छतरपुरः रेत माफियाओं के हौंसले बुलंद, वन विभाग के एसडीओ पर चलाई गोली

पुलिस ने जिले में वन विभाग के एक अधिकारी पर गोली चलाने के आरोप में अवैध रेत खनन से जुड़े चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. फिलहाल चारों आरोपी फरार हैं और पुलिस उनकी सरगर्मी से तलाश कर रही है.

छतरपुरः रेत माफियाओं के हौंसले बुलंद, वन विभाग के एसडीओ पर चलाई गोली
प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

छतरपुर : पुलिस ने जिले में वन विभाग के एक अधिकारी पर गोली चलाने के आरोप में अवैध रेत खनन से जुड़े चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. फिलहाल चारों आरोपी फरार हैं और पुलिस उनकी सरगर्मी से तलाश कर रही है.

बिजावर के पुलिस अनुविभागीय अधिकारी एसएस दोहरे ने शुक्रवार को बताया कि बिजावर वन विभाग के एसडीओ अभिषेक तोमर पर गोली चलाने के आरोप में चार आरोपियों राजू धोबी, राजा धोबी, बलई धोबी और ट्रैक्टर चालक के खिलाफ भादंवि की धारा 307, धारा 353, धारा 186, और धारा 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये पुलिस टीमें लगायी गई हैं.

उन्होंने बताया कि तोमर बुधवार को अपने कर्मचारियों के साथ नयाताल रोड के जंगलों में जा रहे थे. उन्होंने वहां रेत से भरी बिना नंबर वाली एक ट्रैक्टर ट्राली की जांच की तो संबंधित कागजात नहीं मिले. इस पर तोमर ने ट्रैक्टर को वन विभाग ले जाने के निर्देश दिए. ट्रैक्टर चालक जब अपने मालिक राजू धोबी के घर के पास पहुंचा तो वहां आरोपियों ने तोमर को जान से मारने का प्रयास करते हुए उन पर गोली चला दी। इसमें तोमर बमुश्किल बचे.

दोहरे ने बताया कि घटना की सूचना एसडीओ ने पुलिस को जैसे ही दी, पुलिस तत्काल मौके पर पहुंच गई. देर रात तक वन और पुलिस विभाग ने राजू धोबी के घर की तलाशी की. इस दौरान बड़ी मात्रा में सागौन की बेशकीमती लकड़ी भी जब्त की गई.

(इनपुटः पीटीआई भाषा)