Top BBA Colleges in Madhya Pradesh: करना चाहते हैं बीबीए तो जान लीजिए, ये हैं एमपी के टॉप 10 मैनेजमेंट कॉलेज
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1269466

Top BBA Colleges in Madhya Pradesh: करना चाहते हैं बीबीए तो जान लीजिए, ये हैं एमपी के टॉप 10 मैनेजमेंट कॉलेज

Top BBA Colleges of Madhya Pradesh: 12वीं पास करने के बाद आप बीबीए कोर्स करने की सोच रहे हैं तो आज हम आपको मध्य प्रदेश के कुछ बेहतरीन बीबीए कॉलेजों के नाम बताएंगे.

Top BBA Colleges of Madhya Pradesh

Top BBA Colleges of Madhya Pradesh: आज सीबीएसई का 10वीं और 12वीं का रिजल्ट आ गया है. अगर आप मध्य प्रदेश के हैं और अब 12 वीं कक्षा के करने के बाद BBA का कोर्स करना चाहते हैं, लेकिन कंफ्यूज हैं कि मध्य प्रदेश में टॉप BBA कॉलेज कौन से हैं. जिसमें एडमिशन लेकर आप BBA कर सकते हैं तो आज हम आपको बताते हैं कि इसके बारे में कि मध्यप्रदेश के टॉप कॉलेज कौन से हैं.  

प्रेस्टीज इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड रिसर्च
इंदौर के प्रेस्टीज इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड रिसर्च (PIMR), को मध्य प्रदेश के टॉप बीबीए कॉलेजों में से एक माना जा सकता है. इसलिए आप बीबीए कोर्स करने के लिए इस कॉलेज को चुन सकते हैं. Collegesearch.com वेबसाइट के अनुसार इस कॉलेज में बीबीए कोर्स की कुल फीस 1,65,000 / रुपये है.

IES ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूट
भोपाल का IES Group of Institutes BBA कोर्स करने के लिए मध्य प्रदेश के सबसे अच्छे कॉलेजों में से एक है. माना जाता है कि अगर आप यहां से बीबीए करते हैं तो आपका जॉब प्लेसमेंट अच्छी जगह पर होगा. Collegesearch.com वेबसाइट के अनुसार इस कॉलेज में बीबीए कोर्स की कुल फीस 75,000/ रुपये है.

CBSE Result 2022: सीबीएसई रिजल्ट में इंदौर ने मारी बाजी, पुनीत कौर होरा 99% के साथ टॉपर

टीआरएस कॉलेज
रीवा टीआरएस कॉलेज जिसका संबद्ध अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय से है वो भी बीबीए कोर्स करने के लिए भी अच्छा कॉलेज है. Collegesearch.com वेबसाइट के अनुसार इस कॉलेज में बीबीए कोर्स की कुल फीस 39,000/ रुपये है.

रवींद्रनाथ टैगोर यूनिवर्सिटी 
आप भोपाल की रवींद्रनाथ टैगोर यूनिवर्सिटी से भी बीबीए कोर्स कर सकते हैं. बीबीए कोर्स के लिए यूनिवर्सिटी की कुल फीस 75000 रुपये है. साथ ही विश्वविद्यालय का प्लेसमेंट भी अच्छा है.

महाराजा इंस्टीट्यूट ऑफ प्रोफेशनल साइंसेज 
उज्जैन के महाराजा इंस्टीट्यूट ऑफ प्रोफेशनल साइंसेज का संबद्ध विक्रम विश्वविद्यालय से है. महाराजा इंस्टीट्यूट ऑफ प्रोफेशनल साइंसेज प्रदेश से बीबीए का कोर्स करने के लिए टॉप इंस्टीट्यूट में से एक है. 

कमला राजा गवर्नमेंट कॉलेज
कमला राजा गर्ल्स गवर्नमेंट पोस्ट-ग्रेजुएट कॉलेज ग्वालियर में स्थित है वो भी बीबीए कोर्स करने के लिए अच्छा कॉलेज है. बता दें कि इसकी स्थापना 1937 में हुई थी. कमला राजा गर्ल्स गवर्नमेंट पोस्ट-ग्रेजुएट कॉलेज में 7 स्ट्रीम्स के 70 कोर्स की पढ़ाई होती है.

जागरण लेकसिटी यूनिवर्सिटी 
जागरण लेकसिटी यूनिवर्सिटी मध्य प्रदेश की बेस्ट प्राइवेट यूनिवर्सिटीज में से एक है. यह यूनिवर्सिटी कई कोर्स ऑफर करती है और इसका प्लेसमेंट सबसे अच्छा है. इसलिए बीबीए का कोर्स करने के लिए आपके लिए यह सबसे अच्छी जगह है. Collegesearch.com वेबसाइट के अनुसार इस यूनिवर्सिटी में बीबीए कोर्स की कुल फीस 2,20,000/ रुपये है.

मॉडर्न ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट्स
आप अपना बीबीए कोर्स 'मॉडर्न ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट्स' से कर सकते हैं. जो इंदौर में स्थित है. Collegesearch.com वेबसाइट के अनुसार इस यूनिवर्सिटी में बीबीए कोर्स की कुल फीस 75,000/ रुपये है.

GICTS ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस
GICTS ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस जो ग्वालियर में स्थित है. इसका संबद्ध जीवाजी विश्वविद्यालय से है. Collegesearch.com वेबसाइट के अनुसार इस यूनिवर्सिटी में बीबीए कोर्स की कुल फीस 77,000/ रुपये है.

विक्रांत ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस
आप विक्रांत ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस से भी बैचलर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (बीबीए) कर सकते हैं. जो इंदौर में स्थित है. इसका संबद्ध राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय है. Collegesearch.com वेबसाइट के अनुसार, इस विश्वविद्यालय में बीबीए पाठ्यक्रम के लिए टोटल फीस 93,000/- है.

Trending news