गरीब किसान से रिश्वत मांग रहा था RI,लोकायुक्त की टीम ने रंगे हाथों धर दबोचा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1207084

गरीब किसान से रिश्वत मांग रहा था RI,लोकायुक्त की टीम ने रंगे हाथों धर दबोचा

देवास जिले बड़ौदा गांव के रहने वाले किसान सतनारायण गुर्जर से आरआई राजेंद्र धुर्वे ने सीमांकन के लिए 20 हजार रुपये की रिश्वत की मांग कर दी.

राजस्व निरीक्षक धुर्वे

देवास: उज्जैन लोकायुक्त ने आज देवास जिले में बड़ी कार्रवाई की है. लोकायुक्त ने बड़ी कार्रवाई करते हुए राजस्व निरीक्षक (आरआई) को 9 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है. दरअसल, राजस्व निरीक्षक द्वारा भूमि के सीमांकन के लिए किसान से 20 हजार रुपये की रिश्वत मांगी गई थी.

सीमांकन के लिए 20 हजार रुपये की रिश्वत मांगी गई
देवास जिले की सतवास तहसील के बड़ौदा गांव के रहने वाले एक छोटे किसान सतनारायण गुर्जर के पास 9 बीघा जमीन है. इसके लिए उन्होंने भूमि सीमांकन को लेकर लोक सेवा केंद्र में आवेदन किया था. हालांकि मामला तहसील कार्यालय में राजस्व निरीक्षक तक पहुंच गया. आरआई राजेंद्र धुर्वे ने इस मामले में उससे सीमांकन के लिए 20 हजार रुपये की रिश्वत की मांग कर दी.

किसान ने पहले आरआई को 11 हजार रुपये दिए
पीड़ित किसान ने आरआई को 11 हजार रुपये दिए. राजस्व निरीक्षक धुर्वे जमीन का सीमांकन करने आए, लेकिन नक्शे में गलती बताकर नौ हजार रुपये की रिश्वत की मांग कर सीमांकन नहीं किया. जिसके बाद किसान ने इसकी शिकायत एक जून को उज्जैन लोकायुक्त से की.

राजस्व निरीक्षक धुर्वे रंगे हाथ 
शुक्रवार को लोकायुक्त ने राजस्व निरीक्षक को ट्रैप करने के लिए एक प्लान तैयार किया. जिसके तहत पीड़ित किसान को 9 हजार रुपये की राशि देकर राजस्व निरीक्षक के सरकारी आवास पर भेजा गया. वहीं किसान जैसे ही सरकारी आवास पर पहुंचा और रिश्वत की राशि आरआई को थमाई. लोकायुक्त ने राशि के साथ राजस्व निरीक्षक धुर्वे को रंगेहाथ गिरफ्तार किया. 

Trending news