MP News: एमपी के इस जिले में तेजी से पैर पसार रहा डेंगू, पिछले 24 घंटे में मिले इतने केस
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1943586

MP News: एमपी के इस जिले में तेजी से पैर पसार रहा डेंगू, पिछले 24 घंटे में मिले इतने केस

Vidisha News: विदिशा के रामलीला क्षेत्र स्थित राजपूत कालोनी में रोजाना डेंगू के मरीज सामने आ रहे हैं.  यहां स्थिति दिन प्रतिदिन भयावह होती जा रही है. यह क्षेत्र डेंगू का हॉट स्पॉट बना हुआ है.

 

MP News: एमपी के इस जिले में तेजी से पैर पसार रहा डेंगू, पिछले 24 घंटे में मिले इतने केस

MP News In Hindi: मध्यप्रदेश के कई जिलों में डेंगू ने पैर पसार लिया है. रोजाना डेंगू के मरीज सामने आ रहे हैं. जिसको देखते हुए स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है. वहीं विदिशा की बात करें तो विदिशा के रामलीला क्षेत्र स्थित राजपूत कालोनी में रोजाना डेंगू के मरीज सामने आ रहे हैं. यहां स्थिति दिन प्रतिदिन भयावह होती जा रही है. यह क्षेत्र डेंगू का हॉट स्पॉट बना हुआ है. यहां के रहवासियों के मुताबिक पिछले कुछ दिनों में यहां डेंगू से 4 मौत हो चुकी है, तो 15 से 20 लोग बीमार है.

यहां के निवासियों का कहना है कि यहां पूरे क्षेत्र में गंदगी का अंबार लगा हुआ है जिसके कारण यहां बहुत मच्छर हो रहे है. कई बार शिकायत कर चुके है.लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही, जिसका खामियाजा यहां के निवासियों को चुकाना पड़ रहा है.

डेंगू से हुई कई लोगों की मौत
राजपूत कालोनी निवासी सोनू राजपूत ने बताया कि वह अभी एक निजी क्लीनिक पर अपने चाचा का इलाज कराने आए हुए हैं. जांच में उन्हे डेंगू और टाइफाइड आया है. डाक्टरों ने तुरंत बॉटल चढ़ाने को कहा है. अभी 2 दिन पहले ही उनके दूसरे चाचा का डेंगू के कारण भोपाल में इलाज के दौरान निधन हो गया है. उनका कहना है कि मोहल्ले में फैली गंदगी के कारण यहां बीमारियां फैल रही है.अनेक लोग बीमार है जिनका निजी अस्पतालों में इलाज चल रहा है. प्रशासन चुनाव में व्यस्त है. आम जनता की कोई सुनवाई नहीं हो रही.

कॉलोनी का बुरा हाल, लोग परेशान
डेंगू के वजह से कॉलोनी के लोग काफी परेशान हो गए हैं. कॉलोनी के राजा राजपूत का कहना है कि मोहल्ले में बहुत गंदगी है. नालियां जाम पड़ी हुई हैं, जिसके कारण यहां मच्छर बहुत हो रहे है. मोहल्ले के 15 से 20 लोग डेंगू से पीड़ित है जिनका इलाज चल रहा है. उन्हें बहुत डर है कि कहीं वह भी इसकी चपेट में न आ जाए.

कुल केस 
जिला मलेरिया अधिकारी टीकाराम शर्मा से बात कि आज विदिशा ब्लॉक में 5 मरीजों का डेंगू पॉजिटिव आया है. आज 300 घरों का सर्वे हुआ था. अभी विदिशा में 327 केस पॉजिटिव हैं.

यह भी पढ़ें: Earthquake: देर रात दिल्ली-NCR में भूकंप के तेज झटके, घरों से भागे लोग

डेंगू के बचने के उपाय 
डेंगू से बचने के लिए आप घर के आस- पास पानी न जमा होने दें, इसके अलावा अगर आप कूलर प्रयोग कर रहे हैं तो रोजाना उसका पानी बदलें. साथ ही साथ घर में कीटनाशक दवाओं का छिड़काव करें. छोटे बच्चों को वो कपड़े पहनाएं जिससे हाथ पांव पूरी तरह ढका रहे. घर पर ऑलआउट और मच्छरदानी का प्रयोग करें. 

रिपोर्ट- दीपेश शाह

Trending news