विभाग ने बताया है कि आज प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal Weather Update), उज्जैन, ग्वालियर सहित कई जिलों में हल्की बारिश होगी. इसके अलावा छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Weather Update) का मौसम कैसे रहेगा जानिए यहां.

बदलेगा मौसम 
मौसम विभाग के मुताबिक आज यानि की 14 अगस्त से मानसून में परिवर्तन आएगा. बता दें कि बंगाल की खाड़ी में एक नया सिस्टम बनेगा. इसके बाद प्रदेश में एक बार फिर बारिश का दौर शुरू होगा. इसका असर ग्वालियर चंबल संभाग में देखने को मिल सकता है. नया सिस्टम आने वाले 16 तारीख तक अपने अच्छे रुप में आ जाएगा यानि की बारिश तेज होने लगेगी. इसके अलावा चक्रवाती तूफान भी चलने की संभावना है. अगर हम दलहनी किसानों की बात करें तो उन्हें काफी समय से बारिश का इंतजार है. 

ये भी पढ़ें: Lucky Vidya Plant: घर की इस दिशा में लगा लें विद्या का पौधा, मिलने लगेगी सफलता

पिछले 24 घंटे 
मध्य प्रदेश के पिछले 24 घंटे की बात करें तो धार, अलीराजपुर, झाबुआ और बड़वानी में जिलों के कुछ स्थानों  उज्जैन, भोपाल, रीवा, जबलपुर, नर्मदापुरम, शहडोल संभागों समेत इंदौर, खंडवा, खरगोन, बुरहानपुर, पन्ना, सागर और दमोह में कहीं-कहीं बारिश की स्थिति देखी गई. इसके अलावा इन जिलों में मौसम के शुष्क रहने की वजह से लोगों को गर्मी से राहत भी मिली. 

ये भी पढ़ें: Hariyali Teej ke Upay: हरियाली तीज पर अपनाएं ये आसान उपाय, दूर हो जाएंगी शादी में पड़ने वाली बाधाएं

कम हुई बारिश 
अगर हम इससे पहले की बारिश को देखें तो इस बार औसत से कम बारिश हुई, जिसकी वजह से किसानों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बता दें कि जुलाई के शुरुआती महीने से बारिश का दौर शुरु हुआ लेकिन ये 24 जुलाई तक ही रहा. इसके बाद बारिश कहीं- कहीं पर ही हुई लेकिन अच्छी बारिश की दरकार रही. प्रदेश में औसत से दो प्रतिशत कम बारिश हुई. 

Trending news