Ujjain News: महामंडलेश्वर मंदाकिनी ने जहर पीकर की जान देने की कोशिश, इस बात से थी परेशान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2238808

Ujjain News: महामंडलेश्वर मंदाकिनी ने जहर पीकर की जान देने की कोशिश, इस बात से थी परेशान

Mahamandaleshwar Mandakini: उज्जैन के निरंजनी अखाकड़े की महामंडलेश्वर साध्वी मंदाकिनी देवी ने कीटनाशक पीकर अपनी जान देने की कोशिश की है. उनके खिलाफ धोखाखड़ी को लेकर FIR दर्ज की गई है.साथ ही इस मामले में उन्हें अखाड़े से निष्कासित भी कर दिया गया है. जानें पूरा मामला- 

Ujjain News: महामंडलेश्वर मंदाकिनी ने जहर पीकर की जान देने की कोशिश, इस बात से थी परेशान

Ujjain News: उज्जैन के निरंजनी अखाड़े से महामंडलेश्वर साध्वी मंदाकिनी देवी ने कीटनाशक पी लिया है. उनकी हालत गंभीर है और उज्जैन जिला अस्पताल में इलाज जारी है. महामंडलेश्वर साध्वी और उनके सहयोगी पर धोखाधड़ी के मामले में FIR दर्ज हुई है. साथ ही उन्हें अखाड़े से निष्कासित भी कर दिया गया है, जिससे वह परेशान थी. ऐसे में उन्होंने कीटनाशक पीकर सुसाइड करने की कोशिश की. 

महामंडलेश्वर मंदाकिनी ने की जान देने की कोशिश 
 निरंजनी अखाड़े से महामंडलेश्वर साध्वी मंदाकिनी देवी ने अपने आश्रम में रखा कीटनाशक (फिनाइल) पी लिया है. आनन-फानन में उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है, जहां डॉक्टरों ने उनकी हालत गंभीर बताई है. डॉ. कपिल वर्मा ने कहा कि उनकी हालात गंभीर है. फिनाइल की स्मेल आ रही है. इलाज जारी है. वहीं, इस मामले में SP ने कहा कि जांच जारी है. 

साध्वी के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में FIR दर्ज
उज्जैन के चिमनगंज में निरंजनी अखाड़े से महामंडलेश्वर साध्वी मंदाकिनी देवी और उनके सहयोगी अश्विनी चौधरी के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में FIR दर्ज की गई है. आरोप है दोनों ने महंत सुरेश्वरनंद के साथ 7 लाख रुपए से अधिक की धोखाधड़ी की है. जैसे ही साध्वी को सुबह FIR की सूचना मिली तो उन्होंने अपने आश्रम में रखा कीटनाशक(फिनाइल) पी लिया. 

जानें पूरा मामला
साध्वी पर आरोप है कि उन्होंने सहयोगी अश्विनी चौधरी के साथ आश्रम में स्थित नागचंद्रेश्वर मंदिर के महंत सुरेश्वरनंद महाराज को महामंडलेश्वर की उपाधि निरंजनी अखाड़े में दिलवाने के नाम पर 7 लाख से अधिक की राशि ली. जब महाराज महामंडलेश्वर नहीं बन पाए तो उन्होंने FIR दर्ज करवाई. इस बात से साध्वी परेशान थी.

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश का सबसे सस्ता कपड़ा बाजार, यहां दुकानों पर लगी रहती है लंबी-लंबी लाइन

अखाड़े से किया गया निष्कासित 
वहीं, इस बात की जानकारी मिलते ही अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष रविंद्र पूरी महाराज ने साध्वी को महामंडलेश्वर पद से तत्काल हटा दिया है. अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष रविंद्र पूरी महाराज ने कहा कि अगर उनके साथ और भी लोग जुड़े है तो वे सब पर अखाड़े की और से FIR दर्ज करवाएंगे. वहीं, अगर कोई पीड़ित है तो बताए एक्शन लिया जाएगा. 

इनपुट- उज्जैन से राहुल सिंह राठौड़ की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

ये भी पढ़ें-  MP की मुख्य नदी का इतिहास है महाभारत काल से जुड़ा , जानिए इसके रोचक तथ्य 

Trending news