असामाजिक तत्वों के निशाने पर मंदिर! गणेश चतुर्थी पर खंडित की 'भगवान गणेश' की मूर्ति
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1544166

असामाजिक तत्वों के निशाने पर मंदिर! गणेश चतुर्थी पर खंडित की 'भगवान गणेश' की मूर्ति

उज्जैन में बुधवार को गणेश चतुर्थी के अवसर पर असामाजिक तत्वों ने  गणेश के मंदिर में भगवान गणेश की मूर्ति को खंडित किया है. वहीं इसकी जानकारी होने पर मौके पर पहुंचे बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया.

असामाजिक तत्वों के निशाने पर मंदिर! गणेश चतुर्थी पर खंडित की 'भगवान गणेश' की मूर्ति

राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन: शहर में एक बार फिर असामाजिक तत्वों ने उत्पात मचाया है. असामाजिक तत्वों ने देर रात भगवान गणेश के कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत आगर रोड स्थित नगर निगम जोन 3 के फायर ऑफिस के बाहर स्तिथ गणेश के मंदिर में भगवान गणेश की मूर्ति को खंडित किया है. भगवान गणेश का मुकुट, हाथ तोड़ बिखेर दिया. घटना की सूचना सुबह राहगीरों ने हिंदू संगठन व बजरंग दल को दी. मौके पर पहुंचे बजरंग दल ने प्रदर्शन किया और पुलिस ने भी मामले को गंभीरता से लेते हुए अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया है. वहीं प्रतिमा को दोबारा स्थापित करने के लिए मूर्तिकार को मौके पर बुलवाया गया.

जानिए क्या का बजरंग दल ने!
बजरंग दल के जिला संयोजक पिंटू कौशल ने बताया कि मंदिर यूं तो प्राचीन काल का है. लेकिन 8 साल पहले मंदिर स्मार्ट सिटी के कार्यों के चलते तत्कालीन कलेक्टर के आदेश पर हमने सड़क से सड़क किनारे स्थापित करवाया था. यहां एक प्राचीन पत्थर भी है, जिसे पुरातत्व विभाग की अनुमति से यही रख रखा है. असामजिक तत्वों ने आज चतुर्थी तिथि के शुभारंभ के अवसर पर यह कृत्य किया है जो की निंदनीय है. वहीं मौके पर पहुंचे सीएसपी ओम प्रकाश मिश्रा ने कहा सीसीटीवी फुटेज व अन्य साक्ष्य के आधार पर आरोपियों की तलाशी की जा रही है. एक विशेष अभियान भी असामाजिक तत्वों के विरुद्ध जल्द चलाया जाएगा.

पहले भी आए हैं ऐसे मामले
बता दें कि यह कोई पहला मामला नहीं है, इससे पहले जिले के महीदपुर तहसील के ग्राम खेड़ा खजूरिया मार्ग पर स्त्तिथ शनि नव ग्रह मंदिर से सामने आया है, जहां अज्ञात असामजिक तत्वों ने शनि देव की प्रतिमा को खंडित कर दिया था. उससे पहले मामला 7 दिसंबर को सामने आया था जहां क्षीर सागर स्थित योगेश्वर टेकरी पर भगवान शिव के मंदिर में नंदी के प्रतिमा को खंडित कर दिया गया था. वहीं उज्जैन में 20 नवंबर को भी एसी ही एक घटना जो कि शहर के थाना महाकाल क्षेत्र अंतर्गत श्री राम घाट पर नव नारायण की प्रतिमा को खंडित किया गया था. ये सिलसिला लगातार जारी है. बदमाशों असामजिक तत्वों में कोई खौफ पुलिस व प्रशासन का दिखाई नहीं दे रहा है.

ये भी पढ़ेंः MP Election: सिंधिया समर्थक मंत्रियों की लगी क्लास! इस बड़े नेता ने बंद कमरे में की चर्चा

Trending news