MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मौसम का अलर्ट! इन जिलों में तेज बारिश, ओला और तूफान; इस दिन बढ़ेगी ठंड
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1980216

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मौसम का अलर्ट! इन जिलों में तेज बारिश, ओला और तूफान; इस दिन बढ़ेगी ठंड

Madhya Pradesh Weather Update: मध्य प्रदेश में मौसम विभाग ने 27 और 28 नवंबर के लिए अलर्ट जारी किया है. इसके अनुसार, कई जिलों में हवा, बारिश, तूफान हो सकती है. इसके बाद ठंड भी बढ़ सकती है. आइये जानें क्या है पूर्वानुमान

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मौसम का अलर्ट! इन जिलों में तेज बारिश, ओला और तूफान; इस दिन बढ़ेगी ठंड

MP Latest Weather Update: भोपाल। मध्य प्रदेश में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया है. प्रदेश के कई जिलों में तेज हवा और गरज चमक के साथ बारिश का दौर देखने को मिला. अब एक बार फिर मौसम विभाग ने आज बारिश का येलो अलर्ट जारी कर दिया है. इसका असर प्रदेश के कई जिलों में देखने को मिलेगा. इसके बाद कड़ाके की ठंड बढ़ सकती है. अभी के मौसम से अकेले भोपाल के तापमान में 2.6 डिग्री की कमी आई है.

आज के लिए येलो अलर्ट
मध्य प्रदेश मौसम विभाग ने आज कई जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है. येलो अलर्ट की मानें तो आज भोपाल, राजगढ़, बड़वानी, अलीराजपुर, इंदौर, धार, रतलाम, उज्जैन, देवास, मंदसौर, शहडोल, कटनी, दमोह संभाग के कई जिलों में बारिश हो सकती है. इसके साथ ही नर्मदापुरम संभाग ,बैतूल हरदा बुरहानपुर खंडवा सिवनी में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. कुछ स्थानों पर ओले गिरने की आशंका जताई गई है.

चोर का दम या ठेकेदार लापरवाह? इलाज हो न हो पर स्कूटर गायब हो गया; देखें वीडियो

 

पिछले 24 घंटे का मौसम
इंदौर, उज्जैन समेत कई जिलों में बारिश हुई. इससे ठंड में इजाफा हुआ है. धार, झाबुआ, बड़वानी, मंदसौर में भी पानी गिरा. इसके साथ ही भोपाल समेत कई जिलों में बादल छाए रहे. बदलते मौसम के चलते भोपाल में तापमान 2.6 डिग्री पर आ गया है.

प्रदेश के कई जिलों में रविवार को सुबह से बादल छाए रहे दोपहर बाद अचानक मौसम बदला और बारिश शुरू हो गई. बड़वानी के सेंधवा में भी तेज हवा के साथ पानी गिरा. वहीं भोपाल, नर्मदापुरम और गुना समेत प्रदेश के कई जिलों में अच्छी बारिश देखने को मिली.

हड्डी न बन जाएं हलुआ! जानें बुरी आदतें और उपाय

बारिश से कटी बिजली
हरदा में देर रात से रिमझिम बारिश का दौरा जारी है. बारिश गेहू एंव चना की फसल को फायदा मिलने की उम्मीद है. हालांकि, बारिश के कारण हंडिया तहसील के 15 से अधिक गांवों में रात बिजली कट हो गई.

बढ़ सकता है इल्ली का प्रकोप
नर्मदापुरम में भी बीती रात से रिमझिम बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग की माने तो अगले चार दिनों तक बादल छाए रहेंगे. हल्की बारिश की संभावना है. रविवार सुबह से ही बादल छाए रहे. दिन के समय में ठंड का प्रभाव बना रहा. फसलों को फायदे की उम्मीद है. लेकिन, इल्ली के प्रकोप की बढ़ सकता है.

ठंडी में रोज 50 ग्राम भुना चन, 7 दिन में दिखेगा दम

धार में थमा बारिश का दौर
धार रविवार देर शाम से हो रही बारिश का दौर रुक गया है. हालांकि, रातभर रुक-रुक कर बारिश होती रही. अभी भी जिले में बारिश का येलो अलर्ट जारी है. ईट भट्टों से जुड़े लोगों को अचानक हुई बारिश से नुकसान हुआ है.

बढ़ी ठंड और होगा ये असर
एक साथ चार सिस्टम एक्टिव होने से अब कड़ाके की ठंड पड़ेगी. हालांकि, किसानों की बारिश से मौज हो सकती है. लेकिन, लगातार बादल छाने से फसलों को नुकसान हो सकता है. अब अगले चार दिन प्रदेश में बारिश और तेज हवाओं का दौर रहेगा.

CM Bhupesh Baghel Video: खारुन में सीएम बघेल ने मारी छलांग, तैर कर बोले- परंपरा है खास

Trending news