दांतेवाड़ा में नक्सलियों की बड़ी कार्रवाई, 2 बसों और एक ट्रक में आग लगाई
Advertisement

दांतेवाड़ा में नक्सलियों की बड़ी कार्रवाई, 2 बसों और एक ट्रक में आग लगाई

छत्तीसगढ़ के माओवाद प्रभावित दांतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने दो बसों और एक ट्रक को आग लगा दी. गाड़ियों को आग के हवाले करने से पहले उन्होंने उनमें सवार लोगों को उतार लिया था. पड़ोस के सुकमा जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 15 नक्सलियों को मार गिराने के 2 दिन बाद यह घटना हुई है.

सुकमा ने नक्सलियों ने दो बसों में आग लगा दी

रायुपर : छत्तीसगढ़ के माओवाद प्रभावित दांतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने दो बसों और एक ट्रक को आग लगा दी. गाड़ियों को आग के हवाले करने से पहले उन्होंने उनमें सवार लोगों को उतार लिया था. पड़ोस के सुकमा जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 15 नक्सलियों को मार गिराने के 2 दिन बाद यह घटना हुई है.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह घटना बुधवार की शाम को किरनदुल-दांतेवाड़ा सड़क पर धुरली और गामावाड़ा गांव के बीच की है. नक्सलियों के एक बड़े समूह ने किरनदुल से रायपुर आ रही दो बसों को रोका और यात्रियों को उनमें से उतरने को कहा. इसके बाद चरमपंथियों ने बसों को आग लगा दी.

उन्होंने बताया कि इसके बाद उन्होंने एक ट्रक को रोका और चालक और हेल्पर को उतारकर उसे भी आग लगा दी. अधिकारी ने कहा कि तीन गाड़ियों में सवार कोई भी व्यक्ति हताहत नहीं हुआ है.

IED विस्फोट में जवान घायल
मंगलवार को सुकमा में नक्सलियों ने सुरक्षा बल के जवानों को निशाना बनाते हुए चिंतलनार के जंगल में आईईडी विस्फोट किया, जिसमें एक जवान घायल हो गया. घायल जवान कोबरा बटालियन का था. चिंतलनार के रावगुड़ा जंगल में पुलिस के जवान और नक्सलियों के बीच दो घंटे से मुठभेड़ चली थी. 

Trending news